होम / The Vaccine War OTT Release: जानें कब और कहा देेख पाएंगे नाना पाटेकर की फिल्म द वैक्सीन वॉर

The Vaccine War OTT Release: जानें कब और कहा देेख पाएंगे नाना पाटेकर की फिल्म द वैक्सीन वॉर

Babli • LAST UPDATED : November 23, 2023, 12:29 pm IST

The Vaccine War OTT Release

India News(इंडिया न्यूज़), The Vaccine War OTT Release, दिल्ली: विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द वैक्सीन वॉर को दर्शकों से मिले जुले रिएक्शन मिले हैं। और अब फिल्म के रिलीज के, 2 महीने बाद, फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म कोविड-19 महामारी के दौरान की घटनाओं के बारे में बताती हैं। जब भारतीय वैज्ञानिकों ने एक वैक्सीन बनाने के लिए काम किया था। भारत में ही फिल्म की स्क्रिप्ट को ऑफिसियल तौर पर एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज लाइब्रेरी द्वारा चुना गया है।

इस प्लाटफॉम पर रिलीज होगी द वैक्सीन वॉर

गुरुवार को मेकर्स ने डिज्नी+हॉटस्टार पर फिल्म की डिजिटल रिलीज की अनाउंसमेंट की हैं। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित और पल्लवी जोशी और आई एम बुद्धा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित द वैक्सीन वॉर, 24 नवंबर, 2023 को प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। रिलीज के बारे में बात करते हुए, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा-

“कोविड-19 महामारी एक कठिन समय था। दुनिया भर में हर कोई, किसी को नहीं पता कि वास्तव में हम पर क्या प्रभाव पड़ा। इससे भी अधिक, कठिन हिस्सा एक इलाज ढूंढना था, एक टीका जिसने यह सुनिश्चित किया कि हममें से कोई भी दोबारा इस बीमारी का शिकार न हो। समय के विरुद्ध इस युद्ध में हमारे देश के चिकित्सा मस्तिष्कों ने मानव जाति को बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ये गुमनाम नायक वास्तव में वही हैं जिन्होंने हमें इस युद्ध से बाहर निकाला, एक ऐसे वायरस के खिलाफ युद्ध जिसे समझना बहुत मुश्किल था। मेरे लिए यह फिल्म इन सभी नायकों को एक श्रद्धांजलि है और मुझे बहुत खुशी है कि वैक्सीन वॉर डिज्नी+हॉटस्टार पर आ रही है क्योंकि दुनिया भर के दर्शकों को पता चलेगा कि इस वैक्सीन को खोजने के लिए हमारे डॉक्टरों ने कितनी हद तक प्रयास किया।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

फिल्म के बारे में बात करते हुए अनुपम खेर ने कहा, “वैक्सीन वॉर दुनिया के सामने भारत की ताकत दिखाती है जब हर कोई अपनी दैनिक दिनचर्या से जूझ रहा था। भारतीय बायोटेक इंजीनियरों की शानदार टीम हमें COVID-19 से सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन खोजने में व्यस्त थी। विवेक अग्निहोत्री और उनकी टीम ने अपने संघर्ष, लड़ाई और उपलब्धि हासिल करने की प्रेरणा को शानदार ढंग से दर्शाया है। मुझे बेहद खुशी है कि फिल्म डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है और गुमनाम नायकों की यह कहानी कई भारतीयों तक पहुंचेगी।”

इस दिन होगी रिलीज

बता दें की इस फिल्म में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, राइमा सेन, अनुपम खेर, गिरिजा ओक, निवेदिता भट्टाचार्य, सप्तमी गौड़ा और मोहन कपूर जैसे कलाकार शामिल हैं और यह 24 नवंबर से डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT