होम / गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी के आरोप के बाद Shilpa Shetty-Raj Kundra ने तोड़ी चुप्पी, जारी किया आधिकारिक बयान -IndiaNews

गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी के आरोप के बाद Shilpa Shetty-Raj Kundra ने तोड़ी चुप्पी, जारी किया आधिकारिक बयान -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 26, 2024, 3:57 pm IST
गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी के आरोप के बाद Shilpa Shetty-Raj Kundra ने तोड़ी चुप्पी, जारी किया आधिकारिक बयान -IndiaNews

Shilpa Shetty and Raj Kundra

India News (इंडिया न्यूज़), Shilpa Shetty and Raj Kundra Break Silence After Accused of Cheating in Gold Scheme: शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) ने 2014 के गोल्ड स्कीम धोखाधड़ी मामले में चुप्पी तोड़ी है। मुंबई के व्यापारी पृथ्वीराज सरेमल कोठारी के आरोपों का जवाब देते हुए, दंपति ने किसी भी अपराध को करने से इनकार किया है। बता दें कि शिल्पा और राज ने आज यानी 26 जून को अपने वकील प्रशांत पाटिल के ज़रिए अपना आधिकारिक बयान शेयर किया है।

गोल्ड स्कीम धोखाधड़ी मामले के बारे में शिल्पा-राज का बयान

आपको बता दें कि पृथ्वीराज सरेमल कोठारी की शिकायत का जवाब देते हुए शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के आधिकारिक बयान से पता चलता है कि दंपति जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करते हुए कानूनी रूप से इस मुद्दे से निपटेंगे। बयान के अनुसार, शिकायतकर्ता ने 2022 में राज और शिल्पा के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी। उसी वर्ष पुलिस द्वारा “कानून की उचित प्रक्रिया को अपनाकर” गहन जांच के बाद पाया गया कि शिकायतकर्ता ने भुगतान के वैध माध्यम से 90 लाख रुपये की पूरी कथित राशि प्राप्त की।

Baby John से Varun Dhawan का नया पोस्टर जारी कर रिलीज डेट की हुई घोषणा, आमिर खान की सितारे ज़मीन पर से करेगी क्लैश- India News

शिल्पा और राज के वकील ने बयान में कहा, “मेरे मुवक्किलों ने ईमानदारी से ये दस्तावेज पुलिस विभाग को सौंपे हैं। मामले की सच्चाई जानने के बाद पुलिस ने मेरे मुवक्किलों को न्याय दिलाया।” बयान में आगे बताया गया है कि जांच के बाद शिकायतकर्ता ने माननीय न्यायालय के समक्ष सीआरपीसी की धारा 156(3) के तहत एक निजी शिकायत दर्ज कराई। अब 2 साल बाद न्यायालय ने पुलिस को मामले की फिर से जांच करने का निर्देश दिया है।

बयान में कहा, “हमें जांच की स्वतंत्रता और निष्पक्षता पर पूरा भरोसा है। सच्चाई सामने आएगी। मेरे मुवक्किलों ने कोई अपराध नहीं किया है और मेरे मुवक्किलों के पास मौजूद दस्तावेजों से यह साबित हो गया है।”

शिल्पा-राज जांच एजेंसियों संग कानूनी रूप से लड़ेंगे लड़ाई

साथ ही, शिकायतकर्ता और दंपति के बीच के चालान से पता चलता है कि उक्त अनुबंध में मध्यस्थता का खंड है। बयान में आगे कहा, “यदि शिकायतकर्ता को कथित “ब्याज राशि” के बारे में कोई शिकायत है, तो मध्यस्थता का खंड निश्चित रूप से लागू किया जा सकता है। हालांकि, वाणिज्यिक विवादों को निपटाने के लिए आपराधिक कार्यवाही शुरू करने के कार्य को माननीय सर्वोच्च न्यायालय और हमारे देश के विभिन्न माननीय उच्च न्यायालयों के कई निर्णयों द्वारा निंदनीय माना गया है।”

Akshay Kumar की एकेडमी से कूडो की ट्रेनिंग लेने वालों को मिली सरकारी नौकरी, पोस्ट शेयर कर भावुक हुए एक्टर – India News

अंत में, बयान में निष्कर्ष निकाला गया कि शिल्पा और राज जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करते हुए कानूनी रूप से लड़ाई लड़ेंगे। बयान के एक हिस्से में लिखा, “मेरे मुवक्किलों को शिकायतकर्ता पर दुर्भावनापूर्ण कार्यवाही के लिए, कार्यवाही के सही चरण में मुकदमा करने का अधिकार है।”

गोल्ड स्कीम धोखाधड़ी मामला

पृथ्वीराज सरेमल कोठारी ने शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर 2014 में गोल्ड स्कीम के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था। इस स्कीम में लोगों से छूट वाली दर पर सोने के अग्रिम भुगतान के रूप में निवेश की मांग की गई थी। बदले में, परिपक्वता तिथि पर सोने की एक निश्चित मात्रा का वादा किया गया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT