होम / Pathan In Kashmir: पठान कश्मीर में रिलीज होने वाली पहली फिल्म, नए थिएटर में रिलीज होगी फिल्म

Pathan In Kashmir: पठान कश्मीर में रिलीज होने वाली पहली फिल्म, नए थिएटर में रिलीज होगी फिल्म

Simran Singh • LAST UPDATED : July 17, 2023, 1:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pathan In Kashmir, दिल्ली: कई दशकों से कश्मीर की खूबसूरत जगहों पर कई फिल्मों की शूटिंग की गई है। हालाँकि, 1990 में उग्रवाद बढ़ने के बाद राज्य में सिनेमाघर बंद कर दिये गये। पिछले साल 20 सितंबर को आईनॉक्स द्वारा श्रीनगर में पहला मल्टीप्लेक्स खोलने के बाद हालात में सुधार हुआ। लगभग उसी समय, 18 सितंबर, 2022 को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा और शोपियां जिलों में स्थित बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया। जादूज़ नामक कंपनी इन हॉलों का प्रबंधन कर रही है।

कल, 14 जुलाई को, मनोज सिन्हा ने इसी तरह दो और बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया, एक बारामूला में और एक हंदवाड़ा में। पुलवामा और शोपियां थिएटरों की तरह, इन नए खुले थिएटरों को भी जादूज़ द्वारा चलाया जाएगा और इनमें एक कैफे, सम्मेलन और सेमिनार की सुविधाएं होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों थिएटर 100 सीटों वाले हैं।

यह भी सामने आया है कि शाहरुख खान अभिनीत ‘पठान’ (2023) इन दो नए सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली पहली फिल्म होगी।

बारामूला थिएटर का उद्घाटन करते हुए मनोज सिन्हा के वीडियो सामने आए हैं. यह थिएटर उस स्थान पर खोला गया है जो कभी शेरवानी कम्युनिटी हॉल हुआ करता था। थिएटर के उद्घाटन के वीडियो और तस्वीरों में ‘पठान’ का पोस्टर देखा जा सकता है. पठान के साथ-साथ शाहरुख खान की अगली फिल्म जवान और सनी देओल की गदर 2 के पोस्टर भी देखे जा सकते हैं, जिससे पता चलता है कि ये दो बहुप्रतीक्षित फिल्में भी सिनेमाघरों में चलेंगी।

‘पठान’ में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी थे। यह अब तक की सबसे बड़ी बॉलीवुड कमाई करने वाली फिल्म है, जिसने रु। से अधिक का कलेक्शन किया। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ और लगभग रु. दुनिया भर में 1000 करोड़ रु.

कश्मीर में सिनेमा हॉल खोलने के पीछे सरकार का विचार राज्य में मनोरंजन के विकल्पों का विस्तार करना और अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद सामान्य स्थिति का संदेश देना है।

पिछले साल, एसएस राजामौली की आरआरआर (2022) लगभग तीन दशकों के बाद पुलवामा और शोपियां के सिनेमाघरों में स्क्रीनिंग पाने वाली पहली फिल्म बन गई थी। इसके बाद आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा (2022) आई, जो आईनॉक्स श्रीनगर के उद्घाटन के दिन प्रदर्शित की गई थी।

 

ये भी पढ़े: देवर ने भाभी को दी जन्मदिन की बधाई, तस्वीरें शेयर प्यार दिखाया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT