होम / जब दिवालिया हो गए थे Amitabh Bachchan…वॉचमैन के सामने झुकाना पड़ा सिर, रजनीकांत ने बताया दोस्त का वो राज, सुनकर निकल पड़ेंगे आंसू

जब दिवालिया हो गए थे Amitabh Bachchan…वॉचमैन के सामने झुकाना पड़ा सिर, रजनीकांत ने बताया दोस्त का वो राज, सुनकर निकल पड़ेंगे आंसू

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 23, 2024, 11:39 am IST

Amitabh Bachchan Struggle Days: अमिताभ बच्चन

India News (इंडिया न्यूज), Amitabh Bachchan Struggle Days: सेलेब्रिटी हो या आम इंसान हर किसी की जिंदगी में मुश्किल भरा दौर आ सकता है, आज अगर कोई सिंहासन पर बैठा है तो जरूरी नहीं वो कल भी सिंहासन पर बैठा रहेगा, लेकिन अगर मेहनत करते रहोगें हालातों से लड़ते रहोगें तो शायद आप हमेशा सिंहासन पर ही बैठे रहेंगे। हम आपको ये सब इसलिए बता रहे हैं क्योंकि हिंदी सिनेमा के महानयाक अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है आज उनके पास दौलत-शोहरत की कोई कमी नहीं है। आपने उनकी ‘कलिया’ फिल्म तो देखी ही होगी और आपने इस फिल्म का डायलॉग भी सुना होगा जब अमिताभ बच्चन कहते हैं कि ‘हम जहां खड़े हो जाते हैं लाइन वही से शुरू होती है’, ये डायलाग भी बॉलीवुड के शहशांह पर बिल्कुल फिट बैठता है।

आज बच्चन साहब जहां खड़े हो जाए वहां लाखों की भीड़ में फैंस उन्हें देखने के लिए बेताब रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन की जिंदगी में भी मुश्किल वक्त आया था। तो चलिए हम आपको बताते है।

दरअसल अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में फिल्मों को प्रोड्यूस करना शुरू कर दिया था, और अमिताभ बच्चन के द्वारा निर्मित फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह घिरी और बच्चन साहब को काफी नुकसान झेलना पड़ा। लेकिन अमिताभ बच्चन ने हिम्मत नहीं हारी और वापस से खुद को जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर से निकाल लिया।

दृढ़ निश्चय ने अमिताभ बच्चन को डूबने नहीं दिया – रजनीकांत

अमिताभ बच्चन के स्ट्रगल के दिनों को लेकर हाल ही में साउथ इंडस्ट्री के भगवान कहे जाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत ने बात की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई में फिल्म Vettaiyan के ऑडियो लॉन्च में रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन के फाइनेंशियल क्राइसिस के बारे में बात करते हुए बताया कि बिग बी ने जब फिल्में प्रोड्यूस करना शुरू किया तो काफी नुकसान झेला था, लेकिन उनके दृढ़ निश्चय ने उन्हें डूबने नहीं दिया।

Delhi Ramleela October: दिल्ली में रामलीला की तैयारियां जोरों पर, मंच से लेकर सुरक्षा तक सब कुछ तैयार

वॉचमैन को सैलरी भी नही दे पा रहे थे बिग भी

रजनीकांत ने आगे कहा कि, ‘जब अमित जी ने फिल्में प्रोड्यूस करना शुरू किया था तो उन्हें बहुत नुकसान हुआ। वो अपने वॉचमैन की सैलरी भी नहीं दे पा रहे थे। उनका जुहू वाला घर नीलामी में आ गया। पूरी इंडस्ट्री उनपर हंस रही थी। दुनिया सिर्फ आपके डाउनफॉल का इंतजार करेगी। तीन सालों में उन्होंने सारे एड्स, केबीसी से सारा पैसा कमाया। फिर उन्होंने उसी गली में जुहू वाले घर के साथ तीन और घर भी खरीदे। वो प्रेरणा हैं। आज 82 साल की उम्र में भी वो दिन के 10 घंटे काम करते हैं।’

आगे उन्होंने कहा, ‘ अमिताभ जी के पापा महान लेखक हैं। वो अपने प्रभाव से कुछ भी कर सकते थे। लेकिन फैमिली के इंफ्लुएंस के बिना वो अकेले ही करियर में आए।’ आपको बता दें कि अमिताभ ने करियर में बहुत बुरा दौर देखा था, लेकिन फिर उन्होंने अपने शानदार कमबैक किया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बेटी के मेल फ्रेंड के साथ छुपकर सिगरेट पीती थीं ये एक्ट्रेस, वजह जानकर घूम जाएगा दिमाग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT