होम / Adipurush Controversy: ‘महाभारत’ के युधिष्ठिर ने 'आदिपुरुष' को लेकर की टिप्पणी, बड़ा बयान किया जारी

Adipurush Controversy: ‘महाभारत’ के युधिष्ठिर ने 'आदिपुरुष' को लेकर की टिप्पणी, बड़ा बयान किया जारी

Simran Singh • LAST UPDATED : June 23, 2023, 8:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Adipurush Controversy, दिल्ली: ओम राउ की फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा, फिल्म की रिलीज के बाद दर्शकों ने तो फिल्म को लेकर विरोध किया ही था साथ ही कई बड़ें सितारों ने भी फिल्म पर उगंली उठाई थी। वहीं अब तक फिल्म में उसके डायलॉग और किरदारों को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा। दर्शकों ने फिल्म के खराब वीएफएक्स और हिंदू मानयताओं को सिरे से खारिज किया है।

Gajendra Chauhan:महाभारत में श्रीकृष्ण बनने वाले थे गजेंद्र चौहान, इस वजह  से करना पड़ा था धर्मराज का किरदार - Gajendra Chauhan Birthday Special Know  More About Mahabharat ...

लेकिन मेकर्स ने विवाद को देखते हुए फिल्म के कई डायलॉग्स को बदले दिया है पर इसके बाद भी ‘आदिपुरुष’ पर बवाल मचा ही हुआ हैं। वहीं विरोध के बीच रामानंद सागर की ‘रामायण’ की स्टारकास्ट भी फिल्म ‘आदिपुरुष’ का जमकर विरोध कर ही रही है और अब बीआर चोपड़ा जिन्होंने ‘महाभारत’ में युधिष्ठिर की भूमिका निभाई था। गजेंद्र चौहान ने भी ‘आदिपुरुष’ के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया है।

टिकट खरीदी ली लेकिन नहीं देखी फिल्म

मीडिया से बातचीत करते हुए एक्टर और भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने फिल्म की टिकट तो खरीदी थी लेकिन उसके बावजूद ह फिल्म देखने नहीं गए। इसके साथ ही उन्होंने कहा की उनकी अंतरात्मा ने इस बात के लिए मनाकर दिया की उन्हें यह फिल्म सिनेमां घर में जा कर देखनी चाहिए। उन्होंने बताया कि फिल्म के ट्रेलर और छोटी क्लिप को देखने के बाद उन्हें लगा कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ देखने के लायक नहीं है। उन्होंने कहा, “मैं अपनी आस्थाओं से समझौता नहीं करना चाहता, मैं भगवान राम को भगवान श्री राम के रूप में देखना चाहता हूं”

आने वाली पीढ़ियों हो रही है भ्रष्ट

उन्होंने कहा “इसके पीछे गहरी साजिश है और वे आने वाली पीढ़ियों को भ्रष्ट करना चाहते हैं, मैं टी-सीरीज के हेड भूषण कुमार से कहना चाहता हो कि उन्हें इन सभी चीजों का उसी ईमानदारी से ध्यान रखना चाहिए जैसे उनके पिता गुलशन कुमार ने रखा था और जिस तरह से उन्होंने धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया था। भविष्य में ऐसी चीजों को बिल्कुल भी महत्व नहीं दिया जाना चाहिए”

मेकर्स को मिलनी चाहिए सजा

इसके अलावा मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग के बदलावों पर गजेंद्र ने कहा “इसका कोई फायदा नहीं है क्योंकि नुकसान पहले ही हो चुका है। लोगों ने फिल्म को खारिज करके पहले ही फिल्म मेकर को सजा दी है। वे सजा के हकदार हैं और उन्हें सजा मिलनी चाहिए”

फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर सरकार को लगानी चाहिए रोक

इसके साथ ही गजेंद्र चौहान ने सेंसर बोर्ड के फैसलों पर भी अपनी हैरानी जताई और कहा “इस फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड से भी पूछताछ की जानी चाहिए, इस फिल्म को रिलीज ही नहीं किया जाना चाहिए था, पूरी फिल्म पर बैन लगाया जाना चाहिए, सरकार को फौरन इस पर रोक लगानी चाहिए”

गजेंद्र ने की मनोज मुंतशिर की आलोचना

वहीं गजेंद्र ने मनोज मुंतशिर की भी आलोचना कि जिसमें उन्होंने कहा “गीतकार ने दुनिया को अज्ञानता का परिचय दिया है और उन्हें वास्तव में कोई ज्ञान नहीं है। मनोज ने सोशल मीडिया पर चल रहे लेखकों के कई वीडियो से लिए गए संवादों को जोड़ा है, उन्हें कंबाइन किया है और ऐसे प्रेजेंट किया है जैसे उन्होंने ही सब कुछ लिखा है। मनोज अभी भी जिद्दी हैं और इस तरह का अहंकार किसी भी कलाकार के लिए ठीक नहीं है”

 

ये भी पढ़े: ‘आदिपुरुष’ में विभीषण की पत्नी सरना के लुक पर उठें सवाल, लोगों ने कहा यह फिल्म है की कामसूत्र का विज्ञापन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT