होम / Vidya Balan: चाचा की बात से टूटा था विद्या बालन का दिल, सालों बाद छलका अभिनेत्री का दर्द

Vidya Balan: चाचा की बात से टूटा था विद्या बालन का दिल, सालों बाद छलका अभिनेत्री का दर्द

Simran Singh • LAST UPDATED : July 7, 2023, 12:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vidya Balan, दिल्ली: विद्या बालन, जो राहुल बोस के साथ अपनी नाटकीय रिलीज नियत की तैयारी कर रही हैं, ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में खुलासा किया कि उनके शरीर में हार्मोनल मुद्दों के कारण उनके युवा दिनों की एक गंभीर घटना हुई है। रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकास्ट में एक उपस्थिति में, परिणीता अभिनेत्री ने अपने पिता और चाचा के बीच कई साल पहले हुई एक बातचीत के बारे में बात की, जो उनके हार्मोनल मुद्दों का मूल कारण बन गई और साथ ही उनके द्वारा अपनी स्त्रीत्व को नकारने की शुरुआत भी हुई।

घटना के बारें में विद्या बालन ने बताया 

घटना को याद करते हुए विद्या बालन ने कहा, “मुझे मेरे चाचा और मेरे पिता के बीच की बातचीत याद है, जब मेरे चाचा ने मेरे पिता से कहा था, ‘चिंता मत करो, मेरा बेटा तब तक आपके लिए रहेगा…’ मैं बहुत गुस्से में थी क्योंकि हम बैठे थे वहाँ, हम दोनों, मेरी बहन और मैं। और हम ऐसे थे, ‘हमें अपने पिता के लिए किसी और के बेटे की ज़रूरत नहीं है।’ हम दोनों, भगवान की कृपा से, सक्षम शरीर और सक्षम दिमाग वाले हैं। किसी और की जरूरत नहीं है।”

विद्या बालन ने यह भी स्वीकार किया कि पूरी संभावना है कि उनके चाचा ने जो कहा उसका वह मतलब नहीं था लेकिन इसका उन पर गहरा प्रभाव पड़ा। उन्होंने कहा, ”मैंने हमेशा लड़कों के साथ प्रतिस्पर्धा की है,” उन्होंने कहा कि इससे उनकी महत्वाकांक्षा बढ़ी, लेकिन इससे उन्हें ‘स्त्रीत्व से इनकार’ भी करना पड़ा।

समस्या का किया खुलासा 

अभिनेत्री ने उपरोक्त घटना के बाद उनके सामने आने वाली हार्मोनल समस्याओं के बारे में भी विस्तार से बताया। इस बारे में रणवीर से बात करते हुए विद्या ने कहा, “पीसीओडी और हार्मोनल समस्याएं स्त्रीत्व की गहरी अस्वीकृति से आती हैं। मुझे लगता है कि मैं हमेशा एक लड़के से बेहतर बनना चाहती थी। मुझे लगता है कि मेरी मां एक लड़का चाहती थीं, क्योंकि उनके पास पहले से ही मेरा बच्चा था।” बहन, और उसने अभी मुझसे इसका उल्लेख किया था… लेकिन इससे भी अधिक, यह वह तरीका था जो मेरे आसपास के लड़कों के साथ व्यवहार किया जाता था। बेशक, मेरे परिवार में सिर्फ मेरे माता-पिता, मेरी बहन प्रिया और मैं ही हैं, लेकिन विस्तारित रूप में भी परिवार में, लड़कों को एक अतिरिक्त चीज़ दी गई थी, और मैं इसे ठीक से समझ नहीं सका।”

कल रात, विद्या बालन को अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ अपनी थ्रिलर फिल्म नियत की स्क्रीनिंग के लिए रेड कार्पेट पर देखा गया। इवेंट के लिए, विद्या बालन कांस्य स्कर्ट में नज़र आईं और इसे काले ब्लेज़र के साथ जोड़ा।

पति के साथ पहली मुलाकात पर कि बात 

इंटरव्यू में विद्या बालन ने सिद्धार्थ के साथ अपनी पहली मुलाकात को ‘पहली नजर की वासना’ बताया था। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह पहली नजर में वासना थी। बेशक, एक भावनात्मक संबंध है, लेकिन सबसे पहले, यह एक शारीरिक आकर्षण है। वह सबसे अच्छे दिखने वाले आदमी हैं जिन्हें मैं जानती हूं।” विद्या बालन ने यह भी कहा कि उन्हें सिद्धार्थ में अपने माता-पिता के गुण मिले हैं। “वह सबसे सुरक्षित व्यक्ति हैं जिनसे मैं कभी मिली हूं। मैंने अपने पिता को बहुत सुरक्षित देखा है। और हम अपने माता-पिता को अपने साथी के रूप में देखते हैं। इसलिए, जिस चीज ने मुझे उनकी ओर आकर्षित किया वह यह था कि वह कितने सुरक्षित थे। वह बहुत निजी हैं लेकिन बहुत प्रामाणिक हैं”

कब होगी विद्या बालन की फिल्म रिलीज 

विद्या बालन की नई फिल्म नियत 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

 

ये भी पढ़े: सैन डिएगो कॉमिक कॉन में प्रोजेक्ट के आएंगी नजर, ट्वीट कर दी जानकारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
भारत को मिली खुशखबरी, ईरान ने इजराइली जहाज से बंधक बनाए सभी नागरिकों को छोड़ा
चाऊमीन खिलाया फिर नशीली दवा, बिस्तर पर लिटाकर पति ने दोस्तों के साथ किया ऐसा; सिहर जाएंगे आप
Sanjay Nirupam: पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में हुए शामिल-Indianews
वास्तु दोष हटाने के नाम पर करता रहा बलात्कार और ब्लैकमेल, खुद को बताया वास्तु एक्सपर्ट
खुशी कपूर ने बहन Janhvi Kapoor को अपने न्यूयॉर्क अपार्टमेंट से निकलाने की दी धमकी, एक्ट्रेस ने की थी ये गड़बड़ -Indianews
ADVERTISEMENT