होम / शबाना आज़मी ने IFFM 2023 में फहराया तिरंगा, ऑस्ट्रेलिया में मनाया भारतीय स्वतंत्रता दिवस

शबाना आज़मी ने IFFM 2023 में फहराया तिरंगा, ऑस्ट्रेलिया में मनाया भारतीय स्वतंत्रता दिवस

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 14, 2023, 3:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shabana Azmi Hoisting Indian Flag at IFFM 2023: इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM 2023) देश के बाहर भारतीय सिनेमा का एक बड़ा वार्षिक उत्सव है। इसी बीच सिनेमाई प्रतिभा और सांस्कृतिक महत्व की प्रतीक शबाना आज़मी (Shabana Azmi) ने ऑस्ट्रेलियाई धरती को भारत की समृद्ध विरासत के प्रतीक तिरंगे से रोशन किया है। बता दें कि शबाना आज़मी ने इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 (Indian Film Festival of Melbourne 2023) में तिरंगे को फहराते हुए भारतीय स्वतंत्रता दिवस मनाया है।

IFFM 2023 में शबाना आज़मी ने फहराया तिरंगा

आपको बता दें कि इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 (IFFM 2023) में प्रतिष्ठित एक्ट्रेस शबाना आज़मी ने तिरंगा फहराते हुऐ भारत के सर को गर्व से ऊंचा किया है।

जैसे ही मेलबर्न की आकाश रेखा पर तिरंगा फहराया गया, उपस्थित लोगों में देशभक्ति और एकता की साझा भावनाएँ से गूंज उठीं।

इंडियन फिल्म फेस्टीवल ऑफ मेलबर्न 2023 (IFFM 2023) वैश्विक मंच पर भारतीय सिनेमा की जीवंतता और विविधता को प्रदर्शित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच बना हुआ है। ये महोत्सव 11 अगस्त को शुरू हुआ और 20 अगस्त को समाप्त होगा।

शबाना आज़मी ने जताई अपनी खुशी

शबाना आज़मी ने इस समारोह पर टिप्पणी करते हुए कहा, “भारतीय ध्वज फहराने का ये सम्मान प्राप्त करना, वो ध्वज जिस पर मुझे बहुत गर्व है, वो ध्वज जिस पर आज हम सभी मौजूद हैं और मेलबर्न में गर्व महसूस करते हैं। ये एक ऐसा सम्मान है, जिस की मैने कल्पना भी नहीं की थी। मैं दोहराना चाहूंगी कि हम मेलबर्न में भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के लिए यहां आए हैं, और मुझे सच में विश्वास है कि कला की कोई सीमा नहीं होती और सिनेमा सामाजिक परिवर्तन का एक साधन हो सकता है।”

शबाना आज़मी का वर्कफ्रंट

शबाना आज़मी के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। अब शबाना आज़मी आर.बाल्की की मोस्ट अवेटेड फिल्म घूमर में स्क्रीन पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं, जिसका इस फेस्टिवल इवेंट में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ।

 

Read Also: ‘गदर 2’ का पाकिस्तान में हो रहा विरोध, कहा- ‘एक पाकिस्तानी एक हजार भारतीय सैनिकों के बराबर’, सनी देओल को भी दी चुनौती (indianews.in)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT