होम / Squid Game: द चैलेंज शो का अंतिम प्रसारण कब, जानें इसके रिलीज डेट और क्या है इससे जुड़े विवाद

Squid Game: द चैलेंज शो का अंतिम प्रसारण कब, जानें इसके रिलीज डेट और क्या है इससे जुड़े विवाद

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 5, 2023, 4:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Squid Game:  साल 2021 में, जब देश में वर्ग संघर्षों की खोज करने वाला दक्षिण कोरियाई शो नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो गया है, तो यह एक ब्रेकआउट हिट बन गया और स्ट्रीमर के अब तक के सबसे बड़े शो में से एक बन गया। जब स्ट्रीमर द्वारा गेम शो के वास्तविक जीवन संस्करण की घोषणा की गई, तो प्रशंसकों के लिए यह पचाना मुश्किल था कि, वास्तविक दुनिया में ऐसा परिदृश्य कैसा होगा। अब, जैसा कि हम साल 2023 के अंत के करीब हैं, हमारे पास कुछ उत्तर हैं और ऐसा लग रहा है कि रियलिटी शो मूल शो की तरह ही प्रशंसकों का दिल जीत रहा है।

द चैलेंज का आखिरी एपिसोड कब 

स्क्विड गेम: द चैलेंज एक रियलिटी गेम शो है जो मूल नेटफ्लिक्स श्रृंखला में दिखाए गए गेम से प्रेरणा लेता है। शो में 456 प्रतियोगी एक-दूसरे के मुकाबले 4.56 मिलियन डॉलर के पुरस्कार पर नज़र गड़ाए हुए हैं। 456 प्रतियोगियों में से, शो विशेष रूप से एक समूह पर केंद्रित है और बाकी प्रतियोगी अंतिम मुकाबले के समय तक बाहर होते रहते हैं। शो के पहले पांच एपिसोड 22 नवंबर को रिलीज हुए थे और बाकी 29 नवंबर को दिखाए गए थे। सीज़न का दसवां और अंतिम एपिसोड 6 दिसंबर को स्ट्रीमर पर प्रसारित होने वाला है, जहां हम शेष 3 प्रतियोगियों को अंतिम पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करते देखेंगे। फिनाले के प्रतियोगी सैम, माई और फिल हैं।

गेम शो के सीज़न 2 की अभी तक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह मूल शो की तरह ही स्ट्रीमर के लिए एक ब्रेकआउट हिट बन गया और नेटफ्लिक्स के लिए 76 देशों में नंबर 1 पर पहुंच गया। इसके अलावा, तथ्य यह है कि मूल शो का दूसरा सीज़न जल्द ही स्ट्रीमर पर आ रहा है, इस बात की बड़ी संभावना है कि हमें इस गेम शो का दूसरा सीज़न भी देखने को मिलेगा।

स्क्विड गेम: द चैलेंज से जुड़े क्या है विवाद

हिट कोरियाई सीरीज़ स्क्विड गेम पर आधारित रियलिटी शो विवादों में रहा है। जबकि काल्पनिक शो में, कई प्रतियोगी पूरी प्रतियोगिता में भाग लेने के दौरान मर जाते हैं, वास्तविक जीवन का गेम शो इतना कठोर कुछ नहीं करता है। हालाँकि, शो के कुछ प्रतियोगियों ने शो में प्रतिकूल कामकाजी परिस्थितियों और यहां तक ​​कि अपने जीवन को खतरे में डालने के लिए निर्माताओं के खिलाफ मुकदमा दायर करने की धमकी दी है, जिससे गेम शो और नेटफ्लिक्स की भी कड़ी आलोचना हुई है। इसके अलावा, कई आलोचकों ने बताया है कि, इस शो का अस्तित्व उस संदेश के खिलाफ है जो मूल शो ने अपनी कहानी के साथ बनाना चाहा था। जबकि मूल आधुनिक पूंजीवाद पर एक तीखा हमला था, उस पर आधारित गेम शो उस पूंजीवाद का ही प्रतिनिधित्व करता प्रतीत होता है, जो मूल शो के पूरे उद्देश्य और लक्ष्य को पराजित करता है।

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT