होम / क्या Kalki 2898 AD उतरगी उम्मीदों पर खरी ? जानिए क्या कहते हैं ट्रेड एनालिस्ट-Indianews

क्या Kalki 2898 AD उतरगी उम्मीदों पर खरी ? जानिए क्या कहते हैं ट्रेड एनालिस्ट-Indianews

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : June 22, 2024, 2:22 pm IST
क्या Kalki 2898 AD उतरगी उम्मीदों पर खरी ? जानिए क्या कहते हैं ट्रेड एनालिस्ट-Indianews

kalki2898AD

India News (इंडिया न्यूज), Kalki2898AD Trailer: सिनेमा जगत में अब तक बहुत सी ऐसी फिल्में बनी हैं जिन्होंने सारे रिकॉर्ड तोडकर नया रिकॉर्ड बनाया हुआ है और जिन्होंने बॉक्स ऑफिस के According100 करोड़ से भी ज्यादा कमाई की थी। ऐसी ही फिल्म कल्कि है जिसे 600 के बजट के साथ बनाया गया है। अब बात हो रही है। पहली बार बनी 600 करोड़ की फिल्म “कल्कि” के बारे में कि क्या कल्कि सबसे ज्यादा कमाऊ वाली फिल्म बन पाएगी या नहीं। जानिए इसके बारे में ट्रेड एनालिस्ट का क्या कहना है।

 

  • पहली बार 600 करोड़ की बनी फिल्म
  • विदेशों में भी हजार से ज्यादा बिके टिकेट
  • सिर्फ 6 फिल्मों ने की थी 100 करोड़ की कमाई

इस दिन होगी रिलीज 

दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता प्रभास इन दिनों अपनी आने वाली अपकमिंग फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ को लेकर बहुत चर्चे में है। वो फिर से सिनेमा घरों में घमाके दार एंट्री करने के लिए तैयार है। आपको बता दें की हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था जिसे दर्शकों व्दारा खूब पसंद किया गया। अगर बात की जाए इसके कास्टिंग टीम की तो इस फिल्म में दिग्गज अभिनेताओं की कास्ट की गई है। जिसका असर आपको इसके बॉक्स ऑफिस के कलेक्शन पर देखने को मिलेगा। इस फिल्म में प्रभास,दीपिका पादुकोण, कमल हासन और अमिताभ बच्चन अहम भूमिकां निभाते हुए नजर आएगें। ये फिल्म भारत और पूरी दुनियाभर में 27 जून को रिलीज की जाएगी। फिल्म कल्कि को Direct नाग अश्विन व्दारा किया गया है जिन्होंने एक पहले भी फिल्म Direct की हैं। ये फिल्म इनकी दूसरी है जिसे इन्होंने Direct किया है जिसमें एक सुपर हिट तो दूसरी एवरेज रही है।

Salman Khan फायरिंग मामले में आया नया अपडेट, इस शख्स ने कराया था हमला – IndiaNews

 600 करोड़ बजट वाली पहली फिल्म होगी कल्कि 2898 एडी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

आपको बता दें कि भारत की ये पहली फिल्म होगी जो सबसे ज्यादा बजट वाली और सबसे मंहेगी बनी है। Director नाग अश्विन और एक्टर प्रभास की फिल्म ‘कल्कि’ ने रिलीज होने से पहले ही इतिहास रच दिया है। आज तक इतनी बजट वाली फिल्म भारत में कभी नहीं बनी और न इतना पैसा किसी फिल्म पर खर्च किया गया। लेकिन जितना भारी बजट वाली फिल्म ये बनाई गई है उतनी ही सबसे ज्यादा इस पर कमाई करने की भी जिम्मेदारी है।

