होम / Suhana Khan: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहीं हैं सुहाना खान, इस तरह करती हैं कंट्रोल

Suhana Khan: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहीं हैं सुहाना खान, इस तरह करती हैं कंट्रोल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 22, 2023, 3:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Suhana Khan On Mental Health: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) ने हाल ही में हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया है। सोशल मीडिया पर सुहाना काफी एक्टिव रहती हैं, जहां वो अपने प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ तक के अपडेट फैंस के साथ शेयर करती हैं। उनकी फोटोज और वीडियो सामने आते ही इंटरनेट पर वायरल हो जाती हैं। कभी अपने फैशन के लिए उन्हें तारीफ मिलती है तो अलग-अलग बातों के लिए उन्हें कई बार ट्रोल भी किया जाता है। ऑनलाइन ट्रोलिंग से लोगों को मेंटली बहुत अधिक तनाव महसूस हो सकता है और इसकी वजह से उनका सेल्फ-कॉन्फिडेंस भी कम हो सकता है।

दरअसल, सुहाना खान ने एक भारतीय न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू में अपनी मानसिक समस्या के बारे में जिक्र किया। उन्होंने खुद को एक ओवरथिंकर बताया है और कहा कि वो बहुत ही ‘एंक्शियस पर्सन’ हैं। इससे निकलने के लिए वो एक खास उपाय करती हैं।

सुहाना खान को है ये गंभीर समस्या

आपको बता दें कि ओवरथिंकिंग और एंग्जायटी को अधिकतर लोग कोई समस्या ही नहीं मानते। जबकि इसे नजरअंदाज करने पर समस्या गंभीर हो सकती है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट भी जिंदगी के किसी न किसी मोड़ पर इस समस्या की शिकार रह चुकी हैं। अब 23 साल की सुहाना खान इस समस्या को कंट्रोल करने के बारें में बताया कि अब आसानी से इन नेगेटिव फीलिंग्स को कैसे हैंडल कर लेती हैं।

इस तरह से कंट्रोल करती हैं सुहाना

ओवरथिंकिंग या एंग्जायटी में व्यक्ति छोटी-छोटी बातों पर परेशान हो जाता है और उसकी फीलिंग्स काबू से बाहर हो जाती हैं। इस स्थिति को कंट्रोल करने के लिए सुहाना खान 1 घंटे वर्कआउट करती हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने बताया कि वर्कआउट करने से सिर्फ शारीरिक ही नहीं मानसिक लाभ भी प्राप्त होता है।

नेगेटिविटी से ऐसे डील करती हैं सुहाना

एक इंटरव्यू में सुहाना खान ने बताया कि वो सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग का सामना कैसे करती हैं। सुहाना ने कहा, “सच कहूं तो मैं अभी भी सीख रही हूं और मुझे अभी भी अच्छी तरह से नेगेटिविटी से निपट नहीं पाती। लेकिन, मुझे लगता है जिस चीज ने मुझे इन सबसे निपटने से मदद की है, वह है नये-नये लोगों से मिलना। मैं यंगस्टर्स से मिलती हूं, कॉलेज और स्कूलों में जाती है और उन यंगस्टर्स की एनर्जी और ऐट्टीट्यूड देखकर मुझे मदद मिलती है। मैं इन सबकी मदद से खुद को नेगेटिविटी से दूर रखने में मदद होती है।”

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Khalistan Slogans: ट्रूडो की मौजूदगी में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने किया कनाडाई राजनयिक को तलब
Priyanka Chopra ने फ्लॉन्ट की टोंड बॉडी, हेड्स ऑफ स्टेट के सेट से नई सेल्फी की शेयर -Indianews
KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स का तीसरा विकेट गिरा, शाई होप 6 रन बनाकर आउट
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
ADVERTISEMENT