होम / Sushant Singh Rajput: सोशल मीडिया पर वायरल सुशांत के हमशक्ल पर लगा AI इस्तेमाल करने का आरोप

Sushant Singh Rajput: सोशल मीडिया पर वायरल सुशांत के हमशक्ल पर लगा AI इस्तेमाल करने का आरोप

Simran Singh • LAST UPDATED : August 8, 2023, 1:18 pm IST
ADVERTISEMENT
Sushant Singh Rajput: सोशल मीडिया पर वायरल सुशांत के हमशक्ल पर लगा AI इस्तेमाल करने का आरोप

Sushant Singh Rajput

India News (इंडिया न्यूज़), Sushant Singh Rajput, दिल्लीबॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के कई साल बाद भी उनके फैंस उनका शोक मना रहे हैं। स्टार को जून 2020 में उनके मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाया गया था और पिछले कुछ वर्षों में, फैंस ने उनकी विरासत का जश्न मनाने के लिए अपना समय और कई सोशल मीडिया पेज समर्पित किए हैं।

तीन साल से अधिक समय के बाद, एक ऐसे शख्स की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जो अभिनेता से बिल्कुल मिलता-जुलता दिखता है। डोनिम अयान नाम का एक यूजर, जिसका सबसे पहला अपलोड 26 जून, 2023 का है, विभिन्न रीलों को साझा कर रहा है, जो फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे हैं और लाखों बार देखे जा रहे हैं। कुछ लोगों ने अयान के वीडियो पर प्रशंसा और प्यार की बौछार की है, यह व्यक्त करते हुए कि वे सुशांत सिंह राजपूत को कितना याद करते हैं। हालाँकि, कई लोगों ने यह भी बताया है कि ऐसा लगता है कि अयान ने अभिनेता की तरह दिखने के लिए एआई का इस्तेमाल किया है।

सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियों

अयान के एक ट्रांज़िशन वीडियो को 24 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, सुशांत सिंह राजपूत के एक फैन पेज ने लिखा, “उनके सभी पोस्ट एआई-जनरेटेड हैं… ऐसा करना बंद करें… एक लाइक के लिए यह सब करने पर आपको शर्म आनी चाहिए।”

एक अन्य उपयोगकर्ता ने अयान की प्रोफ़ाइल को “फर्जी” कहा और उल्लेख किया कि उसने “डीप फेस एआई” का उपयोग किया है। उन्होंने लिखा, ”यह फर्जी है, एआई का उपयोग, और वह व्यक्ति लंबे समय से अपनी प्रोफ़ाइल पर कर रहा है। वह डीप-फेस एआई का उपयोग कर रहा है। इसके झांसे में न आएं, धन्यवाद।”

ऐसे बनें सुशांत फैंस के फेवरेड

सुशांत सिंह राजपूत टीवी शो पवित्र रिश्ता से मशहूर हुए, जिसमें उनकी सह-कलाकार अंकिता लोखंडे थीं। उन्होंने काई पो चे से बॉलीवुड में डेब्यू किया! 2013 में। उनकी कुछ प्रशंसित परियोजनाओं में डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी और केदारनाथ शामिल हैं। उनका आखिरी प्रोजेक्ट दिल बेचारा था, जो मरणोपरांत 2020 में रिलीज़ हुआ था।

 

ये भी पढ़े: क्या है परिणीति-राघव की प्रेम कहानी, फिल्म के सेट से प्यार की हुई शुरुआत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT