होम / AR Rahman की दुखभरी कहानी, मां को बेचने पड़ गए थे जेवर -Indianews

AR Rahman की दुखभरी कहानी, मां को बेचने पड़ गए थे जेवर -Indianews

Babli • LAST UPDATED : May 15, 2024, 12:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), AR Rahman: आज, ऑस्कर विनर एआर रहमान संगीत इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपना स्टूडियो स्थापित करते समय कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। संगीत उस्ताद ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि स्टूडियो के लिए पहला उपकरण खरीदने में मदद करने के लिए उनकी मां को अपने आभूषण बेचने पड़े थे। अमर सिंह चमकीला की टीम – डायरेक्टर इम्तियाज अली, सिंगर मोहित चौहान और गीतकार इरशाद के साथ बातचीत के दौरान कामिल – एआर रहमान यादों की गलियों में चले गए, और अपनी व्यक्तिगत कठिनाइयों के बारे में बात की।

  • स्टूडियो के लिए चीजें खरीदने के नहीं थे पैसे
  • वह पक्ष मेरे लिए शानदार था
  • रहमान का वर्कफ्रंट

Katrina Kaif के साथ Priyanka Chopra ने पुराने दिनों को किया याद, शेयर की थ्रोबैक तस्वीर -Indianews

स्टूडियो के लिए चीजें खरीदने के नहीं थे पैसे 

बातचीत के दौरान उन्होंने याद किया कि कैसे उनके संघर्ष के दिनों में उनके परिवार ने उनकी मदद की थी। उन्होंने कहा, “जब मैंने अपना स्टूडियो बनाया, तो मेरे पास एम्पलीफायर या इक्वलाइज़र खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। वहाँ सिर्फ एक शेल्फ और कालीन के साथ एक एसी था। मैं वहां बैठा रहता था और मेरे पास कुछ भी खरीदने के लिए पैसे नहीं होते थे। मैंने इसे बनाया और बिना किसी उपकरण के अंदर बैठा था। मेरा पहला रिकॉर्डर तब आया जब मेरी माँ ने अपने गहने गिरवी रखने के लिए दिए। तभी मुझे सशक्त महसूस हुआ। मैं अपना भविष्य देख सकता था, उसी क्षण मैं बदल गया।”

Abhishek Bachchan ने पिता को दिया ये खास तोहफा, बिग बी ने पोस्ट शेयर कर जताई खुशी -Indianews

वह पक्ष मेरे लिए शानदार था

ग्रैमी पुरस्कार विजेता संगीतकार ने आगे बताया कि वह कॉलेज नहीं गए और एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें लगा कि वह कुछ खो रहे हैं। “जब मैं 12 साल का था, तो मैं 40 और 50 की उम्र के लोगों से मिला करता था। मेरी बोरियत ने मुझे कई चीजें सुनने, यह जानने के लिए प्रेरित किया कि दूसरी तरफ क्या था। वह पक्ष मेरे लिए शानदार था। वहाँ बहुत कुछ था,”

रहमान का वर्कफ्रंट

अभी हाल ही में, एआर रहमान को इम्तियाज़ की अमर सिंह चमकीला में उनके संगीत के लिए सराहना मिली, जो 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई, और ओटीटी दुनिया में सबसे अधिक प्रशंसित परियोजनाओं में से एक बन गई। कहानी के साथ-साथ फिल्म को इसके विशिष्ट संगीत के लिए भी सराहा गया।

रिलीज हुआ Panchayat Season 3 का Trailer, इस अंदाज में दिखें जितेंद्र-नीना-रघुबीर -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT