होम / Shah Rukh Khan Birthday: शाहरुख खान आज मना रहे अपना 58वां जन्मदिन, जानें कैसे बने बॉलीवुड के 'किंग खान '

Shah Rukh Khan Birthday: शाहरुख खान आज मना रहे अपना 58वां जन्मदिन, जानें कैसे बने बॉलीवुड के 'किंग खान '

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 2, 2023, 12:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shah Rukh Khan Birthday: शाहरुख खान को कौन नहीं जानता है, बॉलीवुड के ‘बादशाह’ और ‘किंग खान’ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी फैन फॉलोइंग बनाए हुए हैं। शाहरुख 90 के दशक से लेकर अब तक लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाए हुए हैं। किसी ने भी ऐसा नही सोचा नहीं था कि साधारण सा दिखने वाला दिल्ली का एक लड़का फिल्मों की दुनिया में अपना एक दिन इस कदर नाम करेगा और शोहरत कमाएगा कि बड़े-बड़े सितारे भी उनके सामने बौने लगेंगे, लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और एक्टिंग के दम पर शाहरुख खान ने यह कर दिखाया और आज वह बॉलीवुड के बादशाह के रुप में अपनी पहचान बनाये हुए हैं। आज हम शाहरुख खान की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आज किंग खान अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इनके फिल्मी करीयर के बारे में..

छोटे धारावाहिक से की अपने करीयर की शुरुआत

बॉलीवुड के किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान ने छोटे पर्दों से अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 1988 में धारावाहिक ‘फौजी’ उनके करियर का पहला टीवी शो था। इसी शो के जरिये वह दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना लिए, इसके बाद काफी लंबे समय तक शाहरुख ने टीवी पर काम किया और फिर वह समय आया जब उनके हाथ लगी बॉलीवुड की पहली फिल्म ‘दीवाना’ जो उन्हें स्टार बनाया।

When Shahrukh revealed why he didn't reply to people who talked bad about  him

इन फिल्मों ने बनाया शाहरुख को बॉलीवुड का किंग खान

शाहरुख खान ने अपने करियर में कई सारी सुपरहिट फिल्में दीं है। जिसमे ‘दीवाना’ के अलावा राजू बन गया जेंटलमैन, बाजीगर, डर, करण अर्जुन, यस बॉस, दिल तो पागल है, कुछ कुछ होता है, बादशाह, मोहब्बतें, देवदास, मैं हूं ना, स्वदेश, डॉन 2 जैसी कई तमाम उनकी सुपर हिट फिल्में रही हैं। हालांकि इस लिस्ट मे और भी कई सारे फिल्मों के नाम है। शाहरुख खान की गिनती आज भी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से होती है। वहीं कुछ दिनों पहले किंग खान की आई फिल्म जवान को उनके फैंस का खूब प्यार मिला है। अब उनके फैंस उनकी अपकमिंग फिल्मों का इंतजार कर रहे हैं। वहीं इस खास अवसर पर उनकी अगली फिल्म डंकी को लेकर कोई नई जानकारी सामने आ सकती है।

डंकी का टीजर हो सकता है रिलीज

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स और ट्रेंड की मानें तो डंकी का टीजर आज 2 नवंबर को सुबह 11 बजे रिलीज हो सकता है। हालांकि फिल्म के मेकर्स की तरफ से अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। गौरतलब है कि डंकी का टीजर ठीक-ठाक लंबा रहने वाला है। इस बात की जानकारी शाहरुख खान के ऑफिशल फैन क्लब ने सोशल मीडिया के जरिए साझा की है। इसके साथ ही यह भी बताया है कि डंकी का टीजर कितनी देर तक का रहने वाला है। किंग खान ने फैन क्लब ने एक्स अकाउंट पर लिखते हुए कहा है कि , ‘डंकी का टीजर 50 सेकंड और 1.49 मिनट की लंबाई के साथ प्रमाणित हुआ है। सबसे बड़े एक्टर-डायरेक्टर की फिल्म के लिए तैयार रहें।’ वहीं बता दें कि, Sacnilk के अनुसार डंकी का टीजर 2 नवंबर को रिलीज होगा।

शाहरुख खान ने ''डंकी'' को लेकर एक फैन के पूछे गए सवाल का दिया जवाब, बताया  क्यों खास है फिल्म - shahrukh khan answered a fan s question about  dunki-mobile

हाल ही के कुछ दिनों पहले कुछ रिपोर्ट्स के द्वारा दावा किया गया कि, डंकी को 2024 के लिए पोस्टपोन किया जा सकता है। दरअसल, लेट्स सिनेमा के आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट के मुताबिक, पोस्ट-प्रोडक्शन टाइमलाइन में देरी की वजह से डंकी को 22 दिसंबर से 2024 के लिए पोस्टपोन किया जा सकता है। जिसके बाद मेकर्स ने डंकी को लेकर अपडेट दिया है यानी की डंकी 22 दिसंबर को ही सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anushka-Virat ने पैपराजी को भेजा गिफ्ट, इस कारण से नोट में कहां धन्यवाद – Indianews
Israel-Hamas War: नागरिकों की मौतों में वृद्धि बिल्कुल अस्वीकार्य..,भारत ने गाजा में मानवीय संकट पर जताई नाराजगी-Indianews
ऑफिस में करें सोच समझकर रिएक्ट, जानिए क्या कहते हैं 14 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Weight loss: सत्तू पीने का सही समय क्या है, यदी आप इसे वेट लॉस में पीते है तो क्या है इसको बनाने का सही तरीका – Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी ने पुष्य नक्षत्र में वाराणसी से किया नामांकन दाखिल, ये दिग्गज नेता रहे मौजूद-Indianews
Delhi Hospitals Bomb Threat: स्कूलों के बाद अब चार अस्पताल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Char Dham Yatra: चार धाम तीर्थयात्रा पर विशेषज्ञों ने जारी किया बयान, इस बात को लेकर जताई चिंता-Indianews
ADVERTISEMENT