होम / अपने पुश्तैनी पटौदी पैलेस को म्यूजियम में बदलने जा रहें हैं Saif Ali Khan? बोले- ‘मेरे दादा-दादी और पिता को यहीं दफनाया और…’

अपने पुश्तैनी पटौदी पैलेस को म्यूजियम में बदलने जा रहें हैं Saif Ali Khan? बोले- ‘मेरे दादा-दादी और पिता को यहीं दफनाया और…’

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 27, 2024, 5:58 pm IST
अपने पुश्तैनी पटौदी पैलेस को म्यूजियम में बदलने जा रहें हैं Saif Ali Khan? बोले- ‘मेरे दादा-दादी और पिता को यहीं दफनाया और…’

Saif Ali Khan Pataudi Palace into Museum

India News (इंडिया न्यूज़), Saif Ali Khan Planning To Turn Pataudi Palace into Museum: जब से बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने अपने पैतृक निवास, पटौदी पैलेस का स्वामित्व वापस हासिल किया है, तब से अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो अपने परिवार के इतिहास को दिखाने के लिए इसके एक हिस्से को संग्रहालय में बदल सकते हैं। हालांकि, उन्होंने इन अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि यह महल उनके लिए बेहद निजी है। उन्होंने बताया कि उनके पिता को यहीं दफनाया गया है और उनका लक्ष्य इसकी प्रामाणिकता को बनाए रखते हुए संपत्ति को बहाल करना है।

पटौदी पैलेस को किराए पर देंगे सैफ अली खान?

आपको बता दें कि एक बातचीत में एक्टर सैफ अली खान ने पटौदी पैलेस के ऐतिहासिक मूल्य के बारे में बात की और कहा, “विरासत के लिहाज से, यह घर समय के साथ अलग-अलग लोगों का रहा है। मेरे पिता एक नवाब के रूप में पैदा हुए थे, वो एक नवाब थे। उन्होंने अपनी शर्तों पर जीवन जिया और वो सबसे अद्भुत व्यक्ति थे। उन्होंने कहा कि समय बदल गया है और उन्होंने घर को एक होटल को किराए पर देने का फैसला किया। मुझे याद है कि मेरी दादी मुझसे कहा करती थीं, ‘ऐसा कभी मत करना’। इसका इतिहास बहुत पुराना है और यह ऐसी चीज है, जिस पर मुझे गर्व है।”

Hina Khan को इस एक्ट्रेस ने कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका जाने से रोका, उठा रहीं थी ये बड़ा कदम – India News

दादा-दादी और पिता को इसी पैलेस में दफनाया गया

उन्होंने बताया कि उनके दादा-दादी और पिता को इस एस्टेट में दफनाया गया है, इसलिए यह उनके पारिवारिक घर के रूप में गहरा भावनात्मक महत्व रखता है। हालांकि पुराने खंडों को ‘दरबार हॉल’ के रूप में संदर्भित किया जाता है, लेकिन उन्हें लगता है कि यह शब्द पुराना हो चुका है और वो इसे ‘लॉन्ग रूम’ नाम देना पसंद करते हैं, जो लॉर्ड्स के हॉल से प्रेरित है।

‘इसलिए ऐश्वर्या राय भाग गई’, इस वजह से चिल्लाने लगे Amitabh Bachchan, फिर जो हुआ… – India News

उन्होंने बताया कि इस घर का निर्माण पटौदी के सातवें नवाब ने अपने पिता के साथ मिलकर करवाया था और उन्होंने वहां क्रिकेट से जुड़ी अपनी यादगार चीजें प्रदर्शित करने की इच्छा जताई। घर को इस तरह से बहाल करना कि उनकी विरासत का सम्मान हो, उनका लंबे समय से सपना रहा है, जो अब लगभग पूरा हो चुका है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT