होम / सुकेश चंद्रशेखर ने Jacqueline Fernandez के खिलाफ की याचिका दायर, कई तथ्यों को छिपाने का किया दावा

सुकेश चंद्रशेखर ने Jacqueline Fernandez के खिलाफ की याचिका दायर, कई तथ्यों को छिपाने का किया दावा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 26, 2023, 3:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sukesh Chandrashekhar on Against Jacqueline Fernandez: महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक आवेदन दायर किया है, जिसमें कहा गया है कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) की उनके खिलाफ याचिका ने 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले के संबंध में कई तथ्यों को दबा दिया है।

सुकेश चंद्रशेखर ने नए आवेदन में कही ये बात

सुकेश चंद्रशेखर के नए आवेदन में कहा गया है, “मैं किसी भी सजा का सामना करने के लिए तैयार हूं, अगर जैकलीन को भेजा गया एक भी पत्र मेरी सामग्री को साबित करता है या कवर करता है जो धमकी देने वाला, डराने वाला या चल रहे ईओडब्ल्यू या ईडी मामलों से संबंधित किसी भी मामले या मामलों से संबंधित है।”

सुकेश ने आगे कहा कि जैकलीन की याचिका में खुद को ईओडब्ल्यू मामले में अभियोजन पक्ष के मुख्य गवाह के रूप में उल्लेख किया गया है, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वह संबंधित पीएमएलए मामले में आरोपी हैं।

जैकलीन फर्नांडीज ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज एफआईआर को रद्द करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। उनका तर्क है कि उनकी ‘कोई भागीदारी नहीं’ थी।

जैकलीन फर्नांडीज ने कही ये बात

जैकलीन फर्नांडीज ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ अदालत का रुख किया, उनके वकील ने क्या कहा। आवेदक को पहले प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आरोपी बनाया गया था और उसके बाद, ईओडब्ल्यू ने आश्चर्यजनक रूप से और चुनिंदा रूप से उसे अपने मामले में गवाह बनाया, जबकि अन्य सह-आरोपी जो समान स्तर पर हैं, उन्हें आरोपी बनाया गया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने हाल ही में अदालत का रुख किया था और जांच एजेंसी और जेल अधीक्षक, मंडोली को निर्देश देने की मांग की थी कि कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से मुझे संबोधित कोई और पत्र, संदेश या बयान जारी करने से तुरंत रोका जाए।

जैकलीन ने सुकेश चंद्रशेखर पर लगाए ये आरोप

जैकलीन ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि सुकेश चंद्रशेखर लगातार कई इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया प्लेटफार्मों को परेशान करने वाले पत्रों के अवांछित प्रसार में लगे हुए हैं। मीडिया संस्थानों द्वारा एक बार प्रकाशित किए गए ये पत्र आवेदक के लिए एक खतरनाक और परेशान करने वाला माहौल बनाते हैं। उनका व्यापक प्रकाशन धमकी और उत्पीड़न को बढ़ाता है, आवेदक की सुरक्षा और कल्याण को गहराई से प्रभावित करता है।

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन ने कहा कि वह कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धन शोधन और जबरन वसूली मामले के संबंध में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा जांच की जा रही प्राथमिकी में एक संरक्षित गवाह हैं।

ईओडब्ल्यू ने जैकलीन के आवेदन का किया समर्थन

ईओडब्ल्यू ने अपने जवाब में जैकलीन फर्नांडीज के आवेदन का समर्थन किया और कहा कि यह देखा गया है कि आरोपी सुकाश चंद्रशेखर को विभिन्न माध्यमों से मीडिया प्लेटफार्मों को वर्तमान आवेदक से संबंधित पत्र भेजने की आदत है, जो न केवल वर्तमान आवेदक को सीधे परेशान कर रहा है या धमकी दे रहा है, बल्कि उसके सामाजिक और पेशेवर कार्यों को भी प्रभावित कर रहा है।

इस प्रकार, पीड़ित/आवेदक को धमकी/उत्पीड़न की इस तरह की उग्र प्रकृति जांच एजेंसी के लिए गंभीर चिंता का विषय है कि मामले के एक महत्वपूर्ण गवाह को आरोपी द्वारा मजबूर/उत्पीड़न/धमकी दी जा रही है, क्योंकि इसका वर्तमान आवेदक या गवाह से संबंधित मामले के परीक्षण के संचालन पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा, ईओडब्ल्यू ने कहा।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि वर्तमान आवेदक की आरोपी सुकाश चंद्रशेखर के साथ कोई पूर्व बातचीत नहीं है और उसके साथ उसकी बातचीत वर्तमान मामले में आरोपी सुकाश चंद्रशेखर द्वारा अपराध करने की अवधि के दौरान ही शुरू हुई थी। आवेदक ने स्वेच्छा से वर्तमान मामले में एलडी एमएम के समक्ष धारा 164 सीआरपीसी के तहत अपना बयान दिया था। ईओडब्ल्यू ने कहा कि अभियोजन पक्ष के बयान को साबित करने के लिए वह वर्तमान मामले में एक महत्वपूर्ण गवाह हैं। दलीलों पर गौर करते हुए निचली अदालत के न्यायाधीश ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 17 जनवरी, 2023 के लिए सूचीबद्ध कर दिया।

आवेदन में कहा गया है कि जैकलिन फर्नांडीज 2009 से भारत में रह रही एक श्रीलंकाई नागरिक हैं, बॉलीवुड बिरादरी से संबंधित हैं, और बॉलीवुड उद्योग में एक अच्छा नाम रखती हैं।

ईडी का यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है, जिन पर रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से धोखाधड़ी और जबरन वसूली का आरोप है, जिन्हें रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड में धन के कथित दुरुपयोग से संबंधित मामले में अक्टूबर 2019 में गिरफ्तार किया गया था।

चंद्रशेखर और उसके सहयोगियों ने कथित तौर पर खुद को सरकारी अधिकारी बताकर अदिति से पैसे लिए और उसके पति को जमानत दिलाने का वादा किया। चंद्रशेखर ने कथित तौर पर अदिति को रोहिणी जेल में बंद रहने के दौरान एक स्पूफ कॉल पर केंद्र सरकार के अधिकारी के रूप में पैसे ट्रांसफर करने के लिए राजी किया और उसने अपने पति के लिए जमानत का प्रबंधन करने का वादा किया।

चंद्रशेखर और उनकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल को दिल्ली पुलिस ने पिछले साल सितंबर में धोखाधड़ी मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया था।

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT