होम / कौन है Anant Ambani की होने वाली सास? करोड़ों की मालकिन है फैशनिस्टा

कौन है Anant Ambani की होने वाली सास? करोड़ों की मालकिन है फैशनिस्टा

Simran Singh • LAST UPDATED : February 29, 2024, 12:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shaila Merchant-Anant Ambani, दिल्ली: यह अंबानी परिवार के लिए जश्न का समय है क्योंकि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अपनी हमसफर राधिका मर्चेंट से शादी करने वाले हैं। इस कपल ने जनवरी 2023 में अंबानी निवास एंटीलिया में सगाई की थी। सगाई की खासियत के बारें में बताएं तो इसमें गोल धाना और चुनरी विधि जैसी सदियों पुरानी गुजराती परंपराएं भी शामिल थी, जिसके बाद अंगूठी का आदान-प्रदान होता था।

वहीं अब, राधिका और अनंत अपनी प्री-वेडिंग सेरेमनी शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 1 मार्च, 2024 से जामनगर में शुरु होने वाली है। जैसा कि हर कोई साल की सबसे बड़ी शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, लोग बेसब्री से राधिका मर्चेंट और उनके परिवार की बातों को जानने के बारें में लगें हुए है।

ये भी पढ़े: Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya की सक्सेस पार्टी में शामिल हुए बड़े सितारे, देखें वीडियो

बड़ा है मर्चेंट परिवार

मर्चेंट परिवार हमेशा से ही कम प्रोफ़ाइल में रहने वालों में रहा है। लेकिन वह व्यवसाय की दुनिया में महत्वपूर्ण नामों में से एक है, क्योंकि परिवार का प्रत्येक सदस्य एक बिजनेस करता है। हर कोई जानता है कि राधिका के पिता वीरेन एक बिजनेसमैन हैं, लेकिन उनकी मां शैला भी 2000 करोड़ का बिजनेस की मुखिया हैं। आइए हम राधिका मर्चेंट की मां शैला मर्चेंट के बारे में कुछ अनसुनी बातों के बारें में बताते है।

शैला मर्चेंट का जीवन और शादी Shaila Merchant-Anant Ambani

गुजरात के कच्छ जिले में शैला भाटिया के रूप में जन्मी शैला ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई में पूरी की। उन्होंने बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट से शादी की, जो एक लोकप्रिय फार्मास्युटिकल कंपनी एनकोर हेल्थकेयर के संस्थापक और सीईओ हैं। इस जोड़े ने अपनी बेटियों, अंजलि मर्चेंट और राधिका मर्चेंट के आने के बाद अच्छे माता पिता बनने का भी नमूना पेस किया।

Shaila Merchant
Shaila Merchant

ये भी पढ़े: Anant-Radhika का प्री-वेडिंग इवेंट शुरू, 51,000 लोगों को परोसा खाना

शैला मर्चेंट का प्रोफेशन  Shaila Merchant-Anant Ambani

शैला की वीरेन से शादी के बाद, उन्हें एनकोर हेल्थकेयर के प्रबंध डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया था। शैला जहां कंपनी की एमडी हैं, वहीं अंजलि और राधिका डायेरक्शन मंडल में हैं। शैला बिजनेस जगत के महत्वपूर्ण नामों में से एक हैं, जो अपने पति के रुपये की देखरेख करती हैं। 2000 करोड़ की कंपनी, जिसका सालाना टर्नओवर है। 200 करोड़ होता है। Shaila Merchant-Anant Ambani

कई और बिजनेस की मालिक है शैला मर्चेंट

एनकोर हेल्थकेयर के प्रबंध डायरेक्टर के रूप में काम करने के अलावा, शैला अथर्व इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, हवेली ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड और स्वास्तिक एक्ज़िम प्राइवेट लिमिटेड जैसे कई बड़े कपंनी में डायेरक्टर पद पर भी हैं। कई रिपोर्टों के अनुसार, शैला मर्चेंट की कुल संपत्ति कथित तौर पर 10 करोड़ है।

Shaila Merchant
Shaila Merchant

फैशनिस्टा हैं शैला Shaila Merchant-Anant Ambani

बिजनेस जगत में एक नाम होने के अलावा, शैला अक्सर अपने फैशन को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। वह अक्सर अपने आकर्षक फैशन सेंस के लिए सराही जाती हैं। जैसा कि हम शैला की बेटियों, अंजलि और राधिका के साथ पोज़ देते हुए कई तस्वीरें देखते हैं, कोई भी शायद ही उसकी उम्र बता सकता है क्योंकि वह उनकी बड़ी बहन की तरह दिखती है। स्टाइलिश ड्रेस पहनने से लेकर अपनी बेटियों के साथ जुड़ने तक, शैला हर लुक में बेहतरीन दिखती हैं।

ये भी पढ़े: Makeup Mistakes: कुछ ही घंटों में ऊतर जाता है…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Train accident : छत्तीसगढ़ में बड़ी ड्रिल मशीन चलती ट्रेन से टकराया, दो यात्री और एक स्वच्छता कर्मचारी घायल- Indianews
Lok Sabha Election Fifth Phase: 49 सीटों, 6 राज्यों, 2 UT में आज होगा मतदान, इन दिग्गजों की किस्मत दाव पर- जानें 10 प्वांट्स- Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, स्मृति ईरानी समेत 2 पूर्व मुख्यमंत्री की होगी अग्नि परीक्षा, पांचवें चरण का मतदान आज- Indianews
Patanjali: पतंजलि की ‘सोन पापड़ी’ खाद्य गुणवत्ता परीक्षण में फेल, 3 को भेजा गया जेल- Indianews
Ruskin Bond: 90 साल के हुए रस्किन बॉन्ड, इस मौक पर शेयर किया अपने से जुड़ा यह मार्मिक वाकया- Indianews
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नाले में मिला नवजात का शव, स्थानीय लोगों ने अवैध गर्भपात का लगाया आरोप- Indianews
Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
ADVERTISEMENT