होम / The Vaccine War: 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद अब विवेक अग्निहोत्री ला रहे है 'द वैक्सीन वॉर', फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज

The Vaccine War: 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद अब विवेक अग्निहोत्री ला रहे है 'द वैक्सीन वॉर', फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 12, 2023, 7:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), The Vaccine War, रिपोर्ट – सुजाता द्विवेदी : फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने अपनी रिलीज के बाद काफी विवाद को जन्म दिया, अब फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपने अगले निर्देशन प्रयास, द वैक्सीन वॉर की रिलीज़ के लिए तैयारी कर रहे हैं। मंगलवार को फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की अपनी अगली फिल्म द वैक्सीन वॉर का ट्रेलर रिलीज किया।

अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म को भारत की पहली बायो-साइंस फिल्म और एक सच्ची कहानी भी माना जा रहा है। फिल्म के ट्रेलर में देश में कोविड-19 महामारी के दौरान भारतीय वैज्ञानिकों के संघर्ष को दिखाया गया है। साथ ही फिल्म में महिला सशक्तिकरण को दर्शाया गया है।

भारत की जीत के बारे में बताया

कश्मीर फाइल्स के बाद से अब फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। टीज़र में, निर्माताओं ने दुनिया को खतरनाक COVID-19 महामारी से बचाने के लिए सबसे अच्छा टीका वैक्सीन करने में भारत की जीत के बारे में बताया गया है। इसके अलावा, निर्माताओं ने अमेरिका में एक विशेष स्क्रीनिंग की व्यवस्था करके अभियान की शुरुआत की, जहां फिल्म को दर्शकों द्वारा खड़े होकर सराहना मिली। अब,’द वैक्सीन वॉर’ के ट्रेलर रिलीज के बाद फिल्म का लगातार उत्साह बढ़ रहा है।

3 मिनट का ट्रेलर

फिल्म के ट्रेलर में नाना पाटेकर की धमाकेदार एक्टिंग देखने मिली है। 3 मिनट के इस ट्रेलर की शुरुआत नाना पाटेकर से होती है। वह पल्लवी जोशी से फोन पर बात करते हैं और कहते हैं, ‘सुना मैंने आपके साइंटिस्ट के पास एक लाख रुपये भी नहीं थे।’ तब पल्लवी जोशी जवाब देती हैं, ‘मेरे नहीं सर, भारत के साइंटिस्ट ‘ नाना पाटेकर फैसला लेते हैं कि वैक्सीन बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

राइमा सेन की एंट्री

आगे सवाल उठाया जाता है कि क्या भारत का इंफ्रास्ट्रक्चर 130 करोड़ लोगों की जान बचाने में समर्थ है? ट्रेलर में राइमा सेन की एंट्री होती है वह कहती हैं अगला ‘एक्सपर्ट की मानें तो भारत यह नहीं कर सकता। आगे ट्रेलर में, पल्लवी जोशी पूछती हैं, ‘भारत यह नहीं कर सकता लेकिन यह नैटिव सेट कौन कर रहा है?’ ट्रेलर में आगे दिखाया जाता है कि किस तरह साइंटिस्ट वैक्सीन बनाने से जूझते हैं।

पहली बायो साइंस फिल्म

जानकारी के लिए बता दे की फिल्म द वैक्सीनवॉर – ए ट्रू स्टोरी भारत की पहली बायो साइंस फिल्म बताई जा रही है। फिल्म का निर्देशन दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है। फिल्म में नाना पाटेकर सहित राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कलाकारों की टोली शामिल है। पल्लवी जोशी, राइमा सेन, अनुपम खेर, गिरिजा ओक, निवेदिता भट्टाचार्य, सप्तमी गौड़ा, और मोहन कपूर जो अपने अद्भुत प्रदर्शन से आपको अभिभूत कर देंगे। यह फिल्म 28 सितंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु और भारतीय सांकेतिक भाषा में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

मिलकर लड़ाई लड़ी

निर्माता-अभिनेता पल्लवी जोशी ने कहा, “द वैक्सीन वॉर एक बहुत ही खास फिल्म है जो वैक्सीन युद्ध की वास्तविक कहानी बताएगी जो हमारे देश ने खतरनाक कोविड -19 वायरस के खिलाफ मिलकर लड़ी थी। जैसा कि टीज़र में फिल्म के कुछ महत्वपूर्ण क्षणों को कैद किया गया है, हम फिल्म को दुनिया के सामने पेश करने और अपने देश की महिमा को गर्व से दिखाने के लिए उत्सुक हैं।” बता दे की फिल्म में पल्लवी जोशी ने प्रेरणा इब्राहिम नाम के वैज्ञानिक का किरदार निभाया है।

पहली जैव-विज्ञान फिल्म

‘भारत की पहली जैव-विज्ञान फिल्म’, ‘द वैक्सीन वॉर’ का ट्रेलर टीकों के विकास के पीछे भारतीय वैज्ञानिकों के संघर्ष के बारे में बात करता है और पर्दे के पीछे चली गई कई कहानियों को भी उजागर करता है। विवेक रंजन अग्निहोत्री ने फिल्म को दुनिया के हर कोने में प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. विदेश में स्क्रीनिंग के अलावा, अग्रणी फिल्म निर्माता ने टाइम्स स्क्वायर पर पहला गाना ‘सृष्टि से पहले’ लॉन्च किया। ‘द वैक्सीन वॉर’ में अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में होंगे। पल्लवी जोशी और आई एम बुद्धा द्वारा निर्मित यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
Vande Bharat Train: वंदे मेट्रो का ट्रायल रन जुलाई में, जानें कौन सा शहर सबसे पहले करेगा मेजबानी- indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews
Palestine Protest In US: यहूदी अरबपति जॉर्ज सोरोस का फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन से कनेक्शन, रिपोर्ट में दावा 
Lok Sabha Election: मेरे पिता राजीव गांधी को…,गुजरात रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा का बड़ा बयान-Indianews
Babar Azam: बाबर आजम ने रचा इतिहास, तोड़े इन महान खिलाड़ियों के रिकॉर्ड्स-Indianews
सुनीता केजरीवाल के प्रचार प्रसार पर बीजेपी का तंज, राबड़ी देवी से की तुलना-Indianews
ADVERTISEMENT