होम / SADHGURU की एक X पोस्ट से भिड़ गए ये दो फेमस यूट्यूबर्स, जान के बने दुश्मन -IndiaNews

SADHGURU की एक X पोस्ट से भिड़ गए ये दो फेमस यूट्यूबर्स, जान के बने दुश्मन -IndiaNews

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : June 21, 2024, 2:46 pm IST
SADHGURU की एक X पोस्ट से भिड़ गए ये दो फेमस यूट्यूबर्स, जान के बने दुश्मन -IndiaNews

India News(इंडिया न्यूज),NCERT-राष्ट्रीय शैक्षिक अनु़संधान और प्रशिक्षण परिषद(NCERT) ने 18 जून को यह सिफारिश की थी कि सभी स्कूलों की पाठ्यपुस्तकों में इंडिया की जगह ‘भारत’ लिख दिया जाना चाहिए। इस फैसले से प्रसन्न होकर जग्गी वसुधेव यानी सद्गुरु ने अपने X(पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट डाली जिससे यूट्यूब के दो जानेमाने यूट्यूबर के बीच लड़ाई हो गई। उन दोनों यूट्यूबर ने सद्गुरु के कमेंट सेक्शन में एक दूसरे को तंज कसे हैं। वह दोनों इंडिया के फेमस यूट्यूबर हैं और दोनो की फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा हैं।

सद्गुरु X पर पोस्ट

सद्गुरु ने अपने X(पूर्व ट्विटर) अकाउंट पर NCERT की पोस्ट को रीशेयर करके उनको बधाई दी तथा उनका समर्थन किया। उन्होनें अपने ट्विट में लिखा की हमें अंग्रेजो के भारत छोड़ने के बाद ही हमें भारत का नाम वापस ले लेना चाहिए था यानी इसे भारत कहकर ही पुकारा जाना चाहिए था। उन्होनें आगे कहा कि नाम जरुरी नहीं है लेकिन नाम ऐसा होना चहिए की सबके दिलों में गूंजे और युवा पीढ़ी इसे अपनी बोलचाल की भाषा में उपयोग करे और वह यह जाने की भारत का अस्तित्व इंडिया कहलाए जाने से बहुत पहले से है।
इस पर यूट्यूब इंडिया फेमस यूट्यूबर ध्रुव राठी ने उनके कमेंट सेक्शन में तंज कसा तो इस बात पर यूट्यूबर गौरव तनेजा(Flying Beast) ने ध्रुव के कमेंट पर तंज कसते हुए जवाब दिया जिस वजह से उन दोनों की लड़ाई हो गई।

ध्रुव राठी और गौरव तनेजा का कमेंट

पहले तो ध्रुव राठी ने सद्गुरु की पोस्ट पर ट्विट करके कहा- जगदीश वासुदेव, क्या आप अपने भारत विरोधी एजेंडा बंद करेंगे? सब जानते हैं कि हमारे संविधान में इंडिया और भारत दोनों ही शब्द लिखे हैं लेकिन सिर्फ राजनीति के लिए फूट डालो और शासन करो का गंदा खेल खेल रहे हैं।
इस पर यूटयूबर गौरव तनेजा(Flying Beast) ने ध्रुव के ट्विट पर तंज कसते हुए जवाब दिया कि लोग इंटरनेट के सारे कंटेंट पर कंट्रोल क्यों करना चाहते हैं? जिस पर राठी ने फिर गौरव को जवाब देने के लिए कमेंट किया- कोई भी विवाद आपके डूबते करियर को नहीं बचा सकता गौरव आपको इसके लिए अच्छा कंटेंट बनाने की जरुरत हैं। तो मैं आपको अपना YouTube ब्लूप्रिंट कोर्स बता सकता हूं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT