होम / रणबीर कपूर की Ramayana का बदला जाएगा टाइटल! मेकर्स ने इस वजह से उठाया यह बड़ा कदम -Indianews

रणबीर कपूर की Ramayana का बदला जाएगा टाइटल! मेकर्स ने इस वजह से उठाया यह बड़ा कदम -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 17, 2024, 9:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ranbir Kapoor Ramayana: रणबीर कपूर इस वक्त ‘रामायण’ की तैयारियों में जुटे हैं। फिल्म की शूटिंग काफी वक्त पहले ही शुरू हो गई थी। इसी बीच सेट से दो बार तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं। इससे परेशान होकर नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari) ने सेट पर नो फोन पॉलिसी तक लागू कर दी थी। भगवान राम का किरदार निभा रहे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं। जहां नितेश तिवारी फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं, तो वहीं रॉकिंग स्टार यश (Yash) रावण बनने के साथ ही पिक्चर पर पैसा भी लगा रहे हैं। दरअसल, वो फिल्म के को-प्रोड्यूसर हैं। ‘रामायण’ का पहला पार्ट 835 करोड़ रुपये के भारी-भरकम बजट से तैयार किया जा रहा है। इसी बीच पता लग रहा है कि, मेकर्स फिल्म का नाम बदलने की प्लानिंग कर रहे हैं।

रणबीर कपूर की ‘रामायण’ के पहले पार्ट में सिर्फ सीता हरण तक की कहानी दिखाई जाएगी। वहीं आगे की कहानी अगले दो पार्ट में आएगी। हालांकि, फिल्म के सेट से तस्वीरें लीक होने से मेकर्स काफी परेशान हैं। हालांकि, अब नया ट्विस्ट आ गया है। इसमें कहा जा रहा है कि, मेकर्स फिल्म का टाइटल बदल सकते हैं।

इस वजह से बदला जाएगा रामायण का नाम

आपको बता दें कि ‘रामायण’ की पहले पार्ट की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। इसी बीच एक रिपोर्ट से पता लगा कि नितेश तिवारी की ‘रामायण’ का टेंटेटिव टाइटल- God Power रखा जाएगा। वहीं सेट से तस्वीरें लीक को रोकने के लिए प्रोडक्शन टीम ने सख्त कदम भी उठाए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के सेट पर चारों तरफ पर्दे लगा दिए गए हैं। वहीं आगे के लुक लीक से बचने के लिए कड़ी निगरानी भी रखी जा रही है। हालांकि, टाइटल चेंज को लेकर मेकर्स की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी अबतक नहीं दी गई है।

Salman Khan ने लोगों से लोकसभा चुनावों में अपना वोट डालने की अपील, नोट शेयर कर लिखी यह बात -Indianews – India News

‘रामायण’ के मेकर्स के खिलाफ जारी किया था एक लीगल नोटिस

फिल्म का नाम बदलने की वजह सिर्फ इसे लीक से बचाना है या कुछ और यह तो नहीं पता। लेकिन कुछ दिनों पहले खबरें आईं थी कि, मधु मंटेना ने ‘रामायण’ के मेकर्स के खिलाफ एक लीगल नोटिस जारी किया था। दरअसल, पहले फिल्म को मधु मंटेना ही प्रोड्यूस करने वाले थे। लेकिन क्रिएटिव डिफरेंसेज के चलते उन्होंने फिल्म से किनारा कर लिया। इसके बाद खबरें मिली कि, अल्लू अरविन्द के प्रोडक्शन हाउस ने भी फिल्म से अलग होने का फैसला लिया है। अब इस पिक्चर को नमित ही प्रोड्यूस कर रहे हैं, वहीं यश इससे बतौर को-प्रोड्यूसर जुड़े हैं।

क्यों भेजा था लीगल नोटिस?

अब मधु मंटेना ने मेकर्स को किस चीज का लीगल नोटिस भेजा है, यहां समझ लीजिए। मामला शुरू होता है अप्रैल 2024 से। जब अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स और प्राइम फोकस के बीच एक समझौता हुआ था। इसके तहत प्राइम फोकस ने रणबीर कपूर की ‘रामायण’ के इंटलेक्चूअल प्रॉपर्टी राइट्स खरीदे। लेकिन जितने में इसे खरीदा गया है, उसकी तय रकम प्राइम फोकस ने अबतक नहीं चुकाई है।

Kareena Kapoor Khan ने सैफ-तैमूर और जेह संग मई डंप से तस्वीरें की शेयर, देखें फोटोज -Indianews – India News

‘रामायण’ के राइट्स फिलहाल प्राइम फोकस के पास नहीं है। सबकुछ अब भी अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स के पास है। जब तक प्राइम फोकस तय की गई रकम नहीं चुकाता, तब तक फिल्म की स्क्रिप्ट और टाइटल पर उनका अधिकार नहीं होगा। वहीं नोटिस में साफतौर पर यह बात मेंशन की गई थी कि अगर उस स्क्रिप्ट पर फिल्म बनाई जाती है तो कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन होगा। वहीं एक्शन भी लिया जा सकता है। ऐसे में हो सकता है कि, इसी वजह के चलते ‘रामायण’ का नाम बदलने का फैसला लिया गया हो।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT