होम / Shoaib Akhtar अपने बटुए में Sonali Bendre की रखते थे तस्वीर? कहा था- किसी भी हद तक जाने को तैयार- Indianews

Shoaib Akhtar अपने बटुए में Sonali Bendre की रखते थे तस्वीर? कहा था- किसी भी हद तक जाने को तैयार- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 19, 2024, 1:26 am IST
Shoaib Akhtar अपने बटुए में Sonali Bendre की रखते थे तस्वीर? कहा था- किसी भी हद तक जाने को तैयार- Indianews

Shoaib Akhtar

India News (इंडिया न्यूज़), Cross-Border connections: बॉलीवुड और क्रिकेट, भारतीय उपमहाद्वीप में मनोरंजन के दो सबसे प्रिय रूप हैं। अक्सर सीमा पार कनेक्शन और स्टार-स्टडेड कहानियां सामने आती रहती हैं। ऐसी ही एक कहानी में पाकिस्तानी क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर और बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे के प्रति उनका लगाव की है। जहां भारतीय प्रशंसक माहिरा खान जैसी पाकिस्तानी अभिनेत्रियों पर फिदा हैं, वहीं अख्तर समेत कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों के मन में बॉलीवुड सितारों को पसंद करते हैं।

क्रिकेट के मैदान पर अपनी तेज रफ्तार के लिए ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान सोनाली बेंद्रे पर अपने क्रश के बारे में खुलासा किया था। उन्होंने स्वीकार किया कि बॉलीवुड दिवा के लिए उनकी भावनाएं इतनी तीव्र थीं कि उन्होंने एक ऐसे भविष्य की कल्पना की जहां वे एक साथ रह सकें।

Chandu Champion Trailer: Kartik Aaryan की चंदू चैंपियन का जबरदस्त ट्रेलर हुआ जारी, सैनिक लुक में दहाड़ते दिखे एक्टर -Indianews

सोनाली बेंद्रे को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार: अख्तर

बेंद्रे के प्रति अख्तर की प्रशंसा महज मोह से भी आगे निकल गई; उसने कथित तौर पर कहा कि वह उसे जीतने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। एक हल्के-फुल्के क्षण में, उसने उसके प्रस्ताव को अस्वीकार करने पर उसका अपहरण करने का भी मजाक उड़ाया, जो उसके गहरे लेकिन चंचल स्नेह को रेखांकित करता है।

इसके अलावा, सोनाली बेंद्रे के लिए शोएब अख्तर की प्रशंसा उनके साथियों के बीच एक खुला रहस्य था। यह अफवाह थी कि वह अपने बटुए में अभिनेत्री की एक तस्वीर रखता था, जो इस बात का प्रमाण था कि वह उस पर कितना पसंद करता  था। यह किस्सा एक युवा क्रिकेटर की तस्वीर पेश करता है जो अपनी रोमांटिक आकांक्षाओं को अपने दिल के करीब रखता है, जबकि उसने दुनिया भर की यात्रा की और क्रिकेट पिच पर अपना नाम बनाया।

मनगढ़ंत बताकर खारिज किया

इस एकतरफा प्रेम कहानी को लेकर फैली व्यापक कहानियों और धूमधाम के बावजूद, बाद में शोएब अख्तर ने सोनाली बेंद्रे के बारे में ऐसे बयान देने से इनकार कर दिया। उन्होंने अफवाहों को मनगढ़ंत बताकर खारिज कर दिया, हालांकि कई प्रशंसकों और मीडिया आउटलेट्स को उनके पीछे हटने पर संदेह है। हालाँकि, कहानी ने अपना जीवन बना लिया है, जो भारतीय सिनेमा और पाकिस्तानी क्रिकेट के बीच अंतर-सांस्कृतिक प्रशंसा की विद्या में एक आकर्षक अध्याय बन गया है।

हालांकि सोनाली बेंद्रे के साथ शोएब अख्तर की प्रेम कहानी एक अधूरा सपना रह सकती है, लेकिन यह प्रशंसकों की कल्पना पर कब्जा करना जारी रखती है और क्रिकेट और बॉलीवुड के बीच सीमा पार संबंधों की एक सुखद याद दिलाती है। जैसा कि अख्तर अपने क्रिकेट के बाद के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और बेंद्रे मनोरंजन उद्योग में अपनी यात्रा जारी रखते हैं, उनकी कहानी भारत-पाकिस्तान सांस्कृतिक आदान-प्रदान के इतिहास में एक आकर्षक फुटनोट बनी हुई है। चाहे सच हो या अलंकृत, यह सितारों की स्थायी अपील और प्रेम और प्रशंसा की सार्वभौमिक प्रकृति को दर्शाता है।

Pakistan: डेंगू के प्रकोप से टर्बट में कम से कम 14 रोगियों की मौत, केच जिले में 5,000 से अधिक मामले हुए रिपोर्ट- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT