होम / इस तरह Mukesh Ambani ने Nita Ambani को किया था प्रपोज, ट्रैफिक के बीच में रखी थी ये शर्त -Indianews

इस तरह Mukesh Ambani ने Nita Ambani को किया था प्रपोज, ट्रैफिक के बीच में रखी थी ये शर्त -Indianews

Babli • LAST UPDATED : April 19, 2024, 10:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mukesh Ambani-Nita Ambani, दिल्ली: मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर बिजनेस दिग्गजों में सबसे टॉप पर हैं, जो अपनी अरबों डॉलर की कंपनी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक हैं। 19 अप्रैल, 1957 को यमन में धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन अंबानी के घर जन्मे मुकेश को बिजनेल कौशल अपने पिता से मिला हैं। पिता धीरूभाई की मृत्यु के बाद अपने फैमिली बिजनेस को आगे बढ़ाते हुए मुकेश एशिया के सबसे अमीर आदमी बन गये हैं।

  • नीता दलाल को अपनी सक्सेस का श्रेय देते हैं मुकेश अंबानी
  • नीता अंबानी ने काटा धीरूभाई अंबानी का कॉल
  • मुकेश अंबानी का फिल्मी प्रपोजल

सगाई के बाद पहली बार साथ दिखे Aditi-Siddharth, हाथों में हाथ डाले दिखा कपल -Indianews

मुकेश अंबानी-नीता दलाल

1985 में, मुकेश अंबानी ने नीता दलाल से शादी की थी, बता दें की इस जोड़े के तीन बच्चे हुए, आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी। मुकेश और नीता पृथ्वी, वेधा, कृष्णा और आदिया के दादा-दादी भी हैं। जैसा कि कहा जाता है, हर सफल आदमी के पीछे एक महिला होती है। मुकेश के मामले में भी यह सच है, क्योंकि उनकी पत्नी नीता अंबानी हर उतार-चढ़ाव में हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं हैं। अक्सर बड़ें से बड़ें इवेंट में मुकेश को अपनी सफल यात्रा का श्रेय अपनी पत्नी नीता को देते देखा गया है। सबसे फेमस जोड़ों में से एक, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपनी अनुकूलता से हमें हैरान कर दिया है। बता दें की मुकेश और नीता के बीच फिल्मी प्रपोजल आया था।

Nita Ambani-Mukesh Ambani
Nita Ambani-Mukesh Ambani

शादी से पहले मां बनने पर क्या बोल गई Masaba Gupta,अकेले पेरेंट बनने पर साझा किए विचार -Indianews

नीता अंबानी ने काटा धीरूभाई अंबानी का कॉल 

नीता दलाल ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपने डांस परफॉर्मेंस के दौरान धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन का ध्यान आकर्षित किया था। धीरूभाई ने अपने बेटे मुकेश अंबानी के लिए शादी का प्रस्ताव लेकर नीता के पास जाने के बारे में सोचा। जैसे ही श्री धीरूभाई ने नीता को फोन किया और अपना परिचय दिया, उन्हें लगा कि कोई उन्हें बेवकूफ बना रहा है और उन्होंने झट से फोन काट दिया। बहुत बाद में नीता को एहसास हुआ कि असल में मिस्टर धीरूभाई ही उनसे बात करना चाहते थे। उन्होंने नीता के पिता से नीता का हाथ मांगा और स्वीकृति के बाद नीता और मुकेश की प्रेमालाप शुरू हो गई।

Lok Sabha elections 2024: रजनीकांत, अजित कुमार ने भी चेन्नई में डाले वोट, किया मताधिकार का प्रयोग – Indianews

मुकेश अंबानी का फिल्मी प्रपोजल

जब मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बीच प्रेमालाप का दौर शुरू हुआ, तो दोनों के लिए एक-दूसरे के लिए समय निकालना आसान नहीं था। वह देर रात तक अपने काम में व्यस्त थे और नीता भी एक टिचर के रूप में काम कर रही थी। लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने एक-दूसरे से मिलने के लिए समय निकाला। एक बार जब मुकेश व्यस्त पेडर रोड पर गाड़ी चला रहे थे तो मुकेश ने नीता से यह सवाल पूछा था। किसी भी सामान्य दिन की तरह, यह जोड़ा डेट पर था जब मुकेश नीता को मुंबई की सड़कों पर घुमाने के लिए ले गए। अचानक उसने अपनी कार रोककर सवाल पूछा, “क्या तुम मुझसे शादी करोगी?”

नीता के लिए यह काफी हैरानी की बात थी क्योंकि उसे व्यस्त सड़क पर मुकेश के अचानक प्रस्ताव की उम्मीद नहीं थी और वह जवाब देने के लिए तैयार नहीं थी। जब वह कुछ नहीं बोल पाई तो मुकेश ने शांत रहते हुए उससे कहा, “मुझे अभी बताओ नहीं तो मैं कार स्टार्ट नहीं करूंगा।”

बेटी के जन्मदिन से एक दिन पहले भावुक हुई Kajol, पोस्ट शेयर कर मां बनने का एक्सपीरियंस किया शेयर -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT