होम / ‘जब इमरजेंसी रिलीज नहीं हुई तो…’, Kangana Ranaut ने बेचा अपना मणिकर्णिका प्रोडक्शन हाउस, बताई ये बडी वजह

‘जब इमरजेंसी रिलीज नहीं हुई तो…’, Kangana Ranaut ने बेचा अपना मणिकर्णिका प्रोडक्शन हाउस, बताई ये बडी वजह

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 18, 2024, 2:55 pm IST

Kangana Ranaut Sold Her Manikarnika Production House In Mumbai

India News (इंडिया न्यूज़), Kangana Ranaut Sold Her Manikarnika Production House In Mumbai: अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ कंगना रनौत (Kangana Ranaut) हमेशा इंडस्ट्री में अपने बेबाक बयानों और टिप्पणियों के लिए जानी जाती हैं। अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) के बारे में अपने विवादित बयानों के बीच, वो एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, कानूनी जटिलताओं के कारण उनकी आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज टलने के बाद, कंगना को अपना मुंबई वाला घर बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। हाल ही में एक इंटरव्यू में, उन्होंने घर बेचने के पीछे की वजह का खुलासा किया है।

कंगना रनौत ने मुंबई के पाली हिल में स्थित अपना बंगला बेचा

आपको बता दें कि कंगना रनौत की सोलो डायरेक्टोरियल फिल्म ‘इमरजेंसी’ सितंबर 2024 में रिलीज होनी थी। हालांकि, राजनीतिक और कानूनी जटिलताओं के कारण फिल्म की रिलीज को रोक दिया गया है। कुछ समय पहले, कंगना एक बार फिर सुर्खियों में आईं, लेकिन इस बार उनकी वजह उनका बोल्ड बयान नहीं बल्कि पाली हिल का बंगला बेचना था। फैंस इसे उनकी अभी रिलीज नहीं हुई फिल्म से जोड़ रहें हैं। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपने फैसले के पीछे की वजह बताई है।

‘हम भी कल्कि को…’, Amitabh Bachchan के नाती-नातिन ने Kalki 2898 AD देख उड़ाया मजाक – India News

बता दें कि मुंबई के बांद्रा में स्थित पाली हिल बंगले का इस्तेमाल कंगना के प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स के ऑफिस के तौर पर भी किया जाता था। इस घर को 32 करोड़ रुपये में बेचा गया। इस बारे में बात करते हुए कि उन्हें यह फैसला क्यों लेना पड़ा। कंगना ने खुलासा कर कहा, “स्वाभाविक रूप से, मेरी फिल्म रिलीज होने वाली थी। मैंने अपनी सारी निजी संपत्ति इस पर लगा दी। अब जब यह रिलीज नहीं हुई है, तो वैसे भी, संपत्ति इसी के लिए होती है- संकट के समय के लिए।”

कंगना रनौत के पाली हिल बंगला की डिटेल्स

पाली हिल मुंबई का एक प्रमुख क्षेत्र है। जब कंगना ने 2017 में संपत्ति खरीदी थी, तब इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये थी। फिर उन्होंने 2019 में इसे मणिकर्णिका प्रोडक्शन हाउस को दे दिया। हालांकि, संपत्ति के कुछ हिस्सों को बीएमसी ने ध्वस्त कर दिया था और इसका कारण संरचनात्मक उल्लंघन बताया गया था। कंगना ने विध्वंस के लिए मुआवज़ा मांगने के बारे में सोचा, लेकिन जल्द ही उन्होंने यह विचार छोड़ दिया क्योंकि उनके अनुसार, यह करदाताओं का पैसा था और वह इसे नहीं ले सकती थीं।

‘मेरे पिता विमान में थे’, IC-814 सीरीज पर बहस के बीच Dr S Jaishankar ने 1984 के विमान अपहरण को किया याद – India News

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी रिलीज पर लगाई रोक

कंगना द्वारा निर्देशित और सह-निर्मित फिल्म ‘इमरजेंसी’ को 6 सितंबर, 2024 को फ्लोर पर जाने की योजना थी। राजनीतिक नेता इंदिरा गांधी की जीवनी पर आधारित इस फिल्म की कहानी 1975 से 1977 तक उनके द्वारा लगाए गए आपातकाल के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद से ही कंगना, जिन्होंने फिल्म में राजनेता की भूमिका निभाई थी, सिख समुदाय को गलत तरीके से चित्रित करने के लिए विवादों में घिर गई थीं।

इसके अलावा, CBFC ने फिल्म के प्रमाणन को रोक दिया, जिसके कारण फिल्म के सह-निर्माता, ज़ी स्टूडियोज़ ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और फिल्म की रिलीज़ के लिए कहा। हालांकि, कुछ समय पहले, कंगना ने अपने एक्स हैंडल पर यह दुखद खबर साझा की कि उनकी फिल्म को अभी भी सेंसर बोर्ड से मंजूरी नहीं मिली है। इसलिए, फिल्म की रिलीज़ को स्थगित कर दिया गया है और कोई नहीं जानता कि यह बड़े पर्दे पर कब आएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
द्रौपदी को पैदा होते ही मिली पिता की नफरत, जन्म देने वाले ने क्यों बर्बाद की बेटी की जिंदगी? किस्सा सुनकर उड़ जाएंगे होश
MP News: राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, झांझ-डमरू की ध्वनि से स्वागत
Bhopal Rape Case: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में फूटा लोगों का गुस्सा, आरोपित को फांसी देने की उठी मांग
‘संत परंपरा को माफिया कहता है’… CM Yogi ने अखिलेश यादव को याद दिलाए ‘संस्कार’, जानें अब क्यों भिड़ गए दो दिग्गज
ADVERTISEMENT