होम / क्या सोचकर फिल्में लिखते हैं Imtiaz Ali, जब वी मेट के सबसे यादगार सीन में दिखी झलक -IndiaNews

क्या सोचकर फिल्में लिखते हैं Imtiaz Ali, जब वी मेट के सबसे यादगार सीन में दिखी झलक -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 16, 2024, 7:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Imtiaz Ali Birthday: इम्तियाज अली ने 2005 की फिल्म सोचा न था से बॉलीवुड में बतौर डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया था। पिछले 2 दशकों में, उन्होंने अपने लिए एक जगह बनाई है और खुद को सबसे पसंदीदा फिल्म मेकर्स में से एक के रूप में स्थापित किया है। इम्तियाज अपनी अंतरंग और जटिल भरोसेमंद किरदारों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में, फिल्म मेकर ने अपनी लेखन प्रक्रिया के बारे में खुलकर बात की, और हम उनकी फिल्मों के उन सीन को याद किए बिना नहीं रह सके जो उनकी मानसिकता को दर्शाते हैं। आज जब वह अपना जन्मदिन मना रहे हैं, तो आइए चर्चा करते हैं कि कैसे इम्तियाज की फिल्में लिखते समय उनकी मानसिकता उनके फिल्म सीन में भी दिखाई देती है।

  • इम्तियाज अली अपनी लेखन प्रक्रिया पर
  • जब वी मेट के लिए फिल्म मेकर की सोच

Anant-Radhika की क्रूज पार्टी से Janhvi-Shikhar की अनसीन वीडियो हुई वायरल, ओरी संग मस्ती करते दिखे बोनी कपूर -IndiaNews

इम्तियाज अली अपनी लेखन प्रक्रिया पर

हाल ही में एक पॉडकास्ट के दौरान, इम्तियाज अली ने अपनी लेखन प्रक्रिया साझा की। उन्होंने कहा कि यह अवचेतन रूप से तब शुरू होता है जब कोई विचार उनके दिमाग में आता है और उन्हें इसका एहसास भी नहीं होता। उन्होंने कहा कि जब वह किसी चीज या व्यक्ति को देखते हैं, तो वह उनके दिमाग में बस जाता है। कुछ दिनों बाद, वह अचानक खुद को एक लड़की के बारे में सोचते हुए पाता है जिसे उसने बस स्टैंड पर देखा था या दो लोग जो आपस में बहस कर रहे थे।

इसके साथ ही फिल्म मेकर ने कहा कि वह एक लड़की के बारे में सोचने लगता है जो पार्क में अकेली रो रही थी। वह जानती थी कि लोग उसे देख रहे हैं लेकिन फिर भी वह रोती रही। उसे याद है कि ट्रेन में यात्रा के दौरान उसने एक आदमी को देखा था जो अपने घर पर एक छोटे लड़के पर गुस्सा कर रहा था।

Shah Rukh Khan के पूर्व मेंटर भाई एरिक डिसूजा की बिगड़ी तबीयत, सुपरस्टार से मिलने का किया आग्रह, देखें वीडियो -IndiaNews

जब वी मेट के लिए फिल्म मेकर की सोच

इम्तियाज के बस स्टैंड पर देखी गई एक लड़की का उल्लेख हमें जब वी मेट में रेलवे स्टेशन पर गीत (करीना कपूर खान) की याद दिलाता है। इसके अलावा, एक इंटरव्यू में, उन्होंने साझा किया कि उन्हें बस यात्रा के दौरान पूर्वी दिल्ली (जमनापार) की लड़कियों को देखने के बाद गीत का चरित्र लिखने की प्रेरणा मिली।

जब वह एक लड़की का जिक्र करते हैं, जिसे उन्होंने लोगों की नज़रों की चिंता किए बिना पार्क में अकेले रोते हुए देखा, तो यह हमें तारा (दीपिका पादुकोण) की याद दिलाता है, जो वेद (रणबीर कपूर) के साथ दिल टूटने के बाद तमाशा में एक कैफे में बेसुध होकर रो रही थी।

परिवार को इस फिल्म से जोड़ती है Sara Ali Khan, करीना कपूर से है खास कनेक्शन -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT