होम / सुहागरात पर Shah Rukh Khan ने कर लिया था कमरा बुक, कॉल आने पर गौरी को छोड़ निकल गए थे एक्टर

सुहागरात पर Shah Rukh Khan ने कर लिया था कमरा बुक, कॉल आने पर गौरी को छोड़ निकल गए थे एक्टर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 5, 2024, 7:34 pm IST

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

India News (इंडिया न्यूज़), Shah Rukh Khan and Gauri Khan: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने हिंदी सिनेमा को काफी हिट फिल्में दी हैं। उनकी पॉपुलैरिटी देश में ही नहीं बल्कि बाहर विदेश में भी मौजूद है। सोशल मीडिया पर भी शाह रूख खान काफी एक्टिव रहते हैं, जहां वो अपने प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ तक के अपडेट शेयर करते रहते हैं। अब इसी बीच शाहरूख खान की लव स्टोरी के किस्से भी बॉलीवुड में काफी मशहूर हैं। दरअसल, शाहरुख खान को गौरी खान (Gauri Khan) से शादी करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था।

दरअसल, सुपरस्टार शाहरुख खान ने गौरी खान से तीन बार अलग-अलग रीति-रिवाजों से शादी की थी। शादी के बाद शाहरुख और गौरी की सुहागरात में बड़ी खलल पड़ी और दोनों को अपनी खास रात अलग-अलग बितानी पड़ी।

हेमा मालिनी के साथ फिल्म में काम कर रहे थे शाहरूख खान

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने 25 अक्टूबर 1991 को गौरी से शादी की थी। जब शाहरुख ने गौरी से शादी की थी, तब वो अपने करियर में संघर्ष कर रहे थे। उस समय शाहरुख खान को दिव्या भारती के साथ फिल्म ‘दिल आशना है’ मिली थी। इस फिल्म को अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) प्रोड्यूस कर रही थीं और वो शाहरुख खान को धर्मेंद्र से मिलवाना चाहती थीं।

बिग बॉस ओटीटी 3 में इस वजह से आसमान में देखकर चलते थे Naezy, मीम्स बनाने वालों को दिया जवाब – India News

सुहागरात के लिए होटल में किया था कमरा बुक

शाहरुख खान उन दिनों मुंबई में एक छोटे से फ्लैट में रहते थे। लेकिन शाहरुख के दोस्त ने शादी की रात के लिए उनके लिए एक होटल का कमरा बुक कर दिया था। जब गौरी और शाहरुख शादी के बाद वापस लौटे तो शाहरुख ने सोचा कि उन्हें हेमा मालिनी को बताना चाहिए कि वो मुंबई में हैं। जैसे ही उन्होंने हेमा मालिनी को इस बारे में बताया तो हेमा ने शाहरूख खान को तुरंत सेट पर बुलाया।

गौरी खान के आगे रो पड़े थे शाहरूख खान

हेमा मालिनी की बात सुनकर शाहरुख खान सेट पर पहुंच गए। इस दौरान गौरी भी उनके साथ गईं। अपनी शादी की पहली रात शाहरुख खान काम में व्यस्त हो गए। इसके बाद शाहरुख खान ने देखा कि शादी की भारी-भरकम जूलरी और मेकअप पहने गौरी कुर्सी पर बैठे-बैठे ही सो गईं थीं।

बिग बॉस ओटीटी 3 के इस टॉप कंटेस्टेंट की Bigg Boss 18 में होगी एंट्री, सोशल मीडिया पर दी जानकारी – India News

शाहरुख खान ने खुद अपनी शादी की रात का यह किस्सा बताते हुए कहा, “उस दिन मुझे अपने फैसले पर खूब रोने का मन हुआ। वो दिन हमारी शादी की पहली रात थी, जो उसने मच्छरों से भरे एक सस्ते कमरे में अकेले बिताई। मैंने गौरी को जगाया और उससे कुछ नहीं कहा। उसने भी कुछ नहीं कहा। इसके बाद हमने चुपचाप टैक्सी ली और वापस होटल आ गए। उस रात ने मेरी जिंदगी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT