होम / Expensive Wedding In India: इस दुल्हन ने पहनी मुकेश अंबानी की बहु राधिका से भी ज्यादा महंगी ज्वेलरी, जानकर चौक जाएंगे आप

Expensive Wedding In India: इस दुल्हन ने पहनी मुकेश अंबानी की बहु राधिका से भी ज्यादा महंगी ज्वेलरी, जानकर चौक जाएंगे आप

Babli • LAST UPDATED : March 10, 2024, 4:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Expensive Wedding In India, दिल्ली: भारत में शादियाँ किसी त्यौहार से कम नहीं हैं। बड़े-से-बड़े सेटअप, महंगी सजावट और शानदार खान के मेनू के साथ, यह भारतीय संस्कृति में सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है। 2015 और 2016 में, हमने दो सबसे बड़ी साउथ में भारतीय शादियाँ देखीं, जिन्होंने कई लोगों को चौकां कर रख दिया क्योंकि सब कुछ शाही था। दोनों शादियों ने सभी मानक पार कर लिए और आज तक उनका कोई मुकाबला नहीं है। आइए उन दोनों शादियों पर नजर डालते हैं, जो शहर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

ये भी पढ़े-प्रेग्नेंट Deepika Padukone ने ओवरसाइज़ स्वेटर में छिपाया बेबी बंप, पत्नी को एयरपोर्ट पर ड्रोप करते दिखे Ranveer Singh

अरबपति रवि पिल्लई के बारे में

जिन दो बड़ी शादियों की बात हो रही है वे अरबपति रवि पिल्लई और जी. जनार्दन रेड्डी की बेटियों की थीं। बिजनेस मुगल, बी. रवि पिल्लई, दुबई में रहने वाले भारतीय अरबपति और आरपी ग्रुप के संस्थापक हैं। उनके नेतृत्व में, आरपी ग्रुप ने निर्माण, आतिथ्य, इस्पात, सीमेंट और तेल जैसे कई बिजनेस में इंवेस्ट किया है। दुबई और संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और कतर जैसे अरब देशों में फैले अपने बिजनेस के साथ, रवि पिल्लई की कुल संपत्ति 3.1 बिलियन अमरीकी डालर, यानी लगभग 320 करोड़ रु हैं।

ये भी पढ़े-इस वजह से अंबानी की पार्टी में शामिल नहीं हुई Twinkle Khanna, फंक्शन से Akshay के डांस पर कही ये बात

जी जनार्दन रेड्डी के बारे में

दूसरी ओर, अगले अरबपति जी जनार्दन रेड्डी हैं। महज 21 साल की उम्र में जनार्दन रेड्डी ने एननोबल इंडिया सेविंग्स एंड इन्वेस्टमेंट कंपनी लिमिटेड नाम की एक गैर-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी की स्थापना की। अपने व्यापक व्यवसाय के अलावा, वह एक राजनीतिज्ञ भी हैं। जनार्दन रेड्डी को खनन कारोबारी भी कहा जाता है और कथित तौर पर उनकी कुल संपत्ति रु. 250 करोड़ हैं। आइए जानते हैं की कैसे दोनों अरबपतियों ने अपनी बेटी की शादी पर करोड़ों खर्च किए।

शादियों का कुल बजट

बी रवि पिल्लई की बेटी, डॉ. आरती रवि पिल्लई, ने 2015 में डॉ. आदित्य विष्णु से शादी की थी। अरबपति ने अपनी बेटी की शादी पर लगभग 55 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी संपत्ति का शानदार प्रदर्शन किया। दूसरी ओर, रिपोर्टों का दावा है कि 2016 में जी जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी ब्राह्मणी रेड्डी की शादी पर 550 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

ये भी पढ़े-Bhool Bhulaiyaa 3: फिल्म की शूटिंग के पहले ही दिन व्हीलचेयर पर नजर आए डायरेक्टर, अनीस बज्मी के पैर में आई चोट

आरती रवि पिल्लई का वेडिंग हॉल

रवि पिल्लई की बेटी, आरती की शादी केरल के कोल्लम के आश्रम मैदान में एक अद्वितीय कमल-थीम वाले मंडप का प्रदर्शन करते हुए हुई। 20 एकड़ में फैले, 3,50,000 वर्ग फुट के कमल-थीम वाले पंडाल में विशाल पुष्प हाथी और झूमर थे। अकेले आयोजन स्थल की लागत रु. 20 करोड़ थी।

Wedding hall
Wedding hall

ब्राह्मणी रेड्डी की वडिंग हॉल

वहीं जी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी रेड्डी की शादी बेंगलुरु पैलेस में हुई। पूरे स्थल को विजयनगर साम्राज्य की राजधानी हम्पी के खंडहरों जैसा दिखने के लिए 36 एकड़ भूमि पर डिजाइन किया गया था। मंडप के अलग अलग हिस्सो में राजा कृष्णदेवराय के महल, लोटस महल, महानवमी डिब्बा और विजया विट्टला मंदिर की प्रतिकृतियां थीं।

Wedding hall
Wedding hall

ये भी पढ़े-Main Atal Hoon OTT Release: जानें कब और किस ओटीटी पर रिलीज होगी पंकज त्रिपाठी की मैं अटल हूं

आरती पिल्लई-ब्राह्मणी रेड्डी की हीरों की ज्वैलरी

हीरे एक लड़की के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं, यह आरती पिल्लई और ब्राह्मणी रेड्डी की शादी के दौरान साबित हुआ जब दोनों अरबपति बेटियों ने सिर से पैर तक कीमती हीरे के आभूषण पहने थे। आरती के आभूषणों के बारे में बात करते हुए, दुल्हन ने एक स्टेटमेंट लेयर्ड हार के साथ एक हीरे का चोकर नेकपीस, मैचिंग हीरे की बालियां, एक कमरबंद, बाजूबंद, एक माथापट्टी और हीरे की चूड़ियाँ पहनी थीं।

arathi
arathi

ब्राह्मणी रेड्डी ने भी अपनी शादी के आभूषणों में सोने की जगह हीरे पहने। उनकी शादी के आभूषणों में एक हेडगियर भी शामिल था जिसमें उनके मांग टीका के साथ हीरों की कई लड़ियां जुड़ी हुई थीं। एक चौड़ा हीरा कमरबंद, बाजूबंध, एक हीरे का चोकर, परतदार हार, मैचिंग झुमके और चूड़ियाँ। विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, ब्राह्मणी की शादी के आभूषणों की अनुमानित कीमत रु. 90 करोड़ थी।

brahmani
brahmani

ये भी पढ़े-Ananya Panday ने बहन Rysa के जन्मदिन पर बरसाया प्यार, भावना-चंकी पांडे ने भी शेयर की पोस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर सीट पर 38% मतदान, 35 वर्षों में रिकॉर्ड सबसे अधिक- Indianews
Trump vs Biden: जो बिडेन को ट्रंप ने 5 राज्यों में पछाड़ा, ताजा सर्वेक्षण से चला पता -India News
Sushil Modi Death: छात्र राजनीति, डिप्टी सीएम…, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का कैसा रहा जीवन का सफर- Indianews
Indonesia volcano erupts: इंडोनेशिया का इबू ज्वालामुखी फटा, 5 किमी ऊंचा दिखा राख का बादल- Indianews
Prince William: प्रिंस विलियम ने भरा अपाचे हेलीकॉप्टर में उड़ान, किंग चार्ल्स ने सौंपी कमान -India News
Russia-Ukraine: यूक्रेन की फर्स्ट लेडी और विदेश मंत्री ने सर्बिया का किया दौरा, रूस से तल्खियां कम होने की संभावना- Indianews
India Maldives Relations: भारत ने मालदीव को दी आर्थिक मदद, विदेश मंत्री के दौरे के बाद लिया फैसला -India News
ADVERTISEMENT