होम / हज के लिए अपनी पवित्र यात्रा पर निकलेंगी Sania Mirza, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -IndiaNews

हज के लिए अपनी पवित्र यात्रा पर निकलेंगी Sania Mirza, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 9, 2024, 2:02 pm IST
ADVERTISEMENT
हज के लिए अपनी पवित्र यात्रा पर निकलेंगी Sania Mirza, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -IndiaNews

Sania Mirza

India News (इंडिया न्यूज), Sania Mirza: सानिया मिर्जा सऊदी अरब के लिए उड़ान भरने और हज की अपनी पवित्र तीर्थयात्रा पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जानी मानी टेनिस खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि उन्हें ‘पवित्र यात्रा पर निकलने का शानदार अवसर मिला है’ क्योंकि वह जल्द ही सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में होंगी।

  • सानिया मिर्जा ने की अपनी हज यात्रा की घोषणा
  • जब सानिया मिर्ज़ा ने उमराह किया
  • हज और उमराह में क्या अंतर है?

Sameera Reddy पर ब्रेस्ट सर्जरी के लिए बनाया गया था दबाव, शादी के समय प्रेगनेंसी की उड़ी अफवाह – IndiaNews

सानिया मिर्जा ने की अपनी हज यात्रा की घोषणा 

अपने इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक लंबे नोट में, सानिया मिर्जा ने साझा किया, “जैसा कि मैं इस परिवर्तनकारी अनुभव की तैयारी कर रही हूं, मैं विनम्रतापूर्वक किसी भी गलत काम और कमियों के लिए आपसे क्षमा मांगती हूं।” मिर्जा ने आगे कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली हूं और बेहद आभारी महसूस करती हूं। कृपया मुझे अपने विचारों और प्रार्थनाओं में रखें क्योंकि मैं जीवन भर की इस यात्रा पर निकल रही हूँ। मुझे उम्मीद है कि मैं एक बेहतर इंसान बनकर वापस आऊँगी, जिसका दिल विनम्र और ईमान मजबूत हो।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar)

Deepika Padkone ने Kalki 2898 AD से शेयर किया नया पोस्टर, इस अंदाज में दिखी एक्ट्रेस – IndiaNews

जब सानिया मिर्ज़ा ने उमराह किया

पिछले साल टेनिस से संन्यास लेने के ठीक बाद, सानिया ने अपने करीबी लोगों के साथ उमराह किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें उनके माता-पिता इमरान मिर्ज़ा और नसीमा मिर्ज़ा, बहन अनम मिर्ज़ा, बहनोई मोहम्मद असदुद्दीन और उनके बेटे इज़हान मिर्ज़ा मलिक नज़र आए। उन्होंने साथ में लिखा था, “अल्हम्दुलिल्लाह। अल्लाह हमारी दुआएँ स्वीकार करे।”

हज और उमराह में क्या अंतर है?

बता दें की हज हर मुसलमान के लिए फ़र्ज़ (अनिवार्य) है, जबकि उमराह एक सुन्नत है। सरल शब्दों में, हज जिसे इस्लाम का पाँचवाँ स्तंभ भी कहा जाता है, एक लंबी और अधिक अनुष्ठानिक यात्रा है जो साल के एक निश्चित समय के दौरान ही की जाती है। दूसरी ओर, उमराह एक छोटी तीर्थयात्रा है जिसे साल के किसी भी समय किया जा सकता है।

Kalki 2898 AD: Deepika Padukone के नए पोस्टर पर रणवीर सिंह ने लुटाया प्यार, कही ये बात -IndiaNews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT