होम / क्यों की जाती है शिव पूजा? जानें Anant Ambani-Radhika Merchant ने शादी से पहले क्यों निभाई यह रस्म?

क्यों की जाती है शिव पूजा? जानें Anant Ambani-Radhika Merchant ने शादी से पहले क्यों निभाई यह रस्म?

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 11, 2024, 2:12 pm IST

Anant Ambani and Radhika Merchant Shiv Shakti Puja

India News (इंडिया न्यूज़), Anant Ambani and Radhika Merchant Shiv Shakti Puja: इन दिनों पूरा देश मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की शादी की चर्चा कर रहा है। बता दें कि अनंत शुक्रवार यानी 12 जुलाई को अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के साथ सात फेरे लेंगे। बुधवार को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले एंटीलिया में शिव शक्ति पूजा का आयोजन किया गया। इसके अलावा मेहंदी सेरेमनी और गरबा नाइट का भी आयोजन किया गया।

अब ऐसे में सोशल मीडिया पर कई लोग इस बात को लेकर चर्चा कर रहें हैं कि शादी से पहले शिव शक्ति पूजा का क्या महत्व माना गया है। यह क्या है और क्यों की जाती है? तो यहां जानें कि अंबानी परिवार ने यह पूजा क्यों रखी गई?

अनंत अंबानी ने शादी से पहले की शिव पूजा

आपको बता दें कि अनंत और राधिका की शादी में अंबानी परिवार पुरानी परंपराओं का बखूबी पालन करता नजर आ रहा है। दूल्हे अनंत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो शिव शक्ति पूजा करते नजर आ रहें हैं। वीडियो में अंबानी हाउस में शिव ज्योतिर्लिंग की विशाल प्रतिमा रखी गई है। कार्यक्रम स्थल पर अमित त्रिवेदी अपना हिट गाना ‘नमो नमो’ भी गाते नजर आ रहें हैं।

Anant-Radhika की मेहंदी पर मोर से प्रेरित लुक में बेहद खूबसूरत दिखीं नीता अंबानी, पैपराजी को भी बांटा प्रसाद, देखें वीडियो – India News

क्यों की जाती है यह शिव पूजा?

मान्यता है कि शादी से पहले शिव शक्ति पूजा करने से दूल्हा-दुल्हन जीवन में खुश रहते हैं। साथ ही उन्हें भगवान शिव और देवी पार्वती का आशीर्वाद भी मिलता है। इसके अलावा, मान्यता है कि नवग्रह शांत होते हैं और जीवन में शुभता आती है। रामायण में धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, देवी सीता ने भी विवाह से पहले भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ambani Family (@ambani_update)

शिव शक्ति पूजा में शामिल हुए ये सितारें

एंटीलिया में आयोजित शिव शक्ति पूजा में अभिनेता रणवीर सिंह, शनाया कपूर, अनन्या पांडे, संजय दत्त समेत कई बॉलीवुड सितारे नजर आए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ambani Family (@ambani_update)

फंडिंग करने वाले शख्स की गिरफ्तारी की वजह से Shah Rukh Khan की बॉलीवुड वेबसाइट हुई बंद, वेडिंग प्लानर ने किया खुलासा, जानें – India News

मेहमानों को बांटे जाएंगे करोड़ों के रिटर्न गिफ्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनंत और राधिका मर्चेंट के घर आने वाले मेहमानों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। अंबानी परिवार इन मेहमानों को करोड़ों के महंगे रिटर्न गिफ्ट देने वाला है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
Kolkata Rape मामले के खिलाफ प्रदर्शन डॉक्टर 21 सितंबर से आवश्यक सेवाएं करेंगे बहाल
Nawada Agnikand: नवादा कांड को लेकर एक्शन में CM नीतीश, अब तक 15 अरेस्ट; 3 कट्टा और खोखा जब्त
तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
ADVERTISEMENT