होम / कौन है Sonakshi Sinha के ससुर इकबाल रतनसी? जिन्होंने की थी Salman Khan की आर्थिक मदद -IndiaNews

कौन है Sonakshi Sinha के ससुर इकबाल रतनसी? जिन्होंने की थी Salman Khan की आर्थिक मदद -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 19, 2024, 8:30 pm IST
कौन है Sonakshi Sinha के ससुर इकबाल रतनसी? जिन्होंने की थी Salman Khan की आर्थिक मदद -IndiaNews

Sonakshi Sinha Father-in-law Iqbal Ratansi

India News (इंडिया न्यूज़), Who is Sonakshi Sinha Future Father-in-law Iqbal Ratansi: सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) 23 जून को मुंबई में अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड ज़हीर इकबाल (Zaheer Iqbal) से शादी करने की वजह से चर्चा में हैं। उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) इंडस्ट्री के जाने-माने सितारे हैं, लेकिन ज़हीर इकबाल और उनके परिवार के बारे में बहुत कम सार्वजनिक जानकारी है। उन्होंने साल 2019 में ‘नोटबुक’ से फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया, जिसमें उनके साथ प्रनूतन बहल भी थीं।

ज़हीर इकबाल का परिवार

ज़हीर इकबाल ने अपनी स्कूली शिक्षा के लिए बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़ाई की और एक ऐसे परिवार से आते हैं, जिसका काफ़ी प्रभाव है। उनके पिता एक व्यवसायी हैं और उनकी बहन सनम रतनसी एक जानी-मानी सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट और कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर हैं। ज़हीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी (Iqbal Ratansi) मुंबई में रहते हैं और उनके तीन बच्चे हैं- दो बेटे और एक बेटी। जहीर इकबाल बड़े बेटे हैं और उनके छोटे भाई मोहम्मद लधा ने कंप्यूटर साइंस में डिग्री हासिल की है।

वेदांग रैना संग रिलेशनशिप के बीच Khushi Kapoor ने निकाला आइडिया, प्राइवेट और स्पेशल डेट के लिए किए ये प्लान्स- India News

कौन है सोनाक्षी सिन्हा के ससुर इकबाल रतनसी?

इकबाल रतनसी मुंबई में स्थित एक प्रसिद्ध जौहरी हैं। अपने आभूषण व्यवसाय के अलावा, उन्होंने 2005 में स्टेलमैक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना करके रियल एस्टेट में कदम रखा, जहाँ उन्होंने 2011 तक निदेशक के रूप में काम किया। इसके बाद उन्होंने ब्लैकस्टोन हाउसिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की स्थापना की। इकबाल रतनसी ने फरवरी 2016 में फिल्म टूल्स, लाइट्स और ग्रिप की स्थापना करके अपने व्यवसाय का विस्तार किया, जो बॉलीवुड को प्रकाश उपकरण की आपूर्ति करने में माहिर थे। COVID-19 महामारी के बीच, उन्होंने ज़हीरो मीडिया और इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड की भी स्थापना की।

प्रेग्नेंट Deepika Padukone ने बेबी बंप किया फ्लॉन्ट, ब्लैक बॉडीकॉन आउटफिट में खूबसूरत तस्वीरें की शेयर -India News

इकबाल रतनसी ने की थी सलमान खान की मदद

इकबाल रतनसी ने 1980 के दशक में सलमान खान (Salman Khan) को आर्थिक रूप से भी मदद की। सलमान खान ने कथित तौर पर 2018 में एक सोशल मीडिया पोस्ट में इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “इकबाल रतनसी मेरी किशोरावस्था के दौरान मेरे निजी बैंक की तरह काम करते थे। आज भी, मेरे पास उनसे 2011 रुपये का कर्ज है। भगवान का शुक्र है कि आज तक उन्होंने अपने कर्ज पर ब्याज नहीं मांगा है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT