होम / Anurag Kashyap Controversy: 'स्वामित्व' में विश्वास रखने पर इस डायरेक्टर ने कसा फिल्म मेकर्स पर तंज, बोले 'यह मेरे काम करने का तरिका…

Anurag Kashyap Controversy: 'स्वामित्व' में विश्वास रखने पर इस डायरेक्टर ने कसा फिल्म मेकर्स पर तंज, बोले 'यह मेरे काम करने का तरिका…

Babli • LAST UPDATED : October 4, 2023, 11:43 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Anurag Kashyap Controversy , दिल्ली: फिल्म मेर्क अनुराग कश्यप, जो अपनी बात कहने के लिए अकसर सुर्खियों मे रहते हैं, ने हाल ही में बॉलीवुड में मौजूद पितृसत्तात्मक व्यवस्था (patriarchal system)की आलोचना की। एक इंटरव्यु में, फिल्म निर्माता ने कहा कि इंडस्ट्री में पुराने फिल्म निर्माता सोचते हैं कि उनके पास लोगों पर स्वामित्व की भावना है और वो अपने जीवन में जो भी करते हैं उसका चार्ज लेना चाहते हैं। फिल्म निर्माता, जो अपने अगले प्रोजेक्ट बेबाक की रिलीज के लिए तैयार हैं, ने भी अपनी फिल्म बनाने के स्टाइल के बारे में बात की और कहा कि वह किसी को अपना गुलाम नहीं बनाना चाहते हैं।

फिल्म मेकर्स की ‘जमींदारी’ पर उठाया सवाल

अनुराग कश्यप ने हाल ही में बॉलीवुड में पितृसत्तात्मक व्यवस्था (patriarchal system) के बारे में बात करते हुए ‘जमींदारी’ जैसे शब्द का इस्तेमाल किया। मीडिया से बातचीत करते हुए फिल्म निर्माता ने कहा कि इंडस्ट्री में लोग सोचते हैं कि उनमें दूसरे लोगों पर स्वामित्व की भावना है और वे उन पर अपना मालिकाना हक चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कई लोगों ने उन्हें सलाह दी है कि वो जिन नए लोगों के साथ काम करते हैं, उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट करें और लाभ के बंटवारे के बारे में भी पहले से ही निर्णय लें।

नए फिल्म मेकर्स एम्पावरमेंट में विश्वास रखते हैं-अनुराग

अनुराग ने कहा कि ये उनके काम का स्टाइल नहीं है और वह किसी को अपना गुलाम बनाने में विश्वास नहीं रखते। डायरेक्टर ने कहा कि वह न केवल लोगों को जाने देते हैं बल्कि उन्हें यह भी कहते हैं कि अगर वे खुद नहीं जाते हैं तो जाकर अपना काम करें। अनुराग ने इंडस्ट्री के पुराने फिल्म निर्माताओं के बारे में भी बात करते कहा कि जहां नए फिल्म निर्माता एम्पावरमेंट में विश्वास करते हैं, वहीं पुराने लोग स्वामित्व में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि वे ऐसा व्यवहार करते हैं, “मैंने तुम्हें एक मौका दिया, यह मत करो, वह मत करो।”

डायरेक्टर के अपकमिंग प्रोजेक्ट

इस बीच, फिल्म निर्माता की आखिरी रिलीज कैनेडी थी। सनी लियोन और राहुल भट्ट की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म का प्रीमियर कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 में हुआ था। जिसे इसके दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला था। फिल्म निर्माता की अगली परियोजना, बेबाक का हाल ही में JioCinema फिल्म महोत्सव में प्रीमियर हुआ था। जिसमें विपिन शर्मा, शीबा चड्ढा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सारा हाशमी अभिनीत एहम किरदार में दिखाई दिए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by JioCinema (@officialjiocinema)

 

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT