होम / Raksha Bandhan 2023: बॉलीवुड के ये भाई-बहन एक-दूसरे पर छिड़कते हैं जान, जानें क्या हैं फैमिली कनेक्शन

Raksha Bandhan 2023: बॉलीवुड के ये भाई-बहन एक-दूसरे पर छिड़कते हैं जान, जानें क्या हैं फैमिली कनेक्शन

Babli • LAST UPDATED : August 29, 2023, 5:29 pm IST

Rakshabandhan 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Raksha Bandhan 2023, दिल्ली : रक्षाबंधन हर भाई-बहन के लिए बेहद ही खास त्यौहार माना जाता है। खट्टी-मीठी नोक-झोंक से लेकर एक-दूसरे की बिना कहे परवाह करने तक का सफर एक भाई-बहन ही निभा सकरे हैं। ये राखी का धागा भाई-बहन को एक डोर में बांधता है। कुछ इसी तरह हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री भी रक्षाबंधन सेलिब्रेट करती है। बी टाउन के कुछ सितारों का एक-दूसरे से पारिवारिक कनेक्शन है, तो वहीं कुछ ऐसे ही एक दुसरे से राखी को धागो में बंधे हुए हैं। जिनका एक-दूसरे से भले ही कोई फैमिली कनेक्शन ना हो, लेकिन सेट पर साथ में काम करते-करते उन्होंने एक-दूसरे को अपनी फैमिली बना लिया हैं। कभी ये अंजान सितारे सेट पर मिलने वाले हुआ करते थे, तो आज वहीं एक-दूसरे के लिए हमेशा पिलर की तरह मजबूती से खड़े रहते हैं। 30 अगस्त को रक्षाबंधन के खास इस ख़ास मौके पर, आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड के भाई-बहन के बारे मे बताएगें जो फैमिली से नहीं, दिल से जुड़े हुए हैं।

लता मंगेशकर-दिलीप कुमार

भारत की ‘स्वर कोकिला’ कही जाने वाली लता मंगेशकर की सुरीली आवाज ने हर किसी को नतमस्तक कर दिया हैं। उन्हें इंडस्ट्री में सिंगर्स से लेकर एक्टर्स भरपूर प्यार करते थे। लता मंगेशकर को सब प्यार से लता दीदी बुलाते थे। बॉलीवुड के लेजेंड्री एक्टर दिलीप कुमार को तो लता मंगेशकर राखी भी बांधा करती थीं। दिलीप कुमार भी उन्हें सगी बहनों की तरह ही प्यार देते थे। हालांकि, एक समय ऐसा था, जहां 13 साल तक दोनों ने आपस में बात भी नहीं की थी। लेकिन आखिरकार बहन-भाई कब तक एक-दूसरे से नाराज रह सकते थे। एक समय बाद दोनों ने खुद ही दूरियां मिटाई और अपने भाई-बहन के रिश्ते में मिठास लेकर आए।

सोनू सूद-ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय और सोनू सूद ने फिल्म ‘जोधा-अकबर’ में साथ में काम किया था। इस फिल्म में सोनु ने जोधा के भाई ‘सूजलमल’ का किरदार निभाया था। जानकारी के मुताबिक फिल्म में एक्टिंग के दौरान ऐश्वर्या राय ने सोनू सूद को मूवी के सेट पर राखी बांध दी थी। उसके बाद से ही ऐश्वर्या राय सोनू सूद को राखी बांधती आ रही हैं।

दीपिका पादुकोण-जलाल

बॉलीवुड क्वीन दीपिका पादुकोण के कोई भाई नहीं हैं। उनकी एक छोटी बहन हैं अनीशा पादुकोण। हालांकि, दीपिका पादुकोण की राखी कभी भी खाली नहीं जाती। उनका भले ही कोई सग्गा भाई ना हो, लेकिन वह अपने बॉडीगार्ड, जलाल को ही अपना भाई मानती हैं। जानकारी के मुताबिक बॉलीवुड क्वीन दीपिका पादुकोण उन्हें हर साल राखी इसलिए बांधती हैं, क्योंकि उनका मानना है कि जलाल उनका ध्यान हमेशा एक बड़े भाई की तरह रखते हैं।

 

ये भी पढ़े- ‘स्मार्ट जोड़ी’ के विनर Ankita Lokhande-Vicky Jain हो सकते हैं ‘बिग बॉस 17’ में शामिल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kanpur News: आनंदेश्वर मंदिर के पास हादसा! दो युवकों को कार ने रौंदा, जानें खबर
Samastipur News: मुखिया संघ के अध्यक्ष की बेरहमी से हुई हत्या! ग्रामीणों का फूटा गुस्सा
किस पर कहर बरपाएंगे शनिदेव? बुरा होने से पहले देते हैं ये संकेत, सावधान रहना आपका काम!
मंगेश यादव के बाद अखिलेश यादव ने उठाए अजय के एनकाउंटर पर उठाया सवाल, बोले- केवल टांग में ही लग रही है गोली…
Delhi Crime News: संगम विहार में किशोर की निर्मम हत्या से दहशत, चाकू से गोदकर की गई हत्या
सैकड़ों लड़कियों के साथ रात बीता चुका है कांग्रेस नेता का बेटा, रेखा-माधुरी भी रह चुकी हैं गर्लफ्रेंड
CG Weather: मौसम विभाग का ताजा अपडेट! कई इलाकों में बारिश की संभावना
ADVERTISEMENT