होम / Shah Rukh Khan थे वो पहले शख्स जिसने…, Karan Johar ने किया चौकाने वाला खुलासा

Shah Rukh Khan थे वो पहले शख्स जिसने…, Karan Johar ने किया चौकाने वाला खुलासा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 25, 2023, 5:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Karan Johar and Shah Rukh Khan: बॉलीवुड के फेमस करण जौहर (Karan Johar) और सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) दोनों ही सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं। जबकि यह जोड़ी कई फिल्मों के लिए एक साथ नजर आई है। शाहरुख और करण दोस्त के परिवार बनने के प्रतीक की तरह हैं और समय-समय पर उन्होंने अपने दशकों लंबे साथी से विभिन्न किस्से शेयर किए हैं। और एक बार फिर कुछ ऐसा ही हुआ है।

करण ने शाहरुख संग अपनी सेक्सुएलिटी को लेकर किया बड़ा खुलासा

आपको बता दें कि एक शो में बातचीत के दौरान करण जौहर ने शाहरुख खान के साथ अपनी दोस्ती और बॉन्डिंग के कुछ अनसुने किस्सों के बारे में बात की। फिल्म निर्माता ने खुलासा किया कि शाहरुख का उनके जीवन और दिल में एक विशेष स्थान है, क्योंकि मतभेदों के बावजूद उन्हें गले लगाने वाले पहले व्यक्ति थे। इस बारे में करण ने याद किया कि कैसे वो बाहर आने और शाहरुख के साथ अपने स्त्री व्यक्तित्व के बारे में निडर होकर बात करने में सक्षम थे, जिन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट या पूर्व-कल्पित पूर्वाग्रहों के इसे गले लगाया।

उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि मेरे पास जो स्त्री पक्ष था, जो इतनी मजबूती से सामने आ रहा था, उसे केवल हंसी या मजाक के साथ देखा जा रहा था। फिर जब मैं बड़ा हो गया, तो लोग इसके बारे में थोड़ा शांत हो गए, लेकिन मैं बता सकता था कि शायद मेरे चलने, या बोलने या चीजों के तरीके के आसपास एक चिट-बकबक थी। मुझे याद है कि शाहरुख खान पहले ऐसे शख्स थे, जिन्होंने मुझे कम महसूस नहीं कराया। मुझे ऐसा लगता है कि उन्होंने उन दिनों को स्वीकार कर लिया था, जिसे पैंसी माना जाता था, या कामुक होना या मजाकिया चलना और वो इसके बारे में, हर चीज के बारे में बहुत अच्छा था।”

माता-पिता से ज्यादा शाहरुख ने समझा करण का हाल

करण जौहर ने आगे कहा कि जब उनकी कामुकता के मामले की बात आती है, तो शाहरुख अपने माता-पिता की तुलना में अधिक खुले और गले लगाते हैं। उन्होंने एक बहुत ही प्रगतिशील मानसिकता के साथ अभिनेता की परवरिश का श्रेय दिया। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जिस पहले व्यक्ति ने मुझे महसूस कराया कि मैं ठीक हूं, वह शाहरुख खान थे। उनका जन्म और पालन-पोषण बहुत ही प्रगतिशील वातावरण में हुआ था। वह थिएटर से आए थे, उन्होंने हर तरह के लोगों के साथ काम किया था, और मुझे लगता है कि मेरे माता-पिता चीजों को समझने में सक्षम नहीं थे।”

करण ने शाहरुख की सेक्सुएलिटी और बदले व्यक्तित्व के बारे में किया खुलासा

करण जौहर ने कहा कि जब उन्होंने एक्टर को अपनी कामुकता के बारे में बताया तो दोनों ने एक-दूसरे के साथ अधिक खुली, स्पष्ट बातचीत करना शुरू कर दिया, जहां शाहरुख उनका मजाक नहीं उड़ाते थे और इसके बजाय उनके दृष्टिकोण को समझते थे। यह शेयर करते हुए कि कैसे एसआरके ने हमेशा उन्हें समर्थन की भावना दी।

उन्होंने कहा, “वह मेरे साथ बहुत सारी खुली बातें करते थे, और मुझे लगता था कि जब मुझे अपने व्यक्तित्व और कामुकता के बारे में सबसे बड़ी बात कहनी थी, तब भी मैंने पहले उनसे बात की। मुझे लगा कि वह एक प्रभाव या समर्थन की भावना होगी कि उसे भी एहसास नहीं हुआ कि वह मेरे लिए रहा है। तो हां, यह पहले शाहरुख थे और यह अभी भी शाहरुख हैं।”

शाहरुख खान ने करण जौहर की दोस्ती का ऐसे निभाया था साथ

इससे पहले एक इंटरव्यू में करण जौहर ने शाहरुख खान के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में खुलासा किया था और एक विशेष किस्सा याद किया था। जिसने इसे स्थायी और हमेशा के लिए सील कर दिया था। फिल्मकार करण जौहर ने बताया कि कैसे फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ की शूटिंग के दौरान उन्हें एक अंडरवर्ल्ड डॉन ने फिल्म की रिलीज रोकने की धमकी दी थी। इसके बाद करण ने बताया कि कैसे शाहरुख बहादुर खड़े रहे और यहां तक कि अपनी दोस्ती की खातिर गोली भी खाई, लेकिन फिल्म की रिलीज को रुकने नहीं दिया।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chardham Yatra: चारधामों में 31 मई तक कोई VIP दर्शन नहीं, मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने पर प्रतिबंध- Indianews
Kapil Sibal: कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुने गए अध्यक्ष- Indianews
Odisha: ओडिशा में चुनाव से पहले हिंसा, बीजेडी के साथ झड़प में भाजपा कार्यकर्ता की मौत- Indianews
Nepal Bans Indian Spice: नेपाल ने एवरेस्ट और MDH मसालों पर लगाया प्रतिबंध, भारतीय मसाला ब्रांड लगातार विवादों में- Indianews
Madhya Pradesh: नशे के आदी बेटे ने बैट से पीट-पीटकर पिता की हत्या, मां को भी किया घायल- Indianews
Goa land grabbing case: ईडी ने गोवा में जमीन हड़पने के मामले में 36 लोगों के खिलाफ शिकायत की दर्ज – Indianews
Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, छापे में 37 करोड़ हुए थे बरामद- Indianews
ADVERTISEMENT