होम / Kareena Kapoor की बुक प्रेग्नेंसी ‘बाइबल’ पर मचा बवाल, कानूनी नोटिस मिलने पर दिया जवाब

Kareena Kapoor की बुक प्रेग्नेंसी ‘बाइबल’ पर मचा बवाल, कानूनी नोटिस मिलने पर दिया जवाब

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 28, 2024, 2:30 pm IST

Kareena Kapoor Responds To Controversy Over Her Book Pregnancy Bible Title

India News (इंडिया न्यूज़), Kareena Kapoor Responds To Controversy Over Her Book Pregnancy Bible Title: बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) हैं। पिछले कुछ सालों में 43 वर्षीय करीना ने स्क्रीन पर अपने बहुमुखी अभिनय से अभिनय में अपनी योग्यता साबित की है। हालांकि, करीना ने खुद को सिर्फ़ अभिनय तक ही सीमित नहीं रखा, उन्होंने अन्य चीज़ों के अलावा लेखन में भी हाथ आजमाया। साल 2021 में उन्होंने अदिति शाह भीमजानी के साथ मिलकर करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबल: द अल्टीमेट मैनुअल फ़ॉर मॉम्स-टू-बी नामक एक किताब लिखी।

करीना ने किताब के टाइटल पर कानूनी नोटिस का दिया जवाब

आपको बता दें कि इसी किताब ने करीना कपूर को तब मुश्किल में डाल दिया, जब उन्हें मई 2024 में मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय से उनके गर्भावस्था संस्मरण में ‘बाइबल’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए कानूनी नोटिस मिला। कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, क्रिस्टोफर एंथनी नामक एक वकील ने ‘बाइबल’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर आपत्ति जताई और ईसाई समुदाय की ओर से एक याचिका दायर की, जिसमें कहा गया कि संस्मरण के शीर्षक में ‘बाइबल’ शब्द का इस्तेमाल उनके धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है।

Kareena Kapoor Book Pregnancy Bible Title

एक्ट्रेस से मंदिर में एंट्री करने के लिए मांगा हिंदू होने का सबूत, जाति और धर्म साबित करने के लिए पूछे सवाल- India News

27 अगस्त 2024 को करीना कपूर ने आखिरकार कुछ महीने पहले उन्हें जारी किए गए कानूनी नोटिस का जवाब दिया। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस के वकील दिव्य कृष्ण बिलैया और निखिल भट्ट ने कोर्ट में पेश होकर स्पष्ट किया कि करीना का कभी भी किसी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने या किसी समुदाय को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था।

यह बयान उस याचिका पर आपत्ति के तौर पर आया है, जिसमें अभिनेत्री की किताब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की गई थी, जिसे उन्होंने अपना ‘तीसरा बच्चा’ भी कहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले की अगली सुनवाई मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में 10 सितंबर 2024 को होनी है, जिसकी अध्यक्षता जस्टिस जीएस अहलूवालिया करेंगे।

Darshan Thoogudeepa को जेल में मिल रहे वीआईपी ट्रीटमेंट को लेकर मचा बवाल, सिगरेट पीते दिखे एक्टर – India News

Kareena Kapoor Book Pregnancy Bible Title

करीना कूपर की प्रेग्नेंसी बाइबल के खिलाफ क्या थी याचिका?

इससे पहले जबलपुर के एक सामाजिक कार्यकर्ता क्रिस्टोफर एंथनी ने अपनी याचिका में कहा था कि ‘बाइबल’ शब्द पूरी दुनिया में ईसाई धर्म की पवित्र पुस्तक है। उन्होंने कहा, “बाइबल पूरी दुनिया में ईसाई धर्म की पवित्र पुस्तक है और करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी की तुलना बाइबल से करना गलत है।” हालांकि, उनकी पिछली याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया था क्योंकि वह यह साबित करने में विफल रहे कि करीना की किताब में ‘बाइबल’ शब्द किस तरह से आपत्तिजनक है।

इसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता ने अतिरिक्त सत्र न्यायालय में अपील की, जिसे खारिज कर दिया गया। हालांकि, बाद में मई 2024 में करीना, विक्रेताओं और पुस्तक के प्रकाशक को कानूनी नोटिस जारी किया गया। इस बीच यह पहली बार नहीं था कि जब किसी ने करीना की किताब में ‘बाइबल’ शब्द पर आपत्ति जताई थी। जब उन्होंने 2021 में अपनी किताब जारी की थी, तो एक अन्य ईसाई संगठन ने चिंता जताई थी और कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के बहाने उनके और दो अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT