होम / सैफ अली खान बर्थडे: बॉलीवुड के नवाब हैं बेशुमार संपत्ति के मालिक, जानें एक्टर की नेटवर्थ

सैफ अली खान बर्थडे: बॉलीवुड के नवाब हैं बेशुमार संपत्ति के मालिक, जानें एक्टर की नेटवर्थ

Prachi • LAST UPDATED : August 16, 2022, 12:02 pm IST
ADVERTISEMENT
सैफ अली खान बर्थडे: बॉलीवुड के नवाब हैं बेशुमार संपत्ति के मालिक, जानें एक्टर की नेटवर्थ

सैफ अली खान बर्थडे: बॉलीवुड के नवाब हैं बेशुमार संपत्ति के मालिक, जानें एक्टर की नेटवर्थ

इंडिया न्यूज़, Bollywood News, (Mumbai)  :
फिल्म इंडस्ड्री के नवाब सैफ अली खान का आज बर्थडे है। बता दें कि 16 अगस्त 1970 को दिल्ली में जन्मे सैफ अली खान आज 52 साल के हो गए हैं। वहीं नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘परंपरा’ से हुई थी। अपने करियर में उन्होने कई हिट फिल्में भी दी है।

लेकिन सैफ को पहचान उनकी रोमांटिक ड्रामा फिल्म ये ‘दिल्लगी’ और एक्शन फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ से मिली थी। इसके बाद 90 के दौर में आईं उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं लेकिन 2001 में आई फिल्म ‘दिल चाहता है’ और 2003 में आई ‘कल हो ना हो’ से उनके करियर को एक नई उड़ान मिली। वहीं फिल्मों के अलावा सैफ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं।

सैफ अली खान नेटवर्थ

saif ali khan pataudi
saif ali khan pataudi

आपको बता दें कि सैफ अली खान बॉलीवुड की दुनिया के रईसों की लिस्ट में आते है। दरअसल रिपोर्ट के अनुसार सैफ अली खान 1120 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। उनका नेट वर्थ 150 मिलियन डॉलर है। वहीं सैफ महीने में 3 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाते हैं वहीं सालभर में उनकी आमदनी 30 करोड़ रुपए के आस पास है। बता दें कि सैफ अली खान के पास मुंबई के पॉश इलाकों में कई प्रॉपर्टीज भी हैं। सैफ अपनी पत्नी करीना कपूर के साथ लग्जरी और रॉयल घर में रहते हैं जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपये के आस पास है. उनके पास 2 आलीशान बंगला भी है।

आलीशान बंगलों और लग्जरी गाड़ियों के हैं मालिक

saif ali khan
saif ali khan

इसके अलावा उनका पैतृक महल हरियाणा के पटौदी में मौजूद है। सभी सुविधाओं के साथ इस पैलेस की कीमत 800 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। इस पैलेस में एक से एक आलीशान चीजें मौजूद हैं। जो उनके भव्य राजशाही होने की गवाही देती हैं। इस पटौदी पैलेस में बड़े हॉल और पेड़ पौधों से भरा गार्डन है। सैफ कारों के भी काफी शौकीन हैं। उनके गाड़ियों के काफिले में आॅडी, बीएमडब्लू 7 सीरीज, लेक्सस 470, मस्टांग, रेंज रोवर और लैंड क्रूजर जैसे नाम शामिल हैं। हर गाड़ी की कीमत 50 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये तक की है।

एक्टर की कमाई

रिपोर्ट के मुताबिक सैफ अली खान हर महीने 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं। उनकी सालाना कमाई 30 करोड़ रुपये से ज्यादा है। अपनी एक्टिंग के अलावा निर्माता के तौर पर सैफ अली खान फिल्म की कमाई से भी प्रॉफिट शेयर लेते हैं। साथ ही विज्ञापनों से भी उनकी अच्छी खासी कमाई होती है। अच्छी कमाई के साथ साथ सैफ अली खान सोशल वर्क और चैरिटी में खास योगदान देते हैं। अगर इनकम टैक्स देने की बात करें तो वो सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले अभिनेताओं में शुमार हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : अक्षय कुमार ने इस वजह से ली थी कैनेडियन सिटीजनशिप, एक्टर ने अब किया खुलासा

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT