होम / IC 814 से पहले भी रिलीज के बाद इन फिल्मों में हुए बदलाव, पठान भी है लिस्ट में शामिल

IC 814 से पहले भी रिलीज के बाद इन फिल्मों में हुए बदलाव, पठान भी है लिस्ट में शामिल

Babli • LAST UPDATED : September 3, 2024, 1:47 pm IST

Films Changed After Release

India News (इंडिया न्यूज़), Films Changed After Release: इन दिनों हिंदी सिनेमा में एक नाम गूंज रहा है, वो है आईसी 814। 29 अगस्त 2024 को ये सीरीज रिलीज हुई थी। मेकर्स को उम्मीद थी कि ये फिल्म ओटीटी पर कमाल करेगी। लेकिन हुआ इसके उलट, इस सीरीज को लेकर काफी विवाद हो रहा है। अनुभव सिन्हा निर्देशित इस सीरीज को बहुत पसंद किया जा रहा है। लेकिन आतंकवादियों के नाम पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, सीरीज में आंतकवादियों के नाम हिंदू रखे गए हैं, जिस पर बवाल मचा है। इसके साथ ही ऐसी कई फिल्में है जिसमें रिलीज के बाद भी बदलाव देखें गए है।

Amitabh Bachchan ने KBC के मंच पर Manu Bhaker से कर दी ऐसी डिमांड, देखते ही रह गए फैंस

आदिपुरुष

16 जून को ये फिल्म बड़े ही धूमधाम से सिनेमाघरों में रिलीज हुई। मेकर्स को उम्मीद थी कि ये फिल्म सिनेमाघरों में कमाल करेगी। लेकिन हुआ इसके उलट, इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हो रहा है। फिल्म को ओम राउत ने बनाया है और इसके डायलॉग मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं। फिल्म में हनुमान जी के डायलॉग को लेकर काफी विवाद हो रहा है, जिसके बाद मेकर्स ने इन्हें बदलने का फैसला किया है। लेकिन ये पहली बार नहीं है जब रिलीज के बाद किसी फिल्म के डायलॉग बदले गए हों। ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है।

दबंग 3

दबंग 3 के मेकर्स ने फिल्म रिलीज के बाद घोषणा की थी कि उन्होंने स्वेच्छा से फिल्म के टाइटल ट्रैक हुड हुड दबंग से कुछ सीन हटा दिए हैं। इसके बाद फिल्म को नौ मिनट छोटा कर दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म का गाना नैना लड़े भी छोटा कर दिया गया था। इस फिल्म के एक गाने में भगवाधारी साधुओं को गिटार के साथ नाचते हुए दिखाया गया था, जिस पर आपत्ति जताई गई थी। बाद में इसे हटा दिया गया है।

देवरा के तीसरे गाने Daavudi की सामने आई झलक, Jr NTR संग Janhvi Kapoor ने हॉट लुक में लगाई आग

हम आपके हैं कौन

रिलीज होने के बाद, हम आपके हैं कौन को शुरुआती प्रतिक्रिया बहुत सकारात्मक नहीं मिली। 3 घंटे 26 मिनट तक चलने वाली यह फिल्म और भी लंबी हो गई। इसके बाद सोराज बड़जात्या ने अपनी सुविधा के हिसाब से इसमें बदलाव किए, जिसके बाद फिल्म छोटी हो गई।

प्यासा

फिल्म संग्रहकर्ता और इतिहासकार शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने बताया कि 50 और 70 के दशक में गुरु दत्त और बिमल रॉय जैसे फिल्म मेकर्स के लिए अपनी फिल्मों में बदलाव करना काफी आम बात थी, अगर उन्हें लगता था कि दर्शक कहानी से जुड़ नहीं पा रहे हैं, तो वे उसमें बदलाव कर देते थे। कहा जाता है कि प्यासा की रिलीज के बाद गुरु दत्त ने इसके सीन दोबारा शूट किए और एक गाना भी हटा दिया

पठान

शाहरुख खान की फिल्म पठान इस साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी लेकिन जब फिल्म ओटीटी पर आई तो इसमें बदलाव देखने को मिले।

विजय वर्मा की IC 814 सीरीज में होंगे बदलाव? सरकार की फटकार के बाद नेटफ्ल‍िक्‍स लेगा ये एक्शन!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT