होम / पाकिस्तानी क्रिकेटर के लिए छोड़ा देश, बॉलीवुड को ठुकराया, बेहद दिलचस्प है रही, इस हसीना की लवस्टोरी

पाकिस्तानी क्रिकेटर के लिए छोड़ा देश, बॉलीवुड को ठुकराया, बेहद दिलचस्प है रही, इस हसीना की लवस्टोरी

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 17, 2024, 5:24 pm IST

Reena Roy Mohsin Khan Love Story: लिस्ट में 70-80 के दशक की मशहूर अदाकारा रीना रॉय और पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर मोहसिन की लवस्टोरी भी शामिल है। दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़ा की दोनों ने शादी कर ली।

India News (इंडिया न्यूज), Reena Roy Mohsin Khan Love Story: पाकिस्तान के कई क्रिकेटर्स का बॉलीवुड की हसीनाओं के साथ अफेयर के चर्चे अक्सर सुर्खियां बटोरते हैं। कई बार अफेयर इतने परवान चढ़ जाते हैं कि रिश्ता शादी में तब्दील हो जाता है और फिर तकरार के बाद टूट जाता है। लिस्ट में 70-80 के दशक की मशहूर अदाकारा रीना रॉय और पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर मोहसिन की लवस्टोरी भी शामिल है। दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़ा की दोनों ने शादी कर ली। इतना ही नही दोनों अपने करियर को भी दांव पर लगा दिया।

रीना रॉय जब अपने करियर में पीक मे थी तब उन्होंने मोहसिन खान से शादी की वही मोहसिन भी अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहते हुए अभिनय में अपना करियर बनाना शुरू कर दिया था। मोहसिन खान बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर भी आए, लेकिन उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा. दूसरी ओर, मोहसिन से शादी करके रीना रॉय भारत छोड़कर पाकिस्तान जाकर बस गई।

सांप कैसे और क्यों करता है आत्महत्या? इसके पीछे की वजह जान आप रह जाएंगे हैरान

बेटी का बदल दिया नाम

रीना रॉय ने मोहसिन खान से साल 1983 में शादी की थी शादी के बाद रीना रॉय ने बॉलीवुड को अलविदा कहकर पाकिस्तान में जाकर बस गई , इसी बीच रीना रॉय ने एक बेटी को जन्म दिया। जिसका नाम उन्होंने जीनत रखा था। हालांकि दोनों की शादी ज्यादा सालों तक नही चली और शादी के बाद शुरू हुई अनबन ने तलाक का रूप ले लिया। तलाक के बाद रीना साल 1992 में अपने देश भारत लौट आई और तलाक के बाद उन्होंने बेटी का नाम बदलकर सनम रख दिया। भले ही रीना रॉय और मोहसिन खान अब एक साथ नही है लेकिन दोनों की बेटी सनम अपने पिता से अभी भी संपर्क में है।

शादी से पहले नही देखी रीना रॉय की फिल्म

रीना रॉय से रिश्ता टूटने के बाद मोहसिन खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे अपनी शादी और तलाक कोई पछतावा नही है। उन्होंने कहा था कि मैंने एक इंसान से शादी की थी उन्होंने यह नही देखा कि वो कौन है या कहां ताल्लुक रखती है। मोहसिन खान ने कहा कि पाकिस्तान ही उनकी पहचान है इसलिए उन्होंने पाकिस्तान में रहने का फैसला किया। इसके अलावा मोहसिन ने इस बात का भी खुलासा किया कि शादी से पहले उन्होंने रीना रॉय की एक भी फिल्म नही देखी थी। पाकिस्तानी क्रिकेटर ये भी बताया था कि वह फिल्में नहीं देखते थे, लेकिन जब कभी अगर कोई अमिताभ बच्चन का सीन टीवी पर आ जाया करता था, तो वह रुककर देखने लगता था।

30 सालों से पर्दे से कहां गायब थीं मिनाक्षी शेषाद्री? इस ख्वाहिश के साथ लौटीं, जानें क्यों लिया करीना कपूर का नाम?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT