होम / बेटिंग ऐप मामले में Jacqueline Fernandez, Sanjay Dutt-Badshah के मैनेजर्स के बयान दर्ज, ईडी ने शुरू की जांच -IndiaNews

बेटिंग ऐप मामले में Jacqueline Fernandez, Sanjay Dutt-Badshah के मैनेजर्स के बयान दर्ज, ईडी ने शुरू की जांच -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 15, 2024, 2:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jacqueline Fernandez, Sanjay Dutt Managers and Badshah Statements in Betting App Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 12 जून, 2024 को महादेव बेटिंग ऐप की सहायक कंपनी फेयरप्ले मामले की जांच के लिए मुंबई स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट फर्म में तलाशी ली। कंपनी पर आरोप है कि वो संजय दत्त (Sanjay Dutt), जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) और गायक और रैपर बादशाह (Badshah) जैसी बॉलीवुड हस्तियों को सट्टेबाजी ऐप के प्रचार और समर्थन के लिए शामिल कर रही है।

ईडी ने बादशाह-संजय दत्त, जैकलीन के मैनेजर्स से की पूछताछ

एक रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र बताते हैं कि ईडी ने तलाशी लेने से एक महीने पहले इवेंट मैनेजमेंट कंपनी से जुड़े एक व्यक्ति का बयान दर्ज किया था, जिसके दौरान कंपनी के परिसर में जब्ती की गई थी। ईडी वर्तमान में जब्त दस्तावेजों की जांच कर रहा है, जिसमें फेयरप्ले को बढ़ावा देने और समर्थन करने के लिए मशहूर हस्तियों के साथ अनुबंध, भुगतान के तरीके, लेनदेन और अन्य कंपनी से संबंधित विवरण शामिल हैं, जिसमें मशहूर हस्तियों को उनके समर्थन के लिए महत्वपूर्ण भुगतान शामिल हैं। वहीं, मुंबई की महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने मेसर्स वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसके बाद ईडी ने जांच शुरू की।

Ekta Kapoor ने शेयर किया अपने बर्थडे सेलिब्रेशन का वीडियो, दोस्तों व परिवार संग केक काटती दिखीं प्रोड्यूसर – India News

महाराष्ट्र साइबर सेल की ओर से ईडी को दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रतीक सिंह सिसोदिया (बादशाह) और संजय दत्त और जैकलीन फर्नांडीज के मैनेजरों के बयान लिए गए। इन बयानों को बाद में आगे की जांच के लिए ईडी को भेज दिया गया है।

जैकलीन, बादशाह-संजय को सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा देने के लिए मिले पैसे

कथित तौर पर, जैकलीन फर्नांडीज ने सट्टेबाजी ऐप का प्रमोशन करने के बदले दुबई स्थित ट्रिम जनरल ट्रेडिंग एलएलसी से कथित तौर पर पर्याप्त राशि प्राप्त की। खबरों के मुताबिक, रैपर बादशाह को कथित तौर पर ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्थित कंपनी ल्यूकोस ग्रुप एफजेडएफ से फंड मिला था। महाराष्ट्र साइबर सेल को दिए गए बादशाह के बयान में दस्तावेज, अनुबंध और लेन-देन की बारीकियां शामिल थीं, जिससे पता चलता है कि Lyukos Group FZF के पास बेटिंग ऐप का समर्थन करने और प्रमोशन करने के लिए मुंबई स्थित दो प्रतिभा प्रबंधन फर्मों, TM Ventures Private Limited और Afterhours Production Private Limited के साथ समझौते थे।

Bigg Boss OTT 3 के सेट से नया प्रोमो वीडियो हुआ जारी, Anil Kapoor ने दिखाई शूटिंग की पहली झलक – India News

ईडी के साथ शेयर की गई जांच के दौरान, साइबर सेल ने खुलासा किया कि अभिनेता संजय दत्त ने अपने इंस्टाग्राम पेज और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा देने और उसका प्रचार करने के लिए सिंगापुर स्थित एक गेमिंग कंपनी से कथित तौर पर 25 लाख रुपये प्राप्त किए।

बॉलीवुड कलाकारों को जल्द तलब करने की तैयारी में ईडी

अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने इस मामले में तलाशी अभियान से पहले और उसके दौरान गवाहों के बयान दर्ज किए थे, जिनकी अब जांच की जा रही है। शेल खातों सहित डेटा की जटिल प्रकृति, विशिष्ट विवरणों के प्रकटीकरण को रोकती है। सूत्र बताते हैं कि ईडी जल्द ही बॉलीवुड अभिनेताओं को तलब करने की योजना बना रहा है ताकि वे चल रही जांच में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में अपना बयान दर्ज करा सकें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT