होम / IIFA Awards 2023: IIFA अवॉर्ड में इन कलाकारों को मिले अवॉर्ड, स्पॉन्सर ने IIFA अवॉर्ड पर दी अपनी टिप्पणी

IIFA Awards 2023: IIFA अवॉर्ड में इन कलाकारों को मिले अवॉर्ड, स्पॉन्सर ने IIFA अवॉर्ड पर दी अपनी टिप्पणी

Simran Singh • LAST UPDATED : May 27, 2023, 11:01 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IIFA Awards 2023, दिल्ली: एक बार फिर, IIFA अवॉर्ड भारत के नंबर 1 प्रीमियम हिंदी मनोरंजन चैनल, कलर्स पर स्टार-स्टडेड प्रोग्रामिंग के शानदार लाइन-अप के साथ प्रसारित किया जाने वाला है। IIFA अवॉर्ड सिनेमाघरों, व्यवसायों, समुदायों और राष्ट्रों के बीच पुलों के निर्माण के लिए समर्पित है, जो हर किसी के सपने को साकार करता है। वही इस अवॉर्ड का एक ही नारा है “एक व्यक्ति, एक दुनियाँ” IIFA सबसे अधिक देखा जाने वाला एशियाई फिल्म अकादमी मंच है।

जो भारतीय फिल्मों को अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों तक पहुंचाता है। वही इस अवॉर्ड का यही उद्देश्य है की पर्यटन, आर्थिक विकास, व्यापार, संस्कृति, सीमा पार निवेश और फिल्म सह-निर्माण को बढ़ावा देकर भारत लाभ दिलाया जाए। आईफा वीकेंड एंड अवार्ड्स हर साल नए, रोमांचक और खूबसूरत स्थलों की यात्रा को लेकर आता है।

आईफा पर सोभा रियल्टी के सह-अध्यक्ष रवि मेनन ने की टिप्पणी

इसके साथ ही आईफा सहयोग पर टिप्पणी करते हुए सोभा रियल्टी के सह-अध्यक्ष रवि मेनन ने कहा, “हम आईफा वीकेंड के 23वें संस्करण के टाइटल प्रायोजक बनकर खुश हैं। यह आयोजन भारतीय फिल्म उद्योग की चकाचौंध और ग्लैमर की उपस्थिति का गवाह बनेगा, जो भारतीय सिनेमा को व्यापक रूप से लोकप्रिय बनाता है। हमारे देश में प्रदर्शन कलाओं की एक समृद्ध संस्कृति के साथ, हम भारतीय सिनेमा और इसके उत्कृष्ट योगदानकर्ताओं के लंबे समय से चले आ रहे आकर्षण को पहचानने और उसका जश्न मनाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

Ravi Menon, Chairman Sobha PC- Social Media
Ravi Menon, Chairman Sobha PC- Social Media

भारतीय फिल्में दुनिया भर में देखी जाती हैं, और हमें अपने देश के कई अभिनेताओं, कलाकारों और प्रतिभाओं का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, जो भारतीय सिनेमा को वैश्विक दर्शकों तक पहुंचा रहे हैं। IIFA अवार्ड्स भारतीय फिल्म क्षेत्र में उच्चतम गुणवत्ता और कलात्मक अभिव्यक्तियों को पहचानता है, ठीक उसी तरह जैसे हम सोभा रियल्टी में हमारे काम में गुणवत्ता, कला और डिजाइन के मूल्य को पहचानते हैं।

IIFA अवॉर्ड की पार्टनरशिप ब्रांड वायकॉम 18 ने भी कही यह बात

IIFA अवॉर्ड की पार्टनरशिप ब्रांड वायकॉम 18 के हिंदी मास एंटरटेनमेंट और किड्स टीवी नेटवर्क की प्रमुख, नीना एलाविया जयपुरिया ने कहा, “हम, कलर्स में, भारतीय सिनेमा की उत्कृष्टता का जश्न मनाने के लिए एक बार फिर आईफा के साथ साझेदारी करके खुश हैं। हमारी दीर्घकालिक साझेदारी इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के साथ वैश्विक स्तर पर भारतीय फिल्म उद्योग की सिनेमाई प्रतिभा और कहानी कहने की शक्ति को पहचानने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है। हम अपने दर्शकों के लिए कलर्स और कलर्स सिनेप्लेक्स में शानदार प्रदर्शन और ग्लैमर से भरपूर एक मनोरंजन कार्यक्रम पेश करने के लिए रोमांचित हैं।”

क्या है विनर की लिस्ट

टेक्निकल अवॉर्ड
संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी बैग्स 3 अवार्ड्स
1. छायांकन – सुदीप चटर्जी
2. पटकथा- संजय लीला भंसाली, उत्कर्षिनी वशिष्ठ
3. संवाद- उत्कर्षिनी वशिष्ठ, प्रकाश कपाड़िया

अनीस बज्मी की हॉरर कॉमेडी, भूल भुलैया 2, जिसमें कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी हैं, ने 2 अवॉर्ड जीते
1. टाइटल ट्रैक के लिए कोरियोग्राफी- बॉस्को सीज़र
2. ध्वनि डिजाइन – मंदार कुलकर्णी

अजय देवगन की क्राइम थ्रिलर दृश्यम 2 – 1 अवॉर्ड
1. संपादन – संदीप फ्रांसिस

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट का एक्शन एडवेंचर, ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन-शिवा -1 अवॉर्ड
1. विशेष प्रभाव (दृश्य) – डीएनईजी, पुनर्परिभाषित

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की विक्रम वेधा – 1 अवॉर्ड
1. बैकग्राउंड स्कोर – सैम सीएस

राजकुमार राव, हुमा कुरैशी, राधिका आप्टे स्टारर मोनिका ओ माय डार्लिंग- 1 अवॉर्ड
1. साउंड मिक्सिंग – गुंजन ए साह, बोलॉय कुमार डोलोई, राहुल करपे

 

ये भी पढ़े: मोनिका ने असित की काली करतूतों से उठाया पर्दा, मुनमुन दत्ता की शो छोड़ने की वजह की साफ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT