होम / शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में छाई Shahrukh Khan की 'डंकी', राजकुमार हिरानी को मिला खास निमंत्रण-IndiaNews

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में छाई Shahrukh Khan की 'डंकी', राजकुमार हिरानी को मिला खास निमंत्रण-IndiaNews

Prachi Jain • LAST UPDATED : June 16, 2024, 8:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dunki Chose For Shanghai International Film Festival: राजकुमार हिरानी ने हमेशा अपनी फिल्मों से तहलका मचाया है। उनकी सम्मोहक कहानियाँ और भावनात्मक गहराई दर्शकों के दिलों को छूती रही हैं। बीते साल के अंत में, उन्होंने शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘डंकी’ रिलीज की, जिसने न केवल जनता का दिल जीता, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों से भी जबरदस्त प्रशंसा प्राप्त की। फिल्म ‘डंकी’ के लिए निर्माता को अब एक और बड़ा सम्मान हासिल हुआ है।

Dunki Chose For Shanghai International Film Festival

राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ का प्रभाव जारी है, क्योंकि उन्हें अब ‘डंकी’ की स्क्रीनिंग के लिए शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एसआईएफएफ) से निमंत्रण मिला है। हिरानी को फिल्म प्रतिनिधि के रूप में एसआईएफएफ में आमंत्रित किया गया है। फिल्म को एसआईएफएफ 2024 के अंतर्राष्ट्रीय पैनोरमा खंड के लिए चुना गया है, जिसका आयोजन 14 जून से 23 जून तक हो रहा है। बीते दिन फिल्म की स्क्रीनिंग हुई और अब 18 और 20 जून को भी ‘डंकी’ की स्क्रीनिंग होगी।

निर्माता मनीष हरिशंकर से भिड़ी दिगांगना सूर्यवंशी, भेजा मानहानि का नोटिस-IndiaNews

राजकुमार हिरानी हैं राष्ट्र का गर्व

यह वास्तव में फिल्म निर्माता और पूरे राष्ट्र के लिए गर्व का क्षण है। शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एसआईएफएफ), जो 1993 में स्थापित हुआ था, इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त गैर-विशिष्ट प्रतिस्पर्धी फिल्म फेस्टिवल में से एक है।

Dunki Chose For Shanghai International Film Festival

‘डंकी’ में शाहरुख खान के साथ बोमन ईरानी, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर मुख्य भूमिका में हैं। जियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुति यह फिल्म, राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित और अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित है। ‘डंकी’ बड़े पर्दे पर धमाल मचाने में सफल रही थी।

चिराग पासवान पर दिल हार बैठी ये भोजपुरी एक्ट्रेस, वीडियो शेयर कर जगजाहिर किया अपना प्यार-IndiaNews

देश में प्रवेश के घटनाक्रम पर आधारित हैं फिल्म

Dunki Chose For Shanghai International Film Festival

‘डंकी’ की कहानी ‘डंकी फ्लाइट्स’ के अवैध देश में प्रवेश के घटनाक्रम पर आधारित है। यह फिल्म राजकुमार हिरानी की पहली बॉलीवुड हिंदी फिल्म है जो यूरोप के ले ग्रैंड रेक्स में प्रदर्शित हुई। इस सम्मान के साथ शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्म प्रतिनिधि के रूप में राजकुमार हिरानी को न्यौता मिलना एक गर्व का पल है, जो पूरे देश के लिए है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT