होम / सुपरस्टार एक्ट्रेस के पास स्कूल फीस भरने के लिए नही थे पैसे, फिर मुस्लिम धर्म में की शादी, अब है 485 करोड़ की मालकिन

सुपरस्टार एक्ट्रेस के पास स्कूल फीस भरने के लिए नही थे पैसे, फिर मुस्लिम धर्म में की शादी, अब है 485 करोड़ की मालकिन

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 21, 2024, 2:51 pm IST

Kareena Kapoor Struggled Days To Career

India News (इंडिया न्यूज़), Kareena Kapoor Struggled Days To Career: पिछले कुछ दशकों में हमने हिंदी सिनेमा में कई अभिनेताओं का उत्थान और पतन देखा है। कुछ अभिनेताओं ने शानदार शुरुआत की, लेकिन वो इसका फ़ायदा नहीं उठा पाए, जबकि ज़्यादातर अभिनेता इंडस्ट्री की कड़ी प्रतिस्पर्धा में टिक नहीं पाए। हालांकि, आज हम एक ऐसी शानदार अभिनेत्री के जीवन के बारे में जानेंगे, जो दो दशकों से भी ज़्यादा समय से हिंदी सिनेमा का हिस्सा हैं। उन्होंने इस साल हिंदी सिनेमा में 25 साल पूरे किए और पूरा सोशल मीडिया उनकी तारीफ़ों से भरा हुआ था। मीडिया से बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने अपने अब तक के करियर में की गई 60 फ़िल्मों में से सबसे ज़्यादा कौन सी फ़िल्म देखी है, तो उन्होंने ‘कभी ख़ुशी कभी ग़म’ का नाम लिया।

बॉलीवुड सुपरस्टार करीना कपूर खान का शानदार करियर

हम बात कर रहें हैं रणधीर कपूर और बबीता कपूर की छोटी बेटी करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की, जो भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने 2000 में अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म रिफ्यूजी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन कई आलोचकों ने भविष्यवाणी की थी कि यह युवा अभिनेत्री एक दिन बॉलीवुड पर राज करेगी, जो अगले कुछ सालों में ऐसा ही हुआ है।

‘कृपया इसे रोकें…’, रोते हुए पैपराजी पर भड़क उठी Aishwarya Rai, मां को परेशान देख सहम गई बेटी आराध्या – India News

करीना कपूर खान ने अशोका, कभी खुशी कभी गम, चमेली, मुझसे दोस्ती करोगे!, फ़िदा, मैं प्रेम की दीवानी हूँ, चुप चुप के, देव, ओमकारा, जब वी मेट, बॉडीगार्ड, 3 इडियट्स, गोलमाल 3, हीरोइन, उड़ता पंजाब, वीरे दी वेडिंग, क्रू, गुड न्यूज़ और कई अन्य फ़िल्मों में अपने काम से अपने अभिनय कौशल का लोहा मनवाया। 6 फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार, तीन बिग स्टार एंटरटेनमेंट पुरस्कार और चार अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फ़िल्म अकादमी पुरस्कारों के साथ, वह बॉलीवुड के इतिहास की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं।

करीना के माता-पिता उनकी स्कूल की फ़ीस भरने में थे असमर्थ

हिंदी सिनेमा के पहले फ़िल्मी परिवार, द कपूर्स में जन्म लेने के बावजूद, करीना कपूर को कोई ख़ास मुनाफ़ा नहीं मिला। हर कोई इस तथ्य से वाकिफ़ नहीं है कि हिंदी सिनेमा में रणधीर कपूर के उतार-चढ़ाव भरे अभिनय करियर के कारण वो अपनी बेटियों करीना और करिश्मा की स्कूल फ़ीस भरने में असमर्थ हो गए थे। यह एक मुश्किल समय था और परिवार गरीबी की कगार पर था। उस संघर्ष के दौर में करीना कपूर और करिश्मा कपूर बस और लोकल ट्रेनों से यात्रा करती थीं। समय के साथ हालात बेहतर होते गए, लेकिन यही वजह है कि करीना इतनी बड़ी स्टार बनने के बाद भी अपनी ज़िंदगी में इतनी विनम्र हैं।

आनन-फानन में Ajay Devgn और Kajol के बेटे युग को ले जाना पड़ा अस्पताल, वीडियो आया सामने – India News

करीना ने अलग धर्म में पटौदी के नवाब सैफ अली खान संग की शादी

करीना कपूर खान ने 16 अक्टूबर 2012 को सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से पटौदी पैलेस में शादी की थी। यह एक भव्य शादी थी और कपूर परिवार में पहली अंतरधार्मिक शादी थी। सैफ से शादी करने के लिए अभिनेत्री को इंटरनेट पर काफी आलोचना झेलनी पड़ी, जो एक अलग धर्म से आते हैं और उनसे दस साल बड़े भी हैं।

इस खूबसूरत जोड़े को अपनी शादी के इर्द-गिर्द फैली नकारात्मकता से कभी कोई परेशानी नहीं हुई क्योंकि उनके प्रशंसकों की संख्या हमेशा नफरत करने वालों से ज़्यादा थी। अमृता सिंह से तलाक के बाद यह सैफ अली खान की दूसरी शादी थी, लेकिन करीना कपूर की यह पहली शादी थी। सैफ और करीना के दो बच्चे हैं, तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान।

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से Jacqueline Fernandez को डेडिकेट किया ‘सजनी’ गाना, भेजी एक खूबसूरत चीज – India News

करीना कपूर खान का नेटवर्थ

एक रिपोर्ट के अनुसार, करीना कपूर खान की अनुमानित कुल संपत्ति 485 करोड़ रुपये है। वो भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं, क्योंकि वो कथित तौर पर एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये के बीच की राशि लेती हैं। जबकि उनकी अधिकांश आय अभिनय से आती है, वो बहुत सारे ब्रांड एंडोर्समेंट भी करती हैं और अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो करीना प्रति ब्रांड डील 5 करोड़ रुपये लेती हैं। वहीं, रियलिटी शो में आने के लिए भी, प्रतिष्ठित अभिनेत्री मोटी रकम लेती हैं। दरअसल, करीना को शो ‘डांस इंडिया डांस’ में जज बनने के लिए कथित तौर पर 3 करोड़ रुपये की मोटी रकम मिली।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh News: ACB का एक्शन मोड ऑन! घूसखोर पकड़े गए रंगे हाथ
Himachal News: CM सुक्खू 9 दिनों तक नहीं करेंगे हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल, इस वजह से लिया फैसला
जब नारद जी के श्राप से जड़ वृक्ष बन गए थे कुबेर के दोनों पुत्र…तब कैसे पूरे ब्राह्मण सिर्फ श्री कृष्ण ने ही कराया था इन्हे श्रापमुक्त?
Ujjain Mahakal: बाबा महाकाल के प्रसाद में मिलने वाले लड्डू कैसे बनते हैं?
Delhi CM Swearing Ceremony :दिल्ली की मुख्यमंत्री बनीं आतिशी, इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
देवी लक्ष्मी ने स्वयं बनाए थे प्रसाद के लड्डू, भगवान बालाजी ने बताई थी विधि, जानें तिरुपति के लड्डुओं की अद्भूद कहानी
Female Doctor Assaulted: हेडगेवार अस्पताल में महिला डॉक्टर पर हमला, रिश्तेदारों ने जूतों से की पिटाई
ADVERTISEMENT