होम / काजोल के स्पॉट बॉय का किया था काम, आज हैं करोड़ों के मालिक

काजोल के स्पॉट बॉय का किया था काम, आज हैं करोड़ों के मालिक

Babli • LAST UPDATED : July 4, 2024, 10:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rohit Shetty: रजनीकांत, शाहरुख खान और कई दूसरे सुपरस्टार्स को फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम बनने और आलीशान जिंदगी जीने से पहले कई तरहों की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे व्यक्ति जो कभी एक्टर्स के कपड़े प्रेस करता था, आज एक स्टार बन गया है। हम जिस स्टार की बात कर रहे हैं, उसके पास सबसे ज्यादा 100 करोड़ रुपये की फिल्में हैं और उसने दो फ्रेंचाइजी बनाई हैं जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं। वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर रोहित शेट्टी हैं।

  • 17 साल की उम्र में किया था ये कामRohit Shetty
  • पैसे बचाने के लिए करते थे ये काम
  • रोहित शेट्टी के बारे में 

Sidharth Malhotra ने अपने फैंस से सावधानी बरतने की अपील, Kiara Advani के फैन के ठगी मामले की बताई सच्चाई

17 साल की उम्र में किया था ये कामRohit Shetty

रोहित शेट्टी दिग्गज एक्टर और स्टंट परफॉर्मर एमबी शेट्टी के बेटे हैं। पिता की मौत के बाद फिल्ममेकर ने 17 साल की उम्र में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपना सफर शुरू कर दिया था। जब उन्होंने फिल्ममेकर कुकू कोहली के अंडर में बतौर AD काम किया, तब उनकी सैलरी सिर्फ 35 रुपये थी। पैसे बचाने के लिए वह अक्सर अपने घर से सेट तक पैदल जाया करते थे।

अपनी फिल्म सर्कस के प्रमोशन के दौरान फिल्ममेकर ने खुलासा किया, “लोग सोचते हैं कि चूंकि मैं फिल्म इंडस्ट्री से हूं, इसलिए मेरे लिए यह आसान रहा होगा। जब मैंने काम करना शुरू किया, तो मुझे सिर्फ 35 रुपये मिलते थे। कई बार ऐसा हुआ कि मुझे खाने और जानें के लिए गाड़ी के बीच एक चीज चुननी पड़ती थी। कभी-कभी, मुझे खाना छोड़कर यात्रा करनी पड़ती थी।”

अली फजल की मिर्जापुर सीजन 3 से राघव जुयाल की किल तक, इस वीकेंड पर लगेगा एक्शन का तड़का

पैसे बचाने के लिए करते थे ये कामRohit Shetty

यहां तक ​​कि पैसे बचाने के लिए वह सेट पर पहुंचने के लिए 2 घंटे पैदल भी चलते थे। रोहित शेट्टी ने कहा कि वह सेट पर अभिनेत्री तब्बू के लिए लोहे की साड़ियों का इस्तेमाल करते थे। खबरों की मानें तो, उन्होंने सालों पहले काजोल के लिए स्पॉट बॉय के तौर पर भी काम किया था। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि जब उन्होंने अपना करियर शुरू किया था, तो उन्होंने एक बार अक्षय कुमार के स्टिंग डबल के तौर पर काम किया था।

हालांकि, अब वह बॉलीवुड के सबसे अमीर और सबसे बड़े डायरेक्टर में से एक बन गए हैं। शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार तक, डायरेक्टर ने सभी बड़े सितारों को डायरेक्ट किया है।

कैंसर के डर से इस मशहूर एक्ट्रेस ने हटा दी अपनी ब्रेस्ट, युटेरस के लिए भी कही ये बात

रोहित शेट्टी के बारे में 

रोहित शेट्टी ने अब तक 15 फिल्में बनाई हैं और 16वीं इस साल रिलीज होने वाली है। इनमें से 12 बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई हैं और उनमें से नौ ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। रोहित के अलावा किसी दूसरे भारतीय डायरेक्टर की इतनी फिल्में 100 करोड़ क्लब में नहीं हैं। हालांकि उनकी पिछली रिलीज सर्कस बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, लेकिन उनकी आने वाली फिल्म साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है।

फिल्म मेकर की सिंघम अगेन, उनके पुलिस ब्रह्मांड की पांचवीं फिल्म है, जिसमें अजय देवगन, करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, टाइगर श्रॉफ, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर अहम किरदारों में हैं, जो इस दिवाली रिलीज होने वाली है।

शादी के 9 साल बाद प्रेग्नेंट हुईं टीवी की मधुबाला, फेक बेबी बंप कहने पर ट्रोलर्स को लगाई लताड़

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT