होम / Miss Universe India बनी रिया सिंघा, जानें 18 साल की उम्र में कैसे जीती दुनिया?

Miss Universe India बनी रिया सिंघा, जानें 18 साल की उम्र में कैसे जीती दुनिया?

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 23, 2024, 12:39 pm IST

Miss Universe India 2024: रिया सिंघा

India News (इंडिया न्यूज), Miss Universe India 2024: इस बार मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 प्रतियोगिता में गुजरात की रिया सिंघा (Rhea Singha) को मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज पहनाया गया। 18 साल की रिया अब मैक्सिको में आयोजित होने वाले मिस यूनिवर्स पेजेंट 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 के लिए देश भर से 50 से अधिक प्रतियोगियों ने अपनी दावेदारी पेश की थी। लेकिन इन सभी पीछे छोड़ते हुए भारतीय सुंदरी रिया ने बाजी अपने नाम कर ली है। अब आने वाले दिनों में रिया ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर इंडिया को रिप्रेजेंट करती दिखाई देंगी।

मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ग्रैंड फिनाले उत्साह से भरा हुआ था। इसमें रिया विजेता बनकर उभरीं और प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया। बता दें कि मिस यूनिवर्स 2015 उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 जीतने के बाद रिया सिंघा को ताज पहनाया।

इस साल मिस यूनिवर्स का ताज जीतेगा भारत- उर्वशी 

मिस यूनिवर्स 2024 में जजों के पैनल में निखिल आनंद, एक्ट्रेस और पूर्व ब्यूटी क्वीन उर्वशी रौतेला, वियतनामी स्टार गुयेन क्विन, फैशन फोटोग्राफर रियान फर्नांडीस और उद्योगपति राजीव श्रीवास्तव शामिल थे। एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स इंडिया 2015 उर्वशी रौतेला ने अपने विचार शेयर किए और आशा व्यक्त की कि “भारत इस वर्ष फिर से मिस यूनिवर्स का ताज जीतेगा।” बता दें कि मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 प्रतियोगिता में प्रांजल प्रिया को पहला रनर-अप तो वही छवि ने दूसरे रनर-अप रही। जबकि इन दोनों के अलावा सुश्मिता रॉय और रुओफुझानो व्हिसो को तीसरे और चौथे रनर-अप के स्थान पर रहीं।

‘प्रेग्नेंट करो, 5 लाख लो’; लखपति- करोड़पति घर की युवतियों को गर्भवती करने का जॉब ऑफर? एक कॉल फिर..

एक्ट्रेस भी है रिया सिंघा

मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब जीतने के बाद रिया सिंघा अपनी इस बड़ी जीत से बेहद खुश दिखाई दीं। वह खुद को रोक नहीं पा रही हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि पिछले विजेताओं ने उन्हें प्रेरित किया है। उन्होंने कहा, “आज मैंने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीता है। मैं बहुत आभारी हूं। मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है, जहां मैं खुद को इस ताज के लायक समझ सकती हूं। मैं पिछले विजेताओं से बहुत प्रेरित हूं।”

बात अगर रिया की करें तो गुजरात के अहमदाबाद शहर की रहने वाली है। उन्होंने परफॉर्मिंग आर्ट्स में ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की हैं। इतना ही नहीं, रिया एक फैशन डिजाइनर भी हैं, जिन्हें सांस्कृतिक और आधुनिक विरासत को मिलाने का हुनर प्राप्त ​​है। रिया के इंस्टाग्राम के अनुसार वह एक एक्ट्रेस भी हैं। इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 39 हजार फॉलोअर्स हैं हालांकि मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब जीतने के बाद उनके फैन फॉलोविंग में जबरदस्त इजाफा देखने मिलेगा।

Bihar Flood: बाढ़ से मची तबाही! 12 जिले चपेट में, कई ट्रेनें हुई रद्द

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Richa Chadha ने 9वें महीने की खूबसूरत तस्वीरें की शेयर, बेबी बंप पर बने ज्यामिति प्रतीकों का बताया चौंकाने वाला मतलब
Rajasthan News: उदयपुर में बाजार बंद, सड़कों पर उतर कर लोगों ने किया हंगामा
HP High Court: हाईकोर्ट ने लगाया प्रदेश सरकार पर 50 हजार का रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला
मशहूर सिंगर की जिंदगी हुई तबाह, शादी के 3 साल बाद पत्नी से हुए अलग, बोले- ‘मेरे माता-पिता का निधन हो गया था इसलिए…,
100 साल की उम्र में भी नहीं दिखेंगे सफेद बाल? इन दो देसी चीजों से बनाएं तेल और देखें करिश्मा
द्रौपदी पर बुरी नजर डालने वाले ‘कीचक’ का ये 7 लोग ही कर सकते थे अंत? ऐसी क्या थी खासियत
Noida के इस मॉल में चलीं तबाड़तोड़ गोलियां, जानें किस बात पर हुआ बवाल? यहां पहले भी हुए कांड
ADVERTISEMENT