होम / Swatantra Veer Savarkar Review: इतिहास के पन्नों को पलटते दिखे रणदीप हुडा, फैंस के लिए लाए बीते योग की कहानी

Swatantra Veer Savarkar Review: इतिहास के पन्नों को पलटते दिखे रणदीप हुडा, फैंस के लिए लाए बीते योग की कहानी

Simran Singh • LAST UPDATED : March 22, 2024, 10:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Swatantra Veer Savarkar Review, दिल्ली: समय-समय पर, एक एक्टर के जीवन में एक कहानी आती है जिसमें वह इतना तल्लीन और जुनूनी होता है कि अपने दर्शकों के साथ इसका सिनेमा पर इसको दिखाना बेहद जरूरी काम लगता है। स्वातंत्र्य वीर सावरकर में रणदीप हुडा का डायरेक्शन/लीड रोल, उस पागलपन की एक शाखा है। अभिनेता, रणदीप हुडा, हमेशा की तरह, लाइमलाइट छीन लेते हैं, जबकि डायरेक्टर, रंदीप हुडा गुमनामी में चले जाते हैं।

  • स्वातंत्र्य वीर सावरकर की कहानी
  • कैसा है सेट का डिजाइन
  • किरदार के लिए कि इस तरह तैयारी

स्वातंत्र्य वीर सावरकर की कहानी

ईस्ट इंडिया कंपनी के सत्तावादी शासन के तहत अत्यधिक गरीबी और जीवनयापन के अल्प साधनों वाले क्राउन-प्रेरित घर में पले-बढ़े, विनायक दामोदर सावरकर यानी रणदीप हुडा, आपके सामान्य किशोर नहीं थे, जो अनसुलझे गुस्से से उबल रहे थे, जल्दी की तलाश में थे। शक्तिशाली प्रतीत होने वाले ब्रिटिशों से हिसाब चुकता करने का मार्ग: उसके पास एक योजना थी। सभी के लिए भारत के क्रांतिकारी ने ‘अखंड भारत’ की मांग की, और वह इस युद्ध को बम और गोलियों के माध्यम से लड़ना चाहते थे। स्वातंत्र्य वीर सावरकर एक महत्वपूर्ण फिल्म है, इस अर्थ में कि यह उन पाठों को बहुत गंभीरता से लेती है जो यह स्पष्ट रूप से देना चाहती है। हालाँकि, इस अवधि के नाटक के प्री-प्रोडक्शन चरण का गठन करने वाली सभी शोध सामग्री अंतिम कट का हिस्सा बन गई, और यह इसके पूर्ववत होने की शुरुआत है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda)

Sanjay Leela Bhansali की फिल्म में नजर आएंगी Priyanka Chopra? स्क्रिप्ट्स पर चल रहा काम

वह आदमी एक तानाशाह की मांद में एक विद्रोही था, और उसने हर उस चीज़ पर सवाल उठाया और फिर उसका विरोध किया जो कभी-कभी दुनिया के बारे में उसकी आत्म-विरोधाभासी धारणाओं के साथ मेल नहीं खाती थी। चाहे 1857 का सिपाही विद्रोह हो या भारत का विभाजन, सावरकर की इस पर एक राय थी कि वास्तविक समय में भारत का भाग्य कैसे आकार ले रहा है, और उन्हें किसी भी कमरे में, किसी भी मुद्दे पर अलोकप्रिय राय रखने वाले एकमात्र व्यक्ति होने में कोई हिचक नहीं थी। प्रत्येक फ्रेम में स्क्रीन के सबसे बाएं कोने पर एक नई तारीख, स्थान और युग लिखा होता है, तो नज़र रखें घटनाओं का कालक्रम निश्चित रूप से एक कठिन काम हो सकता है। Swatantra Veer Savarkar Review

Allu Arjun हुए गिरफ्तार? जानें क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई

मेलोड्रामैटिक कैनवास पर है फिल्म की कहानी

हर छोटी जीत के साथ गर्व की भावना जुड़ी होती है और हर दर्द का जवाब एक पुराने वन-लाइनर के साथ दिया जाता है। “तूने अपनी मां को पांच पाउंड के लिए बेच दिया,” एक पात्र का सामना तब होता है जब वे अपने गुप्त समाज में एक छछूंदर को पकड़ते हैं। अब, यह लाइन 90 के दशक में अच्छी तरह से उतरती, हालाँकि, वर्तमान सेटिंग में, यह उड़ती ही नहीं है।

Arvind Kejriwal Arrest: ‘सबका हिसाब होता है’, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोलीं शर्मिष्ठा मुखर्जी

कैसा है फिल्म के सेट का डिजाइन?

पारुल बोस और नीलेश वाघ का सेट डिजाइन आपको बीते युग और पीरियड ड्रामा में वापस ले जाता है, जिसमें नवारी साड़ियों को साधारण झोपड़ियों में कैसे लपेटा जाता था और जीवित रहने की कोशिश कर रहे लोगों के समग्र तौर-तरीके शामिल हैं। उस समय का एक राष्ट्रीय संकट, सावरकर को उस काल की नब्ज उसके अंतिम विवरण तक मिल गई है। हालाँकि, हितेश मोदक और श्रेयस पुराणिक के संगीत के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता – तेज़ और बहरा कर देने वाला।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CSK VS RR: चेन्नई सुपर किंग्स को हरा प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी RR, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Viral News: 30 पहले हुई थी मौत, अब परिवार वालों को आया वीडियो कॉल, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता मणिशंकर के बयान परअमित शाह ने किया पलटवार, जानें क्या कहा-Indianews
Covishield Side effects: सरकारी अधिकारियों के खिलाफ करेंगे कार्रवाई, कोविशील्ड के साइड इफेक्ट्स से परेशान माता-पिता ने उठाया बड़ा कदम-Indianews
Zara Hatke Zara Bachke ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार, इस दिन फिल्म देख सकेंगे फैंस – Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों पर लगे खालिस्तानी समर्थियों के नारे, दिल्ली पुलिस ने अपनाई सख्ती-Indianews
Salman की मुन्नी ने Heeramandi के ट्रैक पर किया परफॉर्म, फैंस ने कहां आलमजेब होती तो अच्छी लगती – Indianews
ADVERTISEMENT