होम / Sonakshi Sinha के पिता का घर ‘रामायण’ वास्तुकला और क्लासिक इंटीरियर से है भरपूर, देखें आलीशान हवेली की इनसाइड फोटोज

Sonakshi Sinha के पिता का घर ‘रामायण’ वास्तुकला और क्लासिक इंटीरियर से है भरपूर, देखें आलीशान हवेली की इनसाइड फोटोज

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 25, 2024, 2:31 pm IST

Sonakshi Sinha Father Shatrughan Sinha Residence Ramayana

India News (इंडिया न्यूज़), Sonakshi Sinha Artistic Floor At Her Father Shatrughan Residence Ramayana: सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) के पिता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के आलीशान घर में एक फ्लोर है, जिसका नाम महाकाव्य पौराणिक कथा ‘रामायण’ (Ramayana) के नाम पर रखा गया है। कुछ साल पहले, उन्होंने अपनी पसंद और व्यक्तित्व के आधार पर कला निर्देशक और इंटीरियर डिजाइनर की मदद से इसे पूरी तरह से नया रूप दिया। इसके बाद एक्ट्रेस ने मुंबई के बांद्रा में एक आलीशान घर खरीदा, लेकिन वो इसका इस्तेमाल अपनी शूटिंग, मौज-मस्ती और अन्य कामों के लिए करती हैं। अब सोनाक्षी अपने पति जहीर इकबाल के साथ मुंबई में अपने घर में रह रहीं हैं। हालांकि, यहां ‘रामायण’ में सोनाक्षी के बेहतरीन ढंग से सजाए गए फ्लोर की एक झलक दी गई है।

शत्रुघ्न सिन्हा की रामायण के अंदर की झलक

आपको बता दें कि दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा का पूरा परिवार उनकी बहुमंजिला इमारत रामायण में रहता है। उन्होंने 1972 में जुहू के सबसे पॉश इलाकों में से एक में भव्य निवास खरीदा था। प्रत्येक परिवार का सदस्य इमारत की प्रत्येक मंजिल पर रहता है।

Sonakshi Sinha Father Shatrughan Residence Ramayana

इस बारे में बात करते हुए सोनाक्षी ने एक बार एक इंटरव्यू में मज़ाकिया अंदाज़ में खुलासा किया, “मैं और मेरी मां (पूनम सिन्हा) हमारे घर में बाहरी लोग हैं क्योंकि मेरे पिता और उनके तीन भाइयों के नाम हैं- राम, लक्ष्मण, भरत, और मेरे पिता शत्रुघ्न। मेरे भाई लव और कुश हैं। इसलिए, रामायण हमारे निवास के लिए एक उपयुक्त नाम लगा, लेकिन कभी-कभी हमें रामायण के अंदर महाभारत भी देखने को मिलती है।”

Sonakshi Sinha Father Shatrughan Residence Ramayana

Karan Johar के जुड़वा बच्चों यश और रूही को उनकी मां को लेकर कसा तंज, KJO ने ट्रोलर्स को दिया मुंह तोड़ जवाब – India News

Sonakshi Sinha Father Shatrughan Residence Ramayana

शत्रुघ्न की रामायण वास्तव में एक आलीशान हवेली है, जिसमें कई मंजिलें हैं और बड़ी-बड़ी खिड़कियां और बरामदे हैं। बाहर से देखने पर ही पता चलता है कि यहां के निवासी कितनी आलीशान जीवनशैली जीते हैं।

Sonakshi Sinha Father Shatrughan Residence Ramayana

इमारत के बाहर बड़े-बड़े हिंदी अक्षरों में घर का नाम लिखा हुआ है। हाल ही में सोनाक्षी की शादी के लिए ज़हीर इकबाल के साथ रामायण को पूरी इमारत में तारों वाली रोशनी से जगमगाया गया था, जिससे यह बेहद आलीशान लग रहीं थी।

Shatrughan Sinha Residence Ramayana

Anushka Sharma-Virat Kohli इस तरह लंदन में बिता रहें हैं समय, फैंस की भीड़ से दूर रेलवे स्टेशन पर आए नजर, देखें वीडियो – India News

सोनाक्षी सिन्हा का पेस्टल थीम वाला लिविंग स्पेस

सोनाक्षी सिन्हा के फ्लोर में प्रवेश करते ही आधुनिक वास्तुकला और क्लासिक गर्म इंटीरियर के मिश्रण के लिए दरवाजे खुलते हैं। आरामदायक लिविंग एरिया सूक्ष्म टोन और ठाठ तत्वों के साथ अच्छी तरह से सजाया गया है। एक छोटे से गलियारे के बाद हम एक लिविंग स्पेस के अंदर पहुंचते हैं, जो रंगीन ग्लास वाले स्लाइडिंग डोर से सुरक्षित है। लिविंग रूम में प्रवेश करने पर हमने नीले रंग के सॉफ्ट-टोन वाले सोफे, फूलों के फूलदानों के साथ साइड कॉर्नर टेबल, मेटल हैंगिंग लाइट्स, पेंटिंग्स और अन्य सजावटी सामान जैसे न्यूनतम फर्नीचर देखें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT