होम / Shah Rukh Khan के हाथ लगा पार्डो अल्ला कैरिएरा अवॉर्ड, बोले- ये नाम नहीं ले पाऊंगा

Shah Rukh Khan के हाथ लगा पार्डो अल्ला कैरिएरा अवॉर्ड, बोले- ये नाम नहीं ले पाऊंगा

Babli • LAST UPDATED : August 11, 2024, 9:29 am IST

Shah Rukh Khan

India News (इंडिया न्यूज़), Shahrukh Khan-Pardo Alla Carriera Award: शाहरुख खान को लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में पार्डो अला कैरिएरा पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह फेस्टिवल शनिवार को स्विटजरलैंड में हुआ। शाहरुख सम्मान स्वीकार करने के लिए देश आए है। बॉलीवुड सुपरस्टार को सिनेमा के लिए उनके योगदान के लिए यह पुरस्कार दिया गया। सम्मान स्वीकार करते हुए शाहरुख ने माना कि उन्हें पुरस्कार का नाम बोलने में दिक्कत हो रहीं है।

  • ‘यह बिल्कुल भारत में घर जैसा है’
  • ‘मैं चैंपियन रहा हूँ-मैं ज़ीरो रहा हूँ’
  • ‘मैं उच्चारण नहीं कर सकता’

लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद अक्षय ने बदला रवैया? Mukesh Khanna ने एक्टर को दे दी ये सलाह

‘यह बिल्कुल भारत में घर जैसा है’

कहा जा रहा है की 8,000 लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए शाहरुख ने अपने भाषण की शुरुआत मजाकिया अंदाज में यह कहते हुए की, “आप सभी का धन्यवाद, जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी बांहों से स्वागत किया – जितनी बांहें मैं स्क्रीन पर नहीं खोलता।”

शाहरुख ने आगे कहा, “यह लोकार्नो का एक बहुत ही खूबसूरत, बहुत ही सांस्कृतिक, बहुत ही कलात्मक और बेहद गर्म शहर है।” उन्होंने कहा, “एक छोटे से चौक में इतने सारे लोग बैठे हैं और इतनी गर्मी है। यह बिल्कुल भारत में घर जैसा है।” उन्होंने कहा, “मैं सच में मानता हूं कि सिनेमा हमारे युग का सबसे गहरा और प्रभावशाली कलात्मक माध्यम रहा है।”

कैंसर ट्रीटमेंट के दौरान Hina Khan ने फैंस से पुछा सवाल, बॉयफ्रेंड रॉकी के जवाब से सब हैरान

‘मैं चैंपियन रहा हूँ-मैं ज़ीरो रहा हूँ’

शाहरुख ने कहा, “मुझे कई सालों तक इसका हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला है और इस यात्रा ने मुझे कुछ सबक सिखाया हैं। कला जीवन को सबसे ऊपर रखने का कार्य है। यह हर मानव निर्मित सीमा से परे मुक्ति के स्थान पर जाती है। इसे राजनीतिक होने की जरूरत नहीं है। रचनात्मकता और भावनाओं के बारे में बात करते हुए सुपरस्टार ने कहा, “प्यार के बिना कोई रचनात्मकता नहीं है, जो एक ऐसी भाषा है जो सभी भाषाओं से परे है और जिसे दुनिया भर में हर कोई समझता है। इसलिए मेरे लिए रचनात्मकता, प्यार और खुशी देना एक ही बात है।”

शाहरुख ने कहा, “मैं खलनायक रहा हूँ, मैं चैंपियन रहा हूँ, मैं सुपरहीरो रहा हूँ, मैं ज़ीरो रहा हूँ, मैं एक अस्वीकृत फैन रहा हूँ, और मैं एक बहुत ही लचीला प्रेमी रहा हूँ,” उन्होंने अपने ट्रेडमार्क हास्य को वापस लाने से पहले कहा कि वह अभी भी पुरस्कार का नाम नहीं बोल सकते हैं।

बहन Karisma की शादी में सिर पर लंबा घूंघट पहने दिखीं Kareena Kapoor, फैंस बोले ठेठ यूपी बहू…, देखें मजेदार वीडियो

‘मैं उच्चारण नहीं कर सकता’

उन्होंने मज़ाक में कहा, “यह पुरस्कार, जिसे मैं जीवन भर कोशिश करता रहा हूँ… मैं उच्चारण नहीं कर सकता,” उन्होंने अपने भाषण का समापन यह वादा करके किया कि वह अपने फैंस को खुश करने के लिए और कोशिश करेंगे। शाहरुख ने कहा, “इस वादे के साथ कि इस तरह के पुरस्कार मुझे जीवन के सभी पहलुओं को मूर्त रूप देने, सभी भावनाओं को मूर्त रूप देने और एक और टेक, एक और शॉट, एक और भावना और उम्मीद है कि थोड़ा सा प्यार देने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, ताकि आप सभी को थोड़ी खुशी महसूस हो।”

बहन Karisma की शादी में सिर पर लंबा घूंघट पहने दिखीं Kareena Kapoor, फैंस बोले ठेठ यूपी बहू…, देखें मजेदार वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT