होम / सोनम कपूर के ससुर ने विदेश में खरीदा करोड़ों का आलिशान घर, विदेश शिफ्ट होंगी एक्ट्रेस!

सोनम कपूर के ससुर ने विदेश में खरीदा करोड़ों का आलिशान घर, विदेश शिफ्ट होंगी एक्ट्रेस!

Babli • LAST UPDATED : September 14, 2024, 12:24 pm IST

Sonam Kapoor Father-in-law Harish Ahuja

India News (इंडिया न्यूज), Sonam Kapoor Father-in-law Harish Ahuja: ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, सोनम कपूर के ससुर हरीश आहूजा, जो एक प्रमुख भारतीय व्यवसायी और शाही एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं, ने हाल ही में लंदन के समृद्ध नॉटिंग हिल जिले में 21 मिलियन पाउंड (27 मिलियन डॉलर) की संपत्ति खरीदकर सुर्खियां बटोरीं हैं। यह अधिग्रहण 2024 के लिए यूके में सबसे बड़े आवासीय सौदों में से एक है, जो लक्जरी घरों की बिक्री में समग्र मंदी को दूर करता है। आठ मंजिला यह आवास, जो पहले ब्रिटेन स्थित एक चैरिटी और धार्मिक संस्था का था, 20,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है और केंसिंग्टन गार्डन से थोड़ी ही दूरी पर स्थित है।

  • फ्लैट में बदलेंगे इमारत का एक हिस्सा
  • भारतीय खरीदारों ने लंदन में की अधिक वृद्धि
  • शाही एक्सपोर्ट्स देती है रोजगार

Malaika Arora के पिता को आखिरी अलविदा कहने पहुंचे ये फिल्मी सितारे, सामने आई ये वीडियो देखकर नम हो जाएंगीं आंखें

फ्लैट में बदलेंगे इमारत का एक हिस्सा

यू.के. में दाखिल एक फाइलिंग से पुष्टि होती है कि यह खरीद जुलाई में हुई थी। हरीश आहूजा के बेटे आनंद आहूजा और उनकी बहू बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर के पुनर्विकास के बाद संपत्ति के एक हिस्से पर शिफ्ट करने की उम्मीद है। परिवार की योजनाओं से परिचित लोगों के अनुसार, इमारत के एक हिस्से को लग्जरी फ्लैटों में भी बदला जा सकता है। यह सौदा न केवल अपने आकार के कारण उल्लेखनीय है, बल्कि इसलिए भी कि यह लंदन के प्रमुख रियल एस्टेट बाजार में भारतीय खरीदारों द्वारा महत्वपूर्ण निवेश करने की व्यापक प्रवृत्ति का हिस्सा है।

Deepika Padukone को आज अस्पताल से घर ले जाएंगे Ranveer Singh, नन्ही बेबी गर्ल के लिए फोटोग्राफर्स के आगे रखी ये शर्त

भारतीय खरीदारों ने लंदन में की अधिक वृद्धि

हैम्पटन्स इंटरनेशनल के आंकड़ों के अनुसार, 2019 और 2023 के बीच, भारतीय खरीदारों ने प्राइम सेंट्रल लंदन के घरों की खरीद में सबसे अधिक वृद्धि की, जिसमें उनकी हिस्सेदारी 3% बढ़ी। इस महीने की शुरुआत में, दो अन्य भारतीय खरीदारों ने मेफेयर में £7.85 मिलियन और £9.15 मिलियन में अपार्टमेंट खरीदे, जिनमें से एक कभी राजकुमारी डायना की सौतेली माँ काउंटेस राइन स्पेंसर के पास था।

लक्जरी बाजार में चुनौतियों के बावजूद, जिसमें यूके सरकार द्वारा “गैर-डोम्स” कर नियमों में प्रस्तावित बदलाव शामिल है, जो अमीर विदेशियों के लिए तरजीही उपचार प्रदान करते हैं, नॉटिंग हिल अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए आकर्षक बना हुआ है। जुलाई में, एक अमेरिकी खरीदार ने यूके में अपने व्यवसाय के विस्तार के हिस्से के रूप में इस क्षेत्र में £32 मिलियन का घर खरीदा।

कपूर खानदान की शहजादी को डेट कर रहा हैं ये हिरो! इस तरह रिश्तें का दिया हिंट

शाही एक्सपोर्ट्स देती है रोजगार

हरीश आहूजा की किस्मत शाही एक्सपोर्ट्स से जुड़ी है, जो भारत की सबसे बड़ी गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है। फिच रेटिंग्स के अनुसार, कंपनी यूनिक्लो, डेकाथलॉन और एचएंडएम जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों को आपूर्ति करती है। शाही एक्सपोर्ट्स 50 से अधिक कारखानों का संचालन करती है और 100,000 से अधिक कर्मचारियों को रोजगार देती है। आनंद आहूजा, जो शाही एक्सपोर्ट्स में निदेशक के रूप में भी काम करते हैं, अपनी खुद की खुदरा कंपनी चलाते हैं। उनकी पत्नी, सोनम कपूर, एक बॉलीवुड स्टार हैं, जिन्हें नीरजा, प्रेम रतन धन पायो, भाग मिल्खा भाग जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है।

बिकनी, फोटो और टैटू…, कहां घूम रहीं है Priyanka Chopra? फैंस ने कर लिया देसी गर्ल को डिकोड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT