होम / आखिरी वक्त तक इन 2 चीजों के लिए तरसते रह गए Ratan Tata, खुद किया था खुलासा!

आखिरी वक्त तक इन 2 चीजों के लिए तरसते रह गए Ratan Tata, खुद किया था खुलासा!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2024, 6:37 pm IST
ADVERTISEMENT
आखिरी वक्त तक इन 2 चीजों के लिए तरसते रह गए Ratan Tata, खुद किया था खुलासा!

Ratan Tata said I Feel Lonely: आखिरी वक्त तक इन 2 चीजों के लिए तरसते रह गए Ratan Tata

India News (इंडिया न्यूज़), Ratan Tata said I Feel Lonely: भारत के ‘रत्न’ नहीं रहे। रतन टाटा, वो शख्स जिसके पास नाम, शोहरत, पैसा सबकुछ था। उन्हें एक या दो बार नहीं बल्कि चार बार प्यार हुआ, लेकिन वो पूरी जिंदगी कुंवारे ही रहे। रतन टाटा का 9 अक्टूबर को 86 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका इस दुनिया से चले जाना हर किसी को दुखी कर रहा है। ‘परोपकारी’ रतन के लिए हर कोई दुखी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो एक पत्नी और परिवार के लिए तरसते थे। उन्होंने इस बात का जिक्र अपनी एक्स गर्लफ्रेंड सिमी ग्रेवाल से किया था, जो आज उनके निधन के बाद बेहद दुखी हैं।

खालीपन को लेकर कही थी दिल की बात

दरअसल, सालों पहले रतन टाटा एक्ट्रेस के टॉक शो ‘रेंडेज़वस विद सिमी ग्रेवाल’ में आए थे। इस शो में उन्होंने शादी न करने को लेकर खुलकर बात की थी और अपनी जिंदगी में आए खालीपन के बारे में दिल की बात कही थी। रतन टाटा ने इस खालीपन को स्वीकार करते हुए कहा था, ‘कई बार पत्नी या परिवार न होने की वजह से मैं अकेलापन महसूस करता हूं और कई बार मैं इसके लिए तरसता हूं।’ उन्होंने बताया कि जहां उन्होंने किसी और की चिंताओं का बोझ न होने की आजादी का आनंद लिया, वहीं कई बार ऐसे पल भी आते हैं जब मैं अकेला हो जाता हूं। मैं इस खालीपन को महसूस करता हूं।’

जिस एक्ट्रेस के बेइतिहां प्यार करते थे Ratan Tata, गुजर जाने पर उसने क्या कहा? रुला देगी अधूरी मोहब्बत की कहानी!

जब सिमी ने उनसे पूछा कि उन्हें शादी करने से कौन सी बात रोक रही है, तो टाटा ने कहा कि इसके लिए समय और काम पर उनका बहुत ज़्यादा ध्यान देना जैसे कई कारण जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, ‘कई चीजें मुझे शादी करने से रोक रही थीं। समय, उस समय काम में मेरा व्यस्त कार्यक्रम। मैं कई बार शादी के करीब भी आया, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

इस अभिनेत्री को कर चुके हैं डेट

सिमी ग्रेवाल खुद एक बार रतन टाटा को डेट कर चुकी हैं और इस बारे में उनसे बात भी कर चुकी हैं। उन्होंने बताया था कि रतन टाटा मुंबई में मेरे पहले दोस्त थे. हम दोनों विदेश से लौटे थे। दोनों एक अनजान दुनिया की दहलीज पर हैं। दशकों की सफलता के बावजूद रतन की विनम्रता और ईमानदारी कभी कम नहीं हुई। उन्होंने आगे कहा, ‘एक ऐसे व्यक्ति के लिए जो शोहरत की चकाचौंध से दूर रहता है, रतन का रेंदेवू पर मेरा पहला मेहमान बनना बहुत उदारतापूर्ण था। उनके दिखावटीपन की कमी ने मेरा दिल जीत लिया। मुझे याद है कि जाने से पहले उन्होंने हम सभी से हाथ मिलाया था।

रतन टाटा ने इस धारणा के बारे में बात की थी कि वे ‘अकेले’ हैं। उन्होंने कहा था, “मुझे लगता है कि मैं इससे पीड़ित हूँ। आप पूरे दिन ऑफिस में रहते हैं, बहुत से लोगों के बीच रहते हैं, बहुत से टेलीफोन कॉल होते हैं और जब आप इससे दूर होते हैं तो शांति का एहसास होता है। आपको याद होगा जब हम कई साल पहले पहली बार मिले थे, मुझे समुद्र तट पर घूमना और ऐसी ही चीज़ें करना बहुत पसंद था। मैं अब भी इसका आनंद लेता हूँ। लेकिन उस अकेलेपन में कुछ और भी है। बहुत सोचना पड़ता है।”

सलमान खान के शो बिग बॉस 18 में जाकर पछताए कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज, सनातनियों से मांगी माफी, बोले- ‘अगर कोई आपको…’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT