होम / Ratan Tata ने Amitabh Bachchan संग की थी ये फिल्म, फिर हुआ ऐसा कि इंडस्ट्री में कभी ना काम करने का लिया फैसला

Ratan Tata ने Amitabh Bachchan संग की थी ये फिल्म, फिर हुआ ऐसा कि इंडस्ट्री में कभी ना काम करने का लिया फैसला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 18, 2024, 6:37 pm IST
ADVERTISEMENT
Ratan Tata ने Amitabh Bachchan संग की थी ये फिल्म, फिर हुआ ऐसा कि इंडस्ट्री में कभी ना काम करने का लिया फैसला

Ratan Tata Produced A Film For Amitabh Bachchan

India News (इंडिया न्यूज़), Ratan Tata Produced A Film For Amitabh Bachchan: 9 अक्टूबर, 2024 को, 20 से अधिक वर्षों तक टाटा समूह के अध्यक्ष रहे रतन टाटा (Ratan Tata) का दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में थे। उनका निधन भारत के सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक नेताओं में से एक के लिए एक युग का अंत है। बता दें कि रतन टाटा और टाटा समूह भारत में कई उद्योगों में शामिल थे। उनका समूह स्टील, खाद्य, विमानन और बहुत कुछ में शामिल था।

हालांकि, बहुत लंबे समय तक, टाटा ने भारत के सबसे बड़े जुनून, सिनेमा में कदम नहीं रखा था। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म ‘ऐतबार’ (Aetbaar) उस बदलाव को चिह्नित करने के लिए थी। हालांकि, रतन टाटा कुछ समय के लिए बॉलीवुड की दुनिया में शामिल हुए, लेकिन दुर्भाग्य से यह प्रयास उनके पहले के उपक्रमों की सफलता से मेल नहीं खाता।

इस फिल्म के सह-निर्माता के रूप में रतन टाटा का फिल्मी सफर

आपको बता दें कि रतन टाटा ने साल 2004 में फिल्म इंडस्ट्री में एक निवेशक के रूप में अपना करियर शुरू किया। अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु के साथ मिलकर उन्होंने विक्रम भट्ट की रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ‘ऐतबार’ का सह-निर्माण किया। टाटा बीएसएस के बैनर तले, यह फिल्म 1996 की हॉलीवुड थ्रिलर, फियर को फिर से तैयार करने के लिए बनाई गई थी। रोमांटिक जुनून के अंधेरे पक्ष की जांच करते हुए, फिल्म ने जुनून और पारिवारिक संबंधों के विषयों की खोज की।

Sanjay Dutt ने अपनी तीसरी पत्नी संग की चौथी शादी, 65 साल की उम्र में भगवा रंग का कुर्ता-पायजामा पहने लिए फेरे, देखें वीडियो – India News

रतन टाटा की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं कर पाई अच्छा प्रदर्शन

लेकिन स्टार्स की मजबूत टीम और रिलीज से पहले काफी प्रचार के बावजूद, ऐतबार बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। 9.5 करोड़ रुपये के बजट वाली ऐतबार ने रिलीज के पहले हफ्ते में 5 करोड़ रुपये से भी कम की कमाई की। यह देखते हुए कि इसका कुल जीवनकाल वैश्विक राजस्व केवल 8 करोड़ रुपये था। रतन टाटा ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने एक बेहतरीन कास्ट इकट्ठी की, लेकिन दुर्भाग्य से यह कामयाब नहीं हो सका।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT