होम / Tiger 3 Movie: आपस में भिड़ेंगे दोनो खान जब होगी Jawan के सामने Tiger 3 की एन्ट्री, इन रिकॉर्ड पर होगी नजर

Tiger 3 Movie: आपस में भिड़ेंगे दोनो खान जब होगी Jawan के सामने Tiger 3 की एन्ट्री, इन रिकॉर्ड पर होगी नजर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 8, 2023, 4:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Tiger 3 Movie: सलमान खान की मेगा सुपरस्टार फिल्म ‘टाइगर 3’ को लेकर फैंस में काफी क्रेज देखने को आ रहा है। वहीं हाल ही में ‘टाइगर 3’ की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। जिसको लेकर फिल्म के टिकट धड़ल्ले से बिक रहे हैं। वहीं ऐसे में ‘टाइगर 3’ के सामने हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान की सबसे सफल फिल्म ‘जवान’ की भी बड़ी चुनौती है। तो चलिए जानते हैं कि, ‘जवान’ के वो कौन से रिकॉर्ड्स हैं, जिसपर ‘टाइगर 3’ की नजर बनी रहने वाली है।

ओपनिंग डे पर ‘जवान’ ने किया रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन

Jawan Box Office Collection Day 26: 'जवान' ने तोड़ा 'पठान' का रिकॉर्ड, शाहरुख खान ने खुद की फिल्म को दी मात

बता दें कि, बीते 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाह रुख खान की ‘जवान’ फिल्म ने ओपनिंग डे पर रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, डायरेक्टर एटली की जवान ने 75 करोड़ का नेट बॉक्स ऑफिस कारोबार किया है। ऐसे में ये देखना ये बड़ी बात ही दिलचस्प की बात रहेगा की क्या सलमान खान और कटरीना कैफ की स्पाई थ्रिलर ‘टाइगर 3’ किंग खान की इस फिल्म के रिकॉर्ड को तोड़ पाएगी?

दो दिन में सबसे ज्यादा कलेक्शन वाली हिंदी फिल्म

वहीं शाहरुख खान की फिल्म जवान ने रिलीज के पहले दो दिन में 100 करोड़ के कारोबार को कर यह साबित कर दिया कि, ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचेगी। बता दें कि, रिलीज के पहले दिन ही 75 करोड़ और दूसरे दिन 53.23 करोड़ कमाई कर के जवान ने दो दिन में सबसे अधिक 128.23 करोड़ का बंपर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। जवान पहली ऐसी हिंदी फिल्म है, जिसने दो दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार का सबसे ज्यादा कलेक्शन किया है। ऐसे में सलमान खान की ‘टाइगर 3’ की आगे रिलीज के दो दिन में यह सबसे बड़ी चुनौती रहेगी।

 ‘टाइगर 3’ रविवार के दिन होगी रिलीज

Tiger 3 Teaser: 'जवान' के बाद अब सलमान खान की 'टाइगर-3' लगाएगी दहाड़, जल्द ही रिलीज होगा टीजर - Tiger 3 Teaser Out in Next Few Days Starring Salman Khan Katrina Kaif

‘जवान’ फिल्म को जिस तरह की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर मिली है, उसके हिसाब से ओपनिंग वीकेंड शानदार होना बनता है। शाहरुख खान की जवान को एक्सटेंड वीकेंड का पूरा फायदा हुआय़। गुरुवार को बड़े पर्दे पर रिलीज होकर जवान मूवी ने पहले वीकेंड तक बॉक्स ऑफिस पर कुल 286.16 करोड़ का धमाकेदार कमाई कर ली है। वहीं सलमान खान और कटरीना कैफ की ‘टाइगर 3’ रविवार के दिन को रिलीज हो रही है। ऐसे में रिलीज के पहले 4 दिन इस मूवी के लिए ओपनिंग वीकेंड साबित हो सकता है। वहीं उस आधार पर क्या ‘टाइगर 3’ शाह रुख की जवान की चुनौती को पार कर पाएगी। यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

 दो दिन में 1 लाख तक पहुंची एडवांस बुकिंग

शुरुआत में ही शानदार लाभ उठाते हुए शाह रुख खान की ‘जवान’ ने पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 391.33 करोड़ का कलेक्शन को करने में कामयाबी हासिल की है। वहीं इस लिहाज से रिलीज के पहले 7 दिन में क्या सलमान खान की ‘टाइगर 3’ सफल होगी? यह अपने आप में बहुत बड़ा सवाल है। हालांकि ‘टाइगर 3’ की एडवांस बुकिंग काफी शानदार हो रही है। इस तरीके से फिल्म की टिकटों की एडवांस बुकिंग का आंकड़ा महज दो दिन में 1 लाख के करीब पहुंच गई है।

यह वो कुछ बड़े रिकॉर्ड हैं, जिनके चैलेंज का सामना सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर 3’ को करना पड़ेगा। अगर ‘टाइगर 3’ बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखा पाती है और 500 करोड़ कमाने में सफल होती है, तो ये सलमान खान के करियर की पहली ऐसी मूवी रहेगी, जो बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई का आंकड़ा छू पाएगी।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT