होम / खड़े-खड़े ठुकराई थी करण जौहर की फिल्म, इंडस्ट्री ने कर दिया था ब्लैकलिस्ट, फिर 200 करोड़ की फिल्म से बनाया नाम

खड़े-खड़े ठुकराई थी करण जौहर की फिल्म, इंडस्ट्री ने कर दिया था ब्लैकलिस्ट, फिर 200 करोड़ की फिल्म से बनाया नाम

Babli • LAST UPDATED : September 13, 2024, 1:26 pm IST

siddhant chaturvedi

India News (इंडिया न्यूज़), Siddhant Chaturvedi: सिद्धांत चतुर्वेदी ने इनसाइड एज सीरीज, खो गए हम कहां, गली बॉय और गहराइयां जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लाखो फैंस को प्रभावित किया है। 29 अप्रैल, 1993 को उत्तर प्रदेश के बलिया में जन्मे, एक्टर महज 5 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ मुंबई चले गए थे। मीठीबाई कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने थिएटर और नाटकों में अभिनय करना शुरू कर दिया था। एक फ्रेश फेस कॉन्टेस्ट जीतने के बाद, सिद्धांत ने अपनी अंतिम सीए परीक्षा छोड़ दी और फिल्म ऑडिशन देना शुरू कर दिया।

उन्होंने करण जौहर के प्रोडक्शन और अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए भी ऑडिशन दिया था, लेकिन अपने पिता की सलाह के बाद उन्होंने फंतासी एक्शन एडवेंचर फिल्म को मना कर दिया। उन्हें जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट भी ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने उसे भी मना कर दिया।

  • एक्टर ने मारी करण जौहर की फिल्म को लात
  • गली बॉय से की बॉलीवुड में शुरूआत

Deepika Padukone को आज अस्पताल से घर ले जाएंगे Ranveer Singh, नन्ही बेबी गर्ल के लिए फोटोग्राफर्स के आगे रखी ये शर्त

एक्टर ने मारी करण जौहर की फिल्म को लात

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में सिद्धांत ने बताया कि कैसे उनके पिता ने उन्हें ब्रह्मास्त्र साइन करने से हतोत्साहित किया। उन्होंने कहा, “वे अभी भी स्क्रिप्ट लिख रहे थे, और मैं उत्साहित था। मैं भी इसे कर सकता था, लेकिन मेरे पिता ने मुझे ऐसा करने नहीं दिया। ‘तुम इससे बेहतर हो,’ वे कहते हैं, आज भी वे मुझे प्रेरित करते हैं। मैं खुश था कि मुझे धर्मा के साथ तीन फिल्मों का अनुबंध मिलने वाला है। मैं अयान से मिला, जिसने मुझे ब्रह्मास्त्र के बारे में अपना दृष्टिकोण दिखाया। मैंने तब तक केवल कुछ ही विज्ञापन किए थे, इसलिए मैं कोई नहीं था।

मैंने अपने पिता से कहा कि फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन हैं और उन्होंने मुझसे पूछा, उन्होंने कहा, ‘तो तुझे कौन देखेगा?’ , ‘नहीं बेटा, मुझे नहीं लगता कि तुम्हें यह करना चाहिए। क्या तुम्हारे पास स्क्रिप्ट है, क्या तुमने इसके लिए ऑडिशन दिया है? अगर तुम्हें यह भी नहीं पता कि तुम उस फिल्म में क्या करने जा रहे हो, तो अपनी किस्मत को मत बेचो।'”

मां संग लालबाग गणपति पंडाल पहुंची एक्ट्रेस, बाउंसर ने की बदतमीजी, सोशल मीडिया पर वीडियो ने मचाया बवाल

गली बॉय से की बॉलीवुड में शुरूआत

बता दें की कुछ सालों बाद सिद्धांत ने ज़ोया अख्तर की गली बॉय से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने रैपर एमसी शेर के रूप में अपने प्रदर्शन से दर्शकों और आलोचकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और बेस्ट सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार, ज़ी सिने पुरस्कार और बेस्ट पुरुष पदार्पण के लिए स्क्रीन पुरस्कार जीता।

भारतीय स्ट्रीट रैपर्स डिवाइन और नेज़ी के जीवन पर आधारित 2019 का संगीत नाटक आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रहा। इसने भारत में 140 करोड़ रुपये की कमाई की और दुनिया भर में 235 करोड़ रुपये की कमाई की। एक्टर ने बताया की फिल्मों को अस्वीकार करने के बाद उन्हें इंडस्ट्री से ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था।

कब मां बनेंगी Neha Kakkar? पति Rohanpreet Singh ने दिया जवाब, बोले-‘लगता है ये सब…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शादी के महीनों बाद खुला अनंत-राधिका की शादी का राज! इस वजह से पहुंचे थे दुनिया भर के सितारे
रात 12 बजे एक ‘स्त्री’ ने मंगवाई साड़ी, घर का दरवाजा खुलते ही खौफ से कांपने लगा Swiggy Delivery Boy
इस सवाल पर अमित शाह ने पत्रकार को लगाई फटकार, बताई मणिपुर हिंसा की वजह
PM Modi US Visit: UN में फिर गरजेंगे PM मोदी, राष्ट्रपति चुनाव को कर पाएंगे प्रभावित? जानें अमेरिकी यात्रा का पूरा प्लान
महिलाएं है अंजान, कितने काम का होता है पुरुषों का Semen, फायदे उड़ा देगा होश
देश के इस शहर में सबसे ज्यादा वेश्या इस धर्म की लड़कियां ही क्यों होती हैं? आज जानें ऐसा सच जो उड़ा देगा होश
अमेरिकी चुनाव में बढ़ा PM Modi का दबदबा, Donald Trump के इस बयान ने बढ़ाई Kamla Harris की मुसीबत
ADVERTISEMENT