भारत को छोड़कर विदेशों में भी बीके हजारों टिकट

फिल्म की रिलीज होने के अब बस 6 दिन ही रहे गए है। कहे सकते हैं की फिल्म रिलीज होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। अब एक हफ्ते के बाद इसे रिलीज कर दिया जाएगा। आपको बता दें की इसके रिलीज होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया और नार्थ अमेरिका में हजारों टिकट एडवांस बुकिंग में बीक चुके हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता हैं की इस फिल्म को लेकर दर्शकों में कितना क्रेज है।

पहली बार बनी 600 करोड़ की फिल्म

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

600 करोड़ की फिल्म बनी इस फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो अब देखने की बात ये होगी की क्या ये फिल्म उतना कलेक्शन कर पाएगी या नहीं जितना इसमें लगा है। 600 करोड़ की बनी ये फिल्म जिसमें कास्टिंग टीम दिग्गजों की है अच्छा-खासा धांसू बजट खर्च हुआ है। कहानी भी शानदार है। ऐसे में इससे सबसे ज्यादा कलेक्शन करने की भी उम्मींद की जा रही है। देखना अब ये है की क्या ‘कल्कि’ आरआरआर, दंगल, पठान, जवान और बाहुबली 2 जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बना पाएगी या नहीं।

इन 6 फिल्मों ने कमाए 100 करोड़ से ज्यादा

आपको बत दें की अब तक भारत में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा कमाने वाली ये फिल्में विदेशों के सिनेमा घरों में भी खूब चली। इन 6 फल्मों की कमाई की बात करें तों पूरी दुनिया में इन्होंने एक हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा की कमाई की थी। इन फिल्मों में दंगल, बाहुबली 2, पठान, आरआरआर, जवान और केजीएफ 2 है। इन फिल्मों में से आरआरआर एक ऐसी फिल्म थी जिसका का बजट 550 करोड़ रुपये था और फिल्मों के बजट की बात करें तो 300 करोड़ रूपये या इससे नीचे के बजट की थी।

ये बोले ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला का अपनी नई फिल्म कल्की को लेकर यह कहना है की ”उनकी (प्रभास) स्टार पावर ही यह तय करेगी कि ये फिल्म तेलुगु राज्यों (आंध्र प्रदेश और तेलंगाना) के सिनेमा घरों में ओपन होगी या इसके अलावा बेंगलुरु जैसे सेंटर में होगी क्योंकी वहां भी उनका स्टारडम जबरदस्त होगा। ओपनिंग अच्छी होगी। उनका कहना है कि अगर आप साउथ के सूपरस्टार को देखें तो बाहुबली, आरआरआर, केजीएफ 2 जैसी पैन इंडिया हिट फिल्मस ने भी अपने हिंदी वर्जन में भी 300-500 करोड़ की कलेक्शन की है। हमारी नई फिल्म कल्कि 2898AD को भी इसकी जरूरत पड़गी। इसमें दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन जैस बड़े दिग्गज अभिनेतओं की भूमिका को देखते हुए कैपेसिटी है।

ट्रेड विशेषज्ञ अतुल मोहन ने क्या कहा 

ट्रेड विशेषज्ञ अतुल मोहन ने कहा है कि, यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें एक बड़ी स्टार कास्ट टीम है और इसमें जिसने भी वीएफएक्स का काम किया है वो तरीफों लायक है जो काफी अच्छा लग रहा है। हालांकि इस फिल्म की चर्चा लगातार बढ़ती जा रही है लेकिन हिंदी बेल्ट में इसके प्रति और ज्यादा अवेयरनेस फैलाने की जरूरत है। ऐसा भी हो सकता है ये अवेयरनेस फिल्म के गाने या ट्रेलर से हो जाए। इसका असली प्रदर्शन तब होगा जब ये रिलीज होगी।  फिल्म कल्कि 2898 एडी को यह एडवांटेज है या और फिल्मों की तरह इसके लिए भी कोई निगेटिविटी नहीं है। लोगों ने इसे रिजेक्ट किया है या नहीं।

भाई Ibrahim से माफी मांगना चाहती है Sara Ali Khan, बताया सुलझा और समझदार -IndiaNews

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT