होम / 150 साल पुराने महल में श्रद्धा कपूर की Stree 2 की हुई शूटिंग, जानें क्यों लोगों ने क्रू को बाल खोलने और परफ्यूम ना इस्तेमाल करने की दी सलाह

150 साल पुराने महल में श्रद्धा कपूर की Stree 2 की हुई शूटिंग, जानें क्यों लोगों ने क्रू को बाल खोलने और परफ्यूम ना इस्तेमाल करने की दी सलाह

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 22, 2024, 4:40 pm IST

Shraddha Kapoor Stree 2

India News (इंडिया न्यूज़), Shraddha Kapoor Stree 2 Shooting Location: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और एक्टर राजकुमार राव (Rajkumar Rao) स्टारर फिल्म ‘स्त्री 2’ (Stree 2) की रिलीज का सभी को बेसब्री से इंतजार है। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी यह फिल्म मनोरंजन को दोगुना करने वाली है। बताया जा रहा है कि इस बार स्त्री लोगों को परेशान करने नहीं, बल्कि उन्हें ‘सिरकटे’ से बचाने आएगी। बता दें कि हॉरर कॉमेडी फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हो चुका है, जिसमें स्टार कास्ट एक बार फिर आपको हंसाने के साथ-साथ डराएगी भी। मैडॉक फिल्म्स की खासियत रही है कि वो अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए हमेशा मुंबई से बाहर की लोकेशन ही चुनते हैं।

दरअसल, फिल्म स्त्री की तरह इसके सीक्वल की शूटिंग भी चंदेरी गांव में की गई है। लेकिन इसमें भोपाल का 150 साल पुराना ताज महल पैलेस भी दिखाया गया है, जिसे वहां की हॉन्टेड लोकेशन में से एक माना जाता है।

स्त्री 2 के ट्रेलर में दिखी ताज महल पैलेस की झलक

आपको बता दें कि भोपाल के ताज महल पैलेस की खासियत के बारे में बात करें तो फिल्म स्त्री 2 के ट्रेलर में आपको इसकी झलक कब और कहां देखने को मिलेगी। जब ट्रेलर शुरू होता है तो इसमें चंदेरी गांव दिखाया जाता है, फिर उसके पीछे एक बड़ा किला है। इसके अलावा स्त्री की एक मूर्ति है, जिसमें उस किले को दिखाया गया है। स्त्री 2 से पहले स्त्री की ज्यादातर शूटिंग भोपाल के इसी 150 साल पुराने महल में हुई है।

Hardik Pandya से अलग होने के बाद सर्बिया में ऐसे टाइम बिताती दिखीं Natasa Stankovic, बेटे संग किया वीडियो शेयर – India News

भोपाल के ताज महल पैलेस को बनने में लगे थे 13 साल

ताज महल पैलेस का निर्माण 1884 में भोपाल की बेगम सुल्तान शाहजहां ने करवाया था। यह उनका निवास स्थान था। ऐसा माना जाता है कि इसे बनने में करीब 13 साल लगे थे। इसका निर्माण 1871 में शुरू हुआ था और इसका काम 1884 में पूरा हुआ था। उस समय बना भोपाल का ताज महल पैलेस सबसे बड़े महलों में से एक था। वैसे तो इसका मूल नाम राज महल था, लेकिन कहा जाता है कि अंग्रेज वहां की वास्तुकला से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने उस महल का नाम बदलकर ताज महल रखने का सुझाव दिया।

Jasmine Bhasin की आंखों का कॉर्निया डैमेज होने पर Aly Goni ने रखा ध्यान, वीडियो शेयर कर अपने बॉयफ्रेंड पर बरसाया प्यार  – India News

ताज महल पैलेस को क्यों माना जाता है भूतिया

आजकल मेकर्स अपनी फिल्मों में जान डालने के लिए ज़्यादातर ओरिजिनल लोकेशन चुनते हैं, फिर चाहे उन्हें भूतहा जगहों पर ही क्यों न जाना पड़े। मेकर्स ने स्त्री की शूटिंग के दौरान भी कुछ ऐसा ही किया। चंदेरी गांव में शूटिंग के अलावा उन्होंने इस महल को चुना। रिपोर्ट के अनुसार, जब मेकर्स ताज महल पैलेस में स्त्री की शूटिंग कर रहे थे, तो वहां के निवासियों ने महिला क्रू को सलाह दी थी कि वो अपने बाल खुले न रखें और हवेली में शूटिंग के दौरान किसी भी तरह का परफ्यूम न इस्तेमाल करें। वहां के स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि यह जगह भूतिया है और स्त्री की शूटिंग के दौरान कई सदस्यों को वहां डरावने अनुभव हुए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